विज्ञापन

गाजियाबाद

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

गाजियाबाद : इंदिरापुरम के एक बैंक्वेट हॉल में दुल्हन का हाथ पकड़कर दूल्हे ने चलाईं पांच गोलियां, पुलिस जुटी पड़ताल में

शादी समारोह में दुल्हन को खुश करने के लिए एक दूल्हे ने उसका हाथ पकड़कर पांच राउंड गोलियां चलाईं। हर्ष फायरिंग का वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। घटना इंदिरापुरम के ग्रांड पियाजा बैंक्वेट हॉल की बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपी दूल्हे का पता लगाने के लिए बैंक्वेट हॉल में एक सप्ताह के भीतर हुईं शादियों की डिटेल मांगी गई है। आरोपी दुल्हे पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

पुलिस के मुताबिक हर्ष फायरिंग शादी संपन्न होने के बाद की गई। गाड़ी में बैठने से पहले दुल्हन को रिझाने के लिए दूल्हे ने उसका हाथ पकड़कर पिस्टल से एक के बाद एक पांच गोलियां चलाईं। इस दौरान दूल्हा-दुल्हन के आसपास खड़े लोगों की आवाज भी सुनाई दे रही है। एसएचओ मनीष बिष्ट का कहना है कि सोशल मीडिया पर हर्ष फायरिंग की घटना थाना क्षेत्र के ग्रांड पियाजा बैंक्वेट हॉल की बताई गई है। बैंक्वेट हॉल से एक सप्ताह के अंदर हुई शादियों की डिटेल मांगी जा रही है। आयोजन के लिए बैंक्वेट हॉल बुक करने वालों से दूल्हा-दुल्हन की फोटो लेकर आरोपी दूल्हे की पहचान की जाएगी।
... और पढ़ें

बुलंदशहर: विवाहिता ने मां पर लगाया बंधक बनाकर बेचने का आरोप

बुलंदशहर के सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी विवाहिता ने मां पर ससुराल से धोखे से ले जाकर उसका सौदा करने का आरोप लगाया है। एसएसपी ने सिकंदराबाद कोतवाल को जांच कर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

सिकंदराबाद के एक गांव निवासी विवाहिता ने एसएसपी से मिलकर बताया कि वर्ष 2014 में उसकी शादी हुई थी। तब से पति के साथ रह रही है। बीते दिनों उसकी मां उसको धोखे से ससुराल से एक माह के लिए अपने साथ ले आई।

आरोप है कि मां ने उसके जेवरात हड़प लिए और उसको बेचने के लिए सौदा तय कर दिया। विरोध करने पर कमरे में बंधक बनाकर पीटा। कुछ लोगों को घर बुलाकर उसको दिखाते हुए संबंध बनाने के लिए दबाव बनाया गया। इंकार करने पर पीटकर जान से मारने की धमकी दी।

पीड़िता ने बताया कि किसी तरह उसने वहां से छूटकर पति को सूचना दी और फिर शिकायत करने पहुंची है। एसएसपी ने सिकंदराबाद कोतवाल को मामले में जांच कर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
... और पढ़ें

बुलंदशहर: आरएलडी नेता हाजी यूनुस पर जानलेवा हमला मामले में पुलिस का खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार

गाजियाबाद: फाइनेंस कंपनी से 11 लाख रुपये की लूट, कैश और गहने ले उड़े शातिर

मामले की जांच में जुटी पुलिस मामले की जांच में जुटी पुलिस

खौफनाक: पत्नी ने की एक छोटी सी मांग तो बौखलाया पति, गर्दन में खंजर घोंप उतारा मौत के घाट, बच्चों को भी मार देता लेकिन...

