PTU के पूर्व वीसी को विजिलेंस ने किया गिरफ्तार, 24 करोड़ के घोटाले का आरोप

ब्यूरो/अमर उजाला, जालंधर(पंजाब) Updated Tue, 09 Jan 2018 10:00 AM IST
Dr Rajnesh Arora former Vice Chancellor of PTU
Dr Rajnesh Arora former Vice Chancellor of PTU - फोटो : File Photo
ख़बर सुनें
जालंधर जोन की विजिलेंस टीम ने सोमवार सुबह पंजाब तकनीकी विश्वविद्यालय (पीटीयू) के पूर्व कुलपति रजनीश अरोड़ा को  उनके निवास स्थान अमृतसर से गिरफ्तार किया। टीम का नेतृत्व डीएसपी करणवीर सिंह कर रहे थे। 
उन पर पीटीयू का वीसी रहते हुए वित्तीय अनियमितता और घपले में शामिल होने के आरोप हैं। रजनीश सात साल तक पीटीयू के वीसी रहे। इस दौरान उन पर घोटाले के कई आरोप लगे, लेकिन भाजपा-शिअद राज में उनकी अच्छी पहुंच थी, जिससे मामले दबा दिए गए। रजनीश अरोड़ा पर अपने कार्यकाल के दौरान वित्तीय अनियमितताएं, डिस्टेंस एजुकेशन की व्यवस्था को अपने जानकार को ठेके पर देने और नियमों को दरकिनार कर बहाली करने के आरोप हैं। 

 तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अरोड़ा पर 24 करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप लगाया था। उन पर कार्रवाई के संकेत पहले से ही दे दिए थे। चन्नी ने बीते साल अक्तूबर में कहा था कि रजनीश अरोड़ा के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से सिफारिश भेजी गई है। वे बिना अनुमति डिस्टेंस एजुकेशन के नाम पर आठ फीसदी कंसल्टेंसी फीस अदा करते रहे। ऐसे में 24 करोड़ रुपये उन्होंने अपने ही किसी व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर कर दिए।
आगे पढ़ें

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के वाहन को बम से उड़ाया, 6 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला हुआ है। यहां नक्सलियों ने घात लगाकर पुलिस के वाहन को निशाना बनाकर आईईडी ब्लास्ट किया है। इस विस्फोट में छह जवान शहीद और दो जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

20 मई 2018

Related Videos

VIDEO: इस एलान के बाद अब मुसलमान सिर्फ मस्जिद में पढ़ सकेंगे नमाज

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नमाज को लेकर बयान दिया है। खट्टर ने कहा है कि हरियाणा में सार्वजनिक जगहों पर नमाज नहीं पढ़ी जाएगी। सिर्फ मस्जिदों में ही नमाज पढ़ी जाए।

6 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen