बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
SBI भर्ती 2021: भारतीय स्टेट बैंक में क्लर्क की भर्ती, जानिए क्या है परीक्षा पैटर्न
Safalta

SBI भर्ती 2021: भारतीय स्टेट बैंक में क्लर्क की भर्ती, जानिए क्या है परीक्षा पैटर्न

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

गाजीपुर : दूसरे लड़के के साथ देख बहन को पहले जमकर पीटा, उसके बाद हाथ-पैर बांधकर गंगा में फेंका

गाजीपुर जिले के भांवरकोल थाना क्षेत्र के पखनपुरा में सोमवार को प्रेम प्रसंग को लेकर नाराज दो भाइयों ने पहले अपनी बहन की बेरहमी से पिटाई की और इसके बाद हाथ-पैर बांधकर बहन को यूपी-बिहार की सीमा पर बक्सर पुल से गंगा में फेंक दिया। स्थानीय लोगों ने दोनों भाइयों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भांवरकोल थाना क्षेत्र के पखनपुरा गांव निवासी प्रेमराम के घर रविवार को उसकी बेटी अकेली थी। इसी दौरान गांव का ही एक युवक उससे मिलने आया। किसी पड़ोसी ने युवक के आने की जानकारी प्रेमराम की पत्नी और बेटों को दे दी। इसके बाद प्रेमराम के बेटे सोनू और धन्नू घर पहुंचे जिन्हें देखते ही युवक भाग निकला।


ये भी पढ़ें : 
ठेकेदार आत्महत्या : पीडब्ल्यूडी के कई अधिकारियों पर गिरी गाज, सात कर्मचारी हुए सस्पेंड

इसके बाद दोनों भाइयों ने 15 वर्षीय बहन की बेरहमी से पिटाई की। सोमवार को किसी साधन से उसे बक्सर गंगा पुल पर ले गए और रस्सी से हाथ-पैर बांधकर बहन गंगा में फेंक दिया। यह देख पुल से गुजर रहे कुछ लोगों ने शोर किया। इस पर लोगों ने दौड़कर दोनों भाइयों को पकड़ लिया और गोलंबर पर स्थित पिकेट पुलिस के सुपुर्द कर दिया।
... और पढ़ें

सैन्य विमान के 250 करोड़ के पार्ट्स से लदा ट्रक लूटने की कोशिश 

स्विफ्ट सवार बदमाशों ने सैन्य विमान के करीब 250 करोड़ के पार्ट्स से लदे ट्रक को लूटने की कोशिश की। आर्मी का सामान देखकर बदमाशों ने ट्रक तो मौके पर छोड़ दिया, लेकिन चालक और ट्रांसपोर्ट के मुंशी को कार में बंधक बनाकर ले गए। दोनों को लूटने के बाद उन्हें चलती कार से फेंककर बदमाश फरार हो गए।

रविवार को तहरीर मिलने पर सिहानी गेट थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस के मुताबिक, दिल्ली कैंट से एक ट्रक आर्मी के यूएवी (मानव रहित विमान) के पार्ट्स लेकर इंफाल के लिए चला था। रात करीब दो बजेे सिहानी गेट थाना क्षेत्र में पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के सामने कार सवार बदमाशों ने ओवरटेक कर ट्रक रोक चालक और मुंशी को गन प्वाइंट पर ले लिया।

पूछताछ में ट्रक में लदा माल सेना का बताने पर बदमाश ट्रक वहीं छोड़ कर चालक व मुंशी को कार में डालकर ले गए और उनसे साढ़े 19 हजार रुपये, एटीएम कार्ड,ड्राइविंग लाइसेंस अन्य दस्तावेज लूटकर दोनों को राजनगर एक्सटेंशन में फेंक दिया। 

सोसायटी गार्ड के मोबाइल से दी सूचना
चालक अनिल चौहान निवासी सिकंदराराव (हाथरस) व मुंशी अकुल कुमार निवासी किरतपुर (बुलंदशहर) ने बताया कि एक बिल्डिंग के सिक्योरिटी गार्ड के मोबाइल से उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर जांच पड़ताल की। 