मोदीनगर की उमेश पार्क कॉलोनी में मंगलवार को एक ग्रामीण ने धारदार हथियार से गला गोदकर दूसरी पत्नी की हत्या कर दी। वारदात के बाद मकान में ताला लगाकर आरोपी भाग गया। देर रात तक मकान बंद देखकर अनहोनी की आशंका जताते हुए पड़ोसियों ने पुलिस को जानकारी दी।

पुलिस ने कमरे का ताला तोड़कर महिला का खून से लथपथ शव बरामद किया। महिला के भाई का आरोप है कि उसकी बहन कुछ संपत्ति अपने बच्चों के नाम करने का दबाव बना रही थी। इसी बौखलाहट में उसकी हत्या की गई है। मृतका के पिता ने नामजद हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

हापुड़ के नान गांव निवासी पप्पू ने बेटी पूजा (40) की शादी करीब 18 साल पूर्व निवाड़ी थाना क्षेत्र के अबूपुर गांव निवासी हरेंद्र से की थी। कुछ साल बाद हरेंद्र की मौत हो गई। पूजा अपने दोनों बच्चों मनीष और प्रियंका के साथ अलग रहने लगी। इसी बीच उसके संबंध गांव निवासी सुभाष से हो गए।

पूजा के भाई सोनू ने बताया कि 2015 में उसने पहले से शादीशुदा सुभाष से कोर्ट मैरिज कर ली। सुभाष करीब आठ महीने पहले पूजा और दोनों बच्चों के साथ मोदीनगर में किराए का मकान लेकर रहने लगा। वह लोग दो माह पूर्व ही उमेश पार्क कॉलोनी में शिफ्ट हुए थे। सोनू का आरोप है कि बहन पूजा कुछ संपत्ति अपने दोनों बच्चों के नाम करने के लिए सुभाष पर दबाव बना रही थी। आपराधिक प्रवृत्ति के सुभाष ने मौका देखकर मंगलवार को पूजा की हत्या कर दी।
... और पढ़ें

गाजियाबाद: होटल के बाथरूम में दिल्ली की महिला की चाकू गोदकर हत्या, पति के बुलाने पर आई थी यहां

आदर्श नगर के होटल एएलक्स टाउन हाउस में सोमवार को जन्मदिन मनाने के बहाने अर्जुन ने अपनी पत्नी प्रियंका को बुलाकर चाकुओं से गोद दिया। हत्या के बाद आरोपी शव को कमरा नंबर-107 के बाथरूम में छोड़कर फरार हो गया। होटल के कर्मचारी ने भागते समय अर्जुन के हाथ खून से सने देखकर मैनेजर और पुलिस को सूचना दी। मृतका की बहन चंचल ने आरोपी पर दहेज के लिए मारपीट के बाद हत्या का आरोप लगाया है। खोड़ा पुलिस से शिकायत की है।
    
दिल्ली बुराड़ी के संतनगर में पोखराम की कोठी के पास प्रियंका (26) पिता दयानंद और परिवार के साथ रहती थी। दो साल पूर्व उसकी शादी हापुड़ गढ़ निवासी अर्जुन के साथ हुई थी। दोनों की डेढ़ साल की बेटी नित्या है। चंचल का आरोप है कि शादी के बाद से पति दहेज के लिए प्रियंका से मारपीट करने लगा था। वह छह महीने से मायके में किराए पर रह रही थी और दिल्ली की एक फाइनेंस कंपनी में सहायक मैनेजर के पद पर काम कर रही थी। रविवार को प्रियंका का जन्मदिन था। उसने बेटी और परिवार के साथ जन्मदिन मनाया। 

आरोपी चाकू लेकर फरार
सोमवार सुबह वह घर से ड्यूटी जाने के लिए निकली थी। इस बीच अचानक अर्जुन ने उसे फोन कर खोड़ा के आदर्श नगर में होटल के कमरे में जन्मदिन मनाने के बहाने बुलाया। आठ जनवरी की दोपहर करीब ढाई बजे से वह होटल में रुका हुआ था। सोमवार सुबह करीब 10:30 बजे वह होटल में मिलने के लिए पहुंची तो अर्जुन कमरा नंबर-107 में था। कुछ देर बाद अर्जुन कमरे से निकलकर बाहर की तरफ भागने लगा। होटल के कर्मचारी मोहित ने बताया कि अर्जुन उसे धक्का देकर बाइक से वारदात में प्रयुक्त चाकू लेकर फरार हो गया, उसके हाथ में खून लगा था। काफी रोकने पर भी वह नहीं रुका। तो उसे शक हो गया। 

