भाजपा नेता ब्रजपाल तेवतिया हमला प्रकरणः बिट्टू ने बरामद कराई पिस्टल

Sashi Kumar Srivastavaशशि कुमार श्रीवास्तव Updated Fri, 07 Oct 2016 12:13 AM IST
विज्ञापन
अपराध
अपराध - फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
भाजपा नेता ब्रजपाल तेवतिया हमला प्रकरण में बृहस्पतिवार को पुलिस ने शूटर बिट्टू उर्फ अरुण कुमार को आठ घंटे की रिमांड पर लिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल की गई पिस्टल और कारतूस बरामद किए हैं।
विज्ञापन

बिट्टू उर्फ अरुण पुत्र धर्मपाल निवासी मीनाक्षीपुरम गंगानगर मेरठ में रहता है। वह मूलरूप से जखैता शिकारपुर बुलंदशहर का रहने वाला है। पिछले दिनों उसने मेरठ कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।
एसपी देहात ने बताया कि उसकी निशानदेही पर पुलिस ने ढिंडार में आम के बाग से हमले में इस्तेमाल की गई पिस्टल और कारतूस बरामद किए हैं, जिन्हें झाड़ियों में छिपाया हुआ था। पुलिस पूछताछ में बिट्टू ने बताया कि जब एके 47 से हमला किया गया तो उसकी आवाज से डरकर वह ईंटों के पीछे छिप गया था।
हालांकि उसने बताया कि भाजपा नेता के काफिले पर उसने पिस्टल से दो फायर किए थे। उसने हमले से एक दिन पहले ढिंडार गांव के एक रिश्तेदार से भाजपा नेता की लोकेशन ली थी। हमले की योजना से हमले वाले दिन तक वह शामिल रहा था।

इससे पूर्व वह मेरठ में प्रधान की हत्या और चोरी में जेल जा चुका है। बता दें कि 11 अगस्त को भाजपा नेता ब्रजपाल तेवतिया के काफिले पर कार सवार हमलावरों ने एके 47 हमला कर दिया था। हमले में भाजपा नेता समेत छह लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us