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि बदमाशों ने आर्मी का सामान लेकर जा रहे ट्रक के चालक व मुंशी से मारपीट कर लूटपाट की है। ट्रक या उसमें लोड सामान से कोई छेड़छाड़ नहीं की। बदमाशों के बारे में अहम सुराग लगा है। जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।
... और पढ़ें

गाजियाबाद में दरोगा ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, बताते हैं कि तनाव में थे

दिल्ली से सटे गाजियाबाद के कविनगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को यूपी पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मृतक सब इंस्पेक्टर मधुप सिंह बागपत के थाना बालैनी में तैनात थे। बताते हैं कि उन्हे किसी का फोन आया था। फोन पर कटते ही इंस्पेकटर ने खुद को गोली मार ली। 

बताया जा रहा है कि प्रोमोशन रुक जाने के कारण वे पिछले कुछ दिनों से तनाव में थे। बुधवार सुबह गाजियाबाद सेक्टर 23 के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित अपने आवास पर ही उन्होंने अपनी रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली। 

खबर है कि मुरादाबाद में तैनाती के दौरान सब इंस्पेक्टर मधुप सिंह के खिलाफ सर्विस रिवॉल्वर चोरी हो जाने पर एफआईआर दर्ज हुई थी। इस वजह से उनका प्रोमोशन रुका हुआ था जिस कारण से वह कई दिनों से परेशान चल रहे थे।

घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी सुधीर कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और टीम के साथ जांच में जुट गए। 
... और पढ़ें

राममंदिर निर्माण के नाम पर छाप रहे थे नकली रसीद, आरोपियों के पास से मिले सामान को देख पुलिस भी हैरान

श्री रामजन्म भूमि मंदिर निर्माण के नाम पर चंदा वसूलने के लिए फर्जी रसीदें छपवाने का मामला सामने आया है। फर्जी रसीद के जरिए आरोपी धन वसूलने की तैयारी में थे। सूचना के आधार पर पुलिस ने रसीद छापने वाले प्रिटिंग प्रेस पर छापा मारा और मौके से प्रिंटर, सीपीयू, एलईडी आदि सामान बरामद कर लिया। 

मामले में आरएसएस के पदाधिकारी की तहरीर पर पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, बुलंदशहर जिले के खुर्जा के मोहल्ला नीलकंठ निवासी आरएसएस के जिला कार्यवाह सरवन सिंह ने बृहस्पतिवार को कोतवाली पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि मोहल्ला मदार दरवाजा स्थित आरएच प्रिंटिंग प्रेस में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के समर्पण निधि की नकली रसीदें छापी जा रही है। 

नकली रसीद छापे जाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और छापेमारी करते हुए प्रिंटर, सीपीयू, एलईडी समेत भारी मात्रा में छपी हुई फर्जी रसीदें बरामद कर ली। पुलिस ने मौके से दो लोगों को हिरासत में ले लिया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान थाना खुर्जा देहात के एदलपुर धीमरी निवासी दीपक ठाकुर और बोहरावास निवासी राहुल के रूप में की गई है।
... और पढ़ें
पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

गाजियाबादः दो साल पुराने दोस्त ने महिला का जीना किया दुश्वार, वायरल की निजी तस्वीरें, पति को भी भेजीं

गाजियाबाद के सिहानी गेट थानाक्षेत्र में रहने वाली महिला ने दोस्त पर उसकी निजी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। पीड़िता का कहना है कि कृष्णा नगर दिल्ली निवासी दोस्त पुनीत हांडा ने उनकी तस्वीरें न सिर्फ वायरल कीं, बल्कि पति को भेज दीं। नजरअंदाज करने पर आरोपी ने उन्हें बदनाम करने के लिए ऐसा किया।

पुलिस का कहना है कि केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है। राजनगर एक्सटेंशन में रहने वाली महिला का कहना है कि वर्ष 2018 में उनकी मुलाकात कृष्णा नगर दिल्ली निवासी पुनीत हांडा से हुई थी। दोनों आपस में दोस्त बन गए और एक-दूसरे से मिलने लगे। इस दौरान पुनीत ने उनकी निजी तस्वीरें धोखे से अपने पास रख लीं।

आरोप है कि समय बीतने पर पुनीत हांडा ने उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया और बात न करने पर दोनों की निजी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी। इतना ही नहीं, पुनीत उनके पति व बच्चों को नुकसान पहुंचाने की धमकी भी देने लगा।

पीड़िता का कहना है कि एक दिन पुनीत हांडा ने उनके हाथ की फोटो व्हास्टएप और फेसबुक पर डाल दी। अन्य तस्वीरें वायरल करने की धमकी देकर आरोपी जबरन उनके साथ संबंध रखता रहा। इसके बाद आरोपी ने उनके घर के ऊपर किराए पर घर ले लिया, जिसके बाद से उनका घर से निकलना भी दुश्वार हो गया।

पूर्व में शिकायत करने पर मांग ली थी माफी
पीड़िता का कहना है कि अगस्त 2019 में उन्होंने पुनीत के खिलाफ शिकायत दी लेकिन उसने माफी मांगकर मामला निपटा दिया। इसके बाद भी वह उन्हें परेशान करता रहा। उसकी हरकतों से तंग आकर उन्होंने अपना मोबाइल नंबर भी बदल लिया। इसके बाद पुनीत हांडा ने उनकी निजी तस्वीरें उनके पति को भेज दीं। इतना ही नहीं, आरोपी ने उनका रास्ता भी रोकना शुरू कर दिया। आरोपी की हरकतों से तंग आकर पीड़िता ने पुलिस से गुहार लगाई। सिहानी गेट एसएचओ कृष्ण गोपाल शर्मा का कहना है कि केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है।
... और पढ़ें

दिनदहाड़े किशोरी को बंधक बनाकर नगदी और जेवर लूटे, विरोध करने पर की चप्पल से पिटाई

साहिबाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के न्याय खंड-3 में रहने वाले राजमिस्त्री की बेटी को बंधक बनाकर तीन बदमाशों ने मंगलवार दोपहर करीब 12:00 बजे 35 हजार की नगदी और करीब डेढ़ से दो लाख रुपये के जेवर लूटकर ले गए।

किशोरी ने विरोध किया तो बदमाशों ने चप्पल से पिटाई की। वारदात के दौरान किशोरी घर पर अकेली थी और वह घर के बाहर झाड़ू लगा रही थी। परिजनों ने मौके पर पहुंचकर किशोरी को बंधन मुक्त कराया और पुलिस को सूचना दी।

एसएचओ इंदिरापुरम ने बताया कि किशोरी और उसके परिजनों से पूछताछ की जा रही है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने के साथ ही पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है।
... और पढ़ें

हापुड़ः कार की ड्राइविंग सीट पर मिला युवक का शव, गले पर कट के कई निशान

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में थाना सिंभावली क्षेत्र में खड़ी कार में सुबह-सुबह एक युवक का शव मिलने से सनसनी मच गई है। इस युवक की पहचान गाजियाबाद के डिफेंस कॉलोनी निवासी ऋषभ तोमर पुत्र कमल सिंह तोमर के रूप में हुई है।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार थाना सिंभावली क्षेत्र के गांव माधोपुर औरंगाबाद रोड पर एक युवक का शव एसेंट कार में ड्राइविंग सीट पर मिला। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू की। युवक की जेब से मिले मोबाइल से परिजनों से वार्ता की तो उन्होंने बताया कि यह ऋषभ तोमर है।

परिजनों ने बताया कि वह कल सुबह घर से निकला था। मृतक के गले पर कई कट के निशान लगे हुए हैं। मौके पर एसपी संजीव सुमन वह एडिशनल एसपी सर्वेश मिश्र सीओ गढ़ पवन कुमार थानाध्यक्ष सिंभावली महेंद्र त्रिपाठी ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। शुरुआती जांच में पुलिस इसे लूट के बाद हत्या का मामला मान रही है।
... और पढ़ें

छोटी सी बात को लेकर शुरू हुआ विवाद, जान जाने तक आढ़ती को मारते रहे आरोपी

हापुड़ में कार में मिला युवक का शव
मुरादनगर में रावली रोड स्थित सब्जी मंडी में शनिवार तड़के फल आढ़ती शकील अहमद की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पड़ोसी आढ़ती रहम इलाही ने अपने दो बेटों व दो भतीजों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया।