पेट पर चाकू से गोदा
मोहित तुरंत कमरे के पास गया तो गेट पर खून के निशान थे। उसने मैनेजर अभय को फोन कर बुलाया। कमरे में खून फैला देखकर पुलिस को सूचना दी गई। खोड़ा थाना प्रभारी बृजेश कुशवाहा घटनास्थल पर पहुंचे तो बाथरूम में प्रियंका का शव खून से लथपथ मिला। पेट को चाकू से गोदा गया था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

प्रियंका को मारने के लिए लगाया था आरोपी ने करंट
चंचल ने आरोप लगाया कि अर्जुन लगातार दहेज की मांग कर रहा था। इसके लिए उसने एक बार प्रियंका से मारपीट के बाद उसे करंट भी लगाया था। जिसकी सूचना मिलने पर परिवार के लोग वहां पहुंचे तो आरोपी उन्हें देखकर भाग गया। इतना ही नहीं परिवार को भी कई बार जान से मारने की धमकी दी थी। आरोपी शादी के दौरान गढ़ के किसी पेट्रोल पंप पर काम करता था। कुछ महीनों बाद उसे भी छोड़ दिया। मारपीट और अन्य मामलों में परिजनों ने बुराड़ी के थाने में शिकायत दी हुई है।

होटल में नहीं लगे थे सीसीटीवी कैमरे, नहीं सुनी किसी ने आवाज
परिजनों ने होटल प्रबंधन पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि होटल में किसी भी जगह पर सीसीटीवी नहीं लगे हैं। जबकि संदिग्ध के प्रवेश को लेकर पुलिस पर भी सवालिया निशान लग रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वारदात से पूर्व अर्जुन और प्रियंका के बीच लड़ाई-झगड़ा हुआ होगा तो क्या किसी कर्मचारी ने उनकी आवाज नहीं सुनी होगी। इतना ही नहीं, खोड़ा पुलिस ने होटल के रजिस्टर को आकर चेक किया या नहीं, जिससे संदिग्धों के प्रवेश का पता लगाया जाता है। उन्होंने पुलिस के आला अधिकारियों से खोड़ा पुलिस पर कार्रवाई की मांग की है।

कोर्ट मैरिज की बात सुनने के बाद परिजनों ने कराई थी शादी
चंचल के मुताबिक अर्जुन और प्रियंका दोनों एक दूसरे को पहले से जानते थे। ढाई वर्ष पूर्व दोनों ने कोर्ट मैरिज करने की बात परिवार को बताई थी। छानबीन करने पर कोई कागज नहीं दिखा पाए थे। मगर दोनों के परिवार वालों ने बातचीत कर उनकी शादी करा दी थी। शादी के कुछ माह बाद ही उनका दहेज को लेकर विवाद शुरू हो गया था।
      
बिगड़ गया डेढ़ साल की बच्ची का भविष्य
इस वारदात के बाद प्रियंका की डेढ़ साल की बेटी नित्या का भविष्य बिगड़ गया है। नित्या मां के बिना किसी  और के पास नहीं जाती है। इस घटना के बाद परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है।

हापुड़ में मिली आरोपी की लोकेशन
खोड़ा थाना प्रभारी बृजेश कुशवाहा का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपी की तलाश के लिए टीम लगी हुई। उसकी लोकेशन हापुड़ गढ़ के आसपास मिली है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
... और पढ़ें

