लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   Arvind Kejriwal said Manish Sisodia will be arrested next week pressure is being put on Vijay Nair to take his

AAP को कुचलने की कोशिश: केजरीवाल बोले- अगले हफ्ते सिसोदिया होंगे अरेस्ट, नायर पर डाला जा रहा नाम लेने का दवाब

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Vikas Kumar Updated Wed, 28 Sep 2022 08:30 PM IST
सार

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप के कम्युनिकेशन का काम देखने वाले विजय नायर को गिरफ्तार कर लिया गया। पहले नायर ने पंजाब चुनाव में अच्छा काम किया। अब वह गुजरात का काम देख रहे थे।

अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और गोपाल राय
अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और गोपाल राय - फोटो : ट्विटर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार मामले में विजय नायर की गिरफ्तारी पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार और भाजपा को आड़े हाथों लिया है। मुख्यमंत्री ने आशंका भी जाहिर की है कि अगले हफ्ते उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया जा सकता है। इसके लिए सिसोदिया का झूठा नाम लेने की विजय नायर पर दबाव डालने की बात केजरीवाल ने कही। 

मुख्यमंत्री के मुताबिक, इन लोगों को बढ़ती महंगाई की कोई फिक्र नहीं है। इसकी जगह बढ़ते ग्राफ के बीच आम आदमी पार्टी (आप) आप को कुचलने की कोशिश हो रही है। भाजपा में इस वक्त बौखलाहट इस बात का है कि दिल्ली व पंजाब की तरह आप गुजरात भी जीत जाएगी। मुख्यमंत्री ने नसीहत दी कि आप के जिन कार्यकर्ताओं को इस सबसे डर लग रहा हो, वह पार्टी छोड़ दें।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप के कम्युनिकेशन का काम देखने वाले विजय नायर को गिरफ्तार कर लिया गया। पहले नायर ने पंजाब चुनाव में अच्छा काम किया। अब वह गुजरात का काम देख रहे थे। पिछले कुछ दिनों से उन पर दवाब था कि मनीष सिसोदिया का झूठा नाम ले लें, नहीं तो गिरफ्तारी होगी। नायर का शराब घोटाले से क्या लेना देना है? उनके घर पर एक महीने में दो-दो बार रेड की गई, वहां पर भी कुछ नहीं मिला। सिसोदिया के बैंक लॉकर की तलाशी ली लेकिन कुछ नहीं मिला। गुजरात में आप के तेजी से बढ़ते ग्राफ से बौखला गए है। सत्येंद्र जैन, अमानतुल्लाह और विजय नायर को झूठे मामले में गिरफ्तारी हुई है। अगले हफ्ते मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाले हैं।

कार्यकर्ताओं से कहा जेल जाने से डर है तो पार्टी छोड़ दें
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह लोग (केंद्र सरकार) छोटे कार्यकर्ता को जेल में डालेंगे। अगर आपको जेल जाने से डर लगता है तो आज ही पार्टी छोड़ दो। अंग्रेजों ने 200 साल में जितना नहीं लूटा, उससे कई गुना ज्यादा देश को 75 साल में लूटा गया है। आगे कहा कि आजादी की दूसरी लड़ाई लड़ रहे है। भगत सिंह देश को अंग्रेजों से आजाद कराने के लिए लड़े थे, हमें इनसे आजाद कराना है। कसम खानी है कि देश के लिए सर्वोच्च कुर्बानी देंगे। देश भर में घूम-घूम कर विधायक खरीदने वालों से देश को आजाद कराना है। पहले एक राजनीतिक पार्टी (कांग्रेस) ने लूटा अब दूसरी पार्टी (भाजपा) लूट रही है। हमें इनसे देश को बचाना है। जेल जाने से डर है तो उनकी पार्टी में चले जाओ।

आम जनता को महंगाई-बेरोजगारी से राहत दिलवाने की चिंता ही नहीं है
केजरीवाल ने कहा कि महंगाई की वजह से आम आदमी के लिए अपना घर चलाना मुश्किल है। हर चीज महंगी होती जा रही है। चारों तरफ बेरोजगारी है। लोगों के धंधे बंद हो रहे हैं। नौकरियां खत्म होती जा रही हैं। किसी भी सरकार का सबसे पहला काम होना चाहिए कि महंगाई और बेरोजगारी से राहत दिलवाएं। लेकिन इन्हें 24 घंटे केवल गंदी राजनीति करनी है। इनका एक ही काम है कि किसी भी तरह से आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को कुचल दो। 

केंद्र सरकार 24 घंटे साजिश और गंदी राजनीति में समय बर्बाद कर रही: संजय सिंह
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में कहा कि एक तरफ पूरा देश महंगाई से त्रस्त है। नौजवान बेरोजगारी से आत्महत्या करने को मजबूर हैं। देश की केंद्र सरकार को महंगाई, बेरोजगारी को दूर करने की चिंता होनी चाहिए लेकिन भाजपा की केंद्र सरकार 24 घंटे साजिश रचने, गंदी राजनीति करने, गिरफ्तारी करने और मुकदमे करने में अपना समय बर्बाद कर रही है। इनका एक ही लक्ष्य है आम आदमी पार्टी को बर्बाद कर दो। नायर गुजरात में कम्युनिकेशन का काम देख रहे थे। ऐसे में विजय नायर से दिक्कत और परेशानी इसलिए थी कि वह गुजरात का काम क्यों देख रहे थे?
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00