जानकारी के अनुसार आरोपियों ने रास्ते में मंडी का सामान रखा था। जब शकील अहमद ने रास्ते से सामान हटाने के लिए कहा तो आरोपियों ने उस पर हमला कर दिया। आरोपी शकील को तब तक पीटते रहे जब तक उसकी मौत नहीं हो गई।

पुलिस ने मृतक के बेटे की तहरीर पर 5 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। तनाव के मद्देनजर सब्जी मंडी में फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस घटना के बाद से ही शकील का पूरा परिवार सदमे में है।
... और पढ़ें

सास-पत्नी और सास के प्रेमी ने कर दी युवक की हत्या, अवैध संबंधों का विरोधी था दामाद

गाजियाबाद कोतवाली क्षेत्र में सास के संबंधों का विरोध करने पर दामाद को मौत के घाट उतार दिया गया। मंगलवार सुबह घर के पास खंडहरनुमा मकान में शव मिलने पर सनसनी फैल गई। पुलिस ने 3 घंटे में ही हत्याकांड का खुलासा कर मृतक की पत्नी सास व सास के प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक मृतक युवक रेलवे में कारपेंटर था। वह सास के संबंधों व पत्नी के मायके जाने का विरोध करता था। इसी के चलते सिर पर रॉड से हमला करने के बाद पैर से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई।

मूलरूप से गांव बाकर थाना सुंदरमणी जम्मू निवासी सुरजीत (30) पुत्र पूरण सिंह रेलवे में कारपेंटर था। वह नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित रेलवे कॉलोनी पंजाब लाइन बजरिया के स्टाफ क्वार्टर में पत्नी रशिका और चार साल के बेटे के साथ रहता था। सुरजीत सोमवार शाम करीब 4 बजे घर से खाना खाने के बाद बाहर निकला था। जिसके बाद वह घर नहीं लौटा।

मंगलवार सुबह स्थानीय लोगों ने सुरजीत के घर से करीब 50 मीटर दूर और सत्यप्रकाश के घर के पड़ोस में स्थित खंडहरनुमा मकान में सुरजीत का शव देख परिजनों और पुलिस को सूचना दी थी। सुरजीत की पत्नी रसिका ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया।
... और पढ़ें

गढ़मुक्तेश्वरः ट्रक ने ऑटो को मारी टक्कर, तीन लोगों की मौत, चार गंभीर रूप से घायल

गाजियाबाद से सटे गढ़मुक्तेश्वर में गुरुवार सुबह एक भयावह हादसे में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को गढ़मुक्तेश्वर में एक तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो को टक्कर मार दी। इस जोरदार टक्कर से ऑटो में बैठी सवारियां घायल हो गईं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां तीन लोगों की मौत हो गई।

वहीं चार घायलों का इलाज चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

घटना की सूचना पर अस्पताल पहुंचे मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है, वहीं घायलों के परिजनों में भी कोहराम मचा हुआ है।
... और पढ़ें

यूपी में खून का काला कारोबार, तीन हजार में एक यूनिट, नशे के लिए रिक्शा चालक दे रहे रक्त

शहर में खून का काला कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। शहर में ऐसा गिरोह सक्रिय है जो जरूरतमंदों से पैसे वसूलकर खून बेच रहा है। बिना डोनर के ब्लड ग्रुप बताकर खून ले लीजिए। गिरोह का नेटवर्क कुछ लैब से कई अस्पतालों तक है। नशे का शौक पूरे करने के लिए कुछ लोग अपना खून बेच रहे हैं। दलाल 700 रुपये से लेकर एक हजार रुपये तक में खून खरीदकर उसे जरूरतमंदों को ढाई से तीन हजार रुपये में बेच रहे हैं।