गाजियाबाद: गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के लिए ठगी करते थे शातिर, चार आरोपी गिरफ्तार, गिरोह का सरगना फरार

क्रेडिट कार्ड बनाने, केवाईसी अपडेट करने और कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर एप डाउनलोड कराकर लोगों के खातों से रकम साफ करने वाले गिरोह का साहिबाबाद पुलिस व साइबर सेल ने भंडाफोड़ किया है। चार शातिरों को गिरफ्तार किया है, जबकि सरगना इंजीनियर आनंद फरार है। गिरोह पिछले सात माह में करीब 500 लोगों से 10 करोड़ रुपये ठग चुका है। गिरोह साहिबाबाद के जनकपुरी स्थित किराए के फ्लैट में फर्जी सेंटर खोलकर काम कर रहा था।

एसपी सिटी सेकेंड ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि शुक्रवार शाम मोहननगर चौराहे से दिव्यांशु ठाकुर निवासी एफ ब्लॉक मंगल बाजार लक्ष्मीनगर दिल्ली, सनी कश्यप निवासी बिहार, अंकित यादव निवासी मलावन एटा और निशांत माथुर निवासी कासगंज को गिरफ्तार किया गया। चारों शातिर लोगों को इंटरनेट से कॉल कर क्रेडिट कार्ड बनाने, केवाईसी अपडेट करने, कार्ड की लिमिट बढ़ाने, नया क्रेडिट कार्ड बनाने और लोगों को फोन कर लिंक भेजकर क्रेडिट कार्ड से पैसा अपने वॉलेट व बैंक खाते में ट्रांसफर करके ठगी करते थे।

एक फ्लैट में बनाया फर्जी सेंटर
गिरोह का सरगना आनंद है, उसने साहिबाबाद के जनकपुरी में एक फ्लैट में फर्जी सेंटर बनाया हुआ था। साइबर सेल प्रभारी सुमित कुमार ने बताया कि गिरोह अक्तूबर से जनकपुरी में सेंटर चला रहा था। जबकि गिरोह जून 2020 से लोगों को ठग रहा था। इन्होंने अब तक दिल्ली-एनसीआर में 500 से ज्यादा लोगों को चूना लगाया है। इनके पास से 26 मोबाइल, दो लैपटॉप, 102 सिम कार्ड, तीन पासबुक, सात एटीएम कार्ड, तीन पैन कार्ड, पांच आधार कार्ड, एक आईपैड मिनी विद सीरी और एक वोटर आईकार्ड बरामद हुआ है। शातिरों ने पुलिस को बताया कि महंगे मोबाइल, आईपैड और गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के लिए ठगी करते थे।
 
... और पढ़ें

गाजियाबाद: भारी संख्या में अवैध हथियारों का जखीरा बरामद, एक बदमाश गिरफ्तार

Online Fraud

गाजियाबाद: पत्नी-बच्चों संग युवक पहुंचा एसएसपी कार्यालय, आत्मदाह का किया प्रयास, जानिए वजह

गाजियाबाद: बागपत के युवक को लोनी क्षेत्र के डीएलएफ में गोलियों से किया छलनी, मौत

लोनी के डीएलएफ अंकुर विहार कॉलोनी के पास सोमवार सुबह बागपत निवासी एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। युवक को 8-10 गोलियां मारी गई थीं। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

डीएलएफ अंकुर विहार कॉलोनी के पास दो बाइकों पर सवार चार बदमाशों ने मूल रूप से घिटोरा, बागपत निवासी विकास (35) को दिनदहाड़े गोलियों से भून दिया। आसपास के लोगों ने बताया कि बदमाशों ने युवक को 8 से 10 गोलियां मारी हैं। विकास अपने घर से ऑफिस बाइक से जा रहा था। वह पूजा कॉलोनी में ब्याज पर पैसे देने का काम करता था।

हाल ही में वह डीएलएफ अंकुर विहार कॉलोनी में अपनी पत्नी पूजा के साथ रह रहा था। पुलिस मौके पर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
... और पढ़ें