ऐसे खुला खून के कारोबार का राज

संभल जिला निवासी हर्ष अलीगढ़ से 13 नवंबर को गाजियाबाद रेलवे जंक्शन पर उतरे। उन्होंने राकेश मार्ग के लिए रिक्शा किया। रिक्शा में बैठने के बाद उन्होंने एक व्यक्ति को फोन मिलाया और कहा हेलो... सर मैं खून के लिए काफी परेशान हो चुका हूं। अस्पताल में भर्ती बहन को खून की जरूरत है और मेरे पास पैसे भी नहीं हैं। गाजियाबाद में अपने रिश्तेदार से रुपये लूंगा। तब कहीं से व्यवस्था करूंगा। इसी दौरान जिस रिक्शे में हर्ष बैठे हुए थे उसके चालक ने कहा कि साहब खून के लिए परेशान मत हो। मैं दो जगह से खून की व्यवस्था करा सकता हूं। रिक्शा चालक ने दो लोगों को कॉल किया और उन्हें रेलवे स्टेशन के पास बुला लिया। बाइक पर आए दो युवकों ने कहा कि तीन हजार रुपये में एक यूनिट मिल जाएगी। आप जरूरतमंद मरीज का ब्लड ग्रुप बता दीजिए। जो ग़्रुप होगा उसी का खून मिल जाएगा।


साहब लैब से है सेटिंग मिलेगा अच्छा खून

रिक्शा चालक ने कहा कि यह दोनों बाइक सवार युवक रिक्शा चालक, ऑटो चालक और कुछ युवाओं के संपर्क में रहते हैं। जिन लोगों के पास नशे का शौक पूरा करने के लिए पैसे नहीं होते हैं। उनका 700 से 1000 रुपये में खून खरीदते हैं। उनको किसी लैब पर ले जाते हैं। वहां से खून निकलवाकर इन्हें बेच देते हैं। कुछ युवा महंगे शौक करने के लिए ब्लड बेच देते हैं। इसलिए इन लोगों के पास खून की कभी कमी नहीं रहती। रिक्शावाले ने बताया कि दलाल लैब के साथ जरूरतमंद से मिले पैसे बांट लेते हैं। जो ग्राहक लाता है उसे भी 100 से 200 रुपये उसे भी दे देते हैं। रिक्शा चालक ने दो यूनिट खून 6 हजार रुपये में दिलवा दिया। नाम पूछने पर उसने अपना नाम और मोबाइल नंबर हर्ष को नहीं दिया।

अस्पतालों तक है नेटवर्क

खून का यह खेल केवल लैब तक ही सीमित नहीं है। यह गिरोह काफी बड़ा है। सूत्रों का कहना है कि अस्पतालों तक खून जाता है। दलाल अस्पतालों के आसपास भटकते रहते हैं। जिन लोगों पर खून की व्यवस्था नहीं हो पाती है। उन लोगों से रुपये लेकर खून बेच दिया जाता है। यह स्थिति तब है जब सरकार ने सरकारी अस्पतालों में खून की व्यवस्था निशुल्क कर दी है। अपने साथ किसी भी ब्लड ग्रुप का रक्तदाता लाओ और संबंधित ब्लड ग्रुप का खून ले जाओ।
 
... और पढ़ें

पूर्वांचल में बारिश के कहर से अब तक 40 की जान गई, 550 से ज्यादा घर ढह गए 

पूर्वांचल के जिलों में बारिश से हुए हादसों में तीन महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई। जिससे अब तक पूर्वांचल में मरने वालों की संख्या 40 पहुंच गई है। जबकि 550 से अधिक घर ध्वस्त हो गए। पटरी धंसने और रेलवे ट्रैक पर पानी लगने से 20 से अधिक ट्रेनें निरस्त कर दी गईं। दर्जनभर से अधिक गाड़ियां बदले रूट से चलाई गईं। बलिया जिला कारागार के बैरकों में पानी घुसने से 500 कैदियों को आजमगढ़ भेज दिया गया। 

वाराणसी जिले में 50 से अधिक घर गिर गए। बड़ागांव क्षेत्र में हूबराजी देवी(75) और मनराजी(68) की मौत हो गई। गाजीपुर में झोपड़ी और दीवार गिरने से मुरली यादव(64) और बेचन मियां(40) की मौत हो गई। अन्य हादसों में 59 कच्चे मकान और झोपड़ियां गिर गईं। जबकि तीन घायल हो गए।



विस्तार से खबर यहां पढ़ें: 
जानलेवा बारिश का पूर्वांचल में कहर, अब तक 37 लोगों की मौत, बनारस-चंदौली में सबसे ज्यादा गईं जान

ये भी पढ़ें: बारिस का कहर: बलिया जेल में घुसा पानी, 500 कैदियों को आजमगढ़ भेजा
... और पढ़ें

गाजियाबादः पेड़ से लटकता मिला युवक का शव, फैली सनसनी

Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X