गाजियाबाद: अवैध हथियारों का जखीरा बरामद, आरोपी पश्चिमी यूपी और दिल्ली-एनसीआर में करते थे सप्लाई

मुरादनगर के गुड़ मंडी जीतपुर में एक किराए के मकान में चल रही अवैध हथियार बनाने की फैक्टरी का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मौके से अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया और पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। चार आरोपी फरार हैं। आरोपी अवैध हथियार तैयार कर पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत दिल्ली एनसीआर में ऑन डिमांड सप्लाई कर रहे थे। 

सीओ क्राइम आकाश पटेल ने बताया कि स्वॉट टीम और थाना मुरादनगर की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापा मारा। मौके से भारी संख्या में अवैध हथियार और हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। सीओ क्राइम ने बताया कि आरोपी अलग-अलग मशीनों का प्रयोग कर अवैध हथियार तैयार कर रहे थे। आरोपियों ने मेरठ निवासी जहीरूद्दीन से 20 हजार रुपये में किराए पर लिया था।

इससे पहले जहीरूद्दीन खुद इस मकान में अवैध हथियार बनाने का काम करता था, लेकिन उसने अपनी अलग फैक्टरी बना ली। अब इस खाली मकान में अमन उर्फ अन्नू, अब्दुल सलाम, हाजी जुल्फकार और शाहिद मामा अवैध हथियार बनाने का काम कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि मास्टर माइंड जहीरुद्दीन है जबकि इनका सरगना अमन उर्फ अन्नू है। पूछताछ में बताया कि चुनावी माहौल में अवैध हथियारों की डिमांड बढ़ गई है। मोटे मुनाफे के लिए अवैध हथियार बना रहे थे। किठोर मेरठ के रहने वाले रहीश लंबू और सोनू से 315, 12 और 32 बोर के कारतूस लेकर सप्लाई करते थे।
... और पढ़ें

जाको राखे साइयां..: महिला ने दसवीं मंजिल से लगाई छलांग, टिन शेड बना देवदूत, सवाल- आखिर सुबह ऐसा हुआ क्या था?

कहते हैं जिसकी रक्षा भगवान करे उसे कोई और तो क्या वह खुद भी अपने आप को नुकसान नहीं पहुंचा सकता। ऐसा ही कुछ हुआ गाजियाबाद के कविनगर में जब एक महिला ने घरेलू विवाद के चलते 10वीं मंजिल से छलांग लगा दी। इतनी ऊंचाई से गिरने के बाद किसी का भी बचना बहुत मुश्किल हो जाता है लेकिन महिला गंभीर रूप से घायल है और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

ये है पूरा मामला
गाजियाबाद के कविनगर में एनएच-9 स्थित लैंडक्राफ्ट सोसायटी में बुधवार तड़के घरेलू विवाद के चलते नेहा (34) ने दसवीं मंजिल से छलांग लगा दी। जिसमें महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, लेकिन हालत नाजुक होने के कारण वैशाली स्थित मैक्स अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस का कहना है कि घटना के संबंध में अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। घरेलू विवाद किस बात को लेकर था, इसका पता लगाया जा रहा है।

मूलरूप से हापुड़ निवासी विनीत कुमार नोएडा की निजी कंपनी में नौकरी करते हैं। पत्नी नेहा व 10 वर्षीय बेटे और ढाई वर्षीय बेटी के साथ वह एनएच-9 स्थित लैंडक्राफ्ट सोसायटी के 2-डी ब्लॉक में दसवीं मंजिल पर रहते हैं। सीओ अवनीश कुमार ने बताया कि बुधवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे नेहा का पति से विवाद हो गया। तैश में आई नेहा दौड़कर बालकनी में आई और ग्रिल के ऊपर से छलांग लगा दी। विनीत कुमार ने नेहा को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन पकड़ नहीं सके।
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00