शगुन स्कीम के लिए हजारों ने किया आवेदन

ब्यूरो/अमर उजाला, मोहाली Updated Fri, 31 Jan 2014 03:11 PM IST
Thousands Apply Here for Shagun Scheme
राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही लोक भलाई की स्कीमों को लोगों तक पहुंचाया जाए। साथ ही अधिकारी अपनी ड्यूटी पूरी तरह समर्पित भाव से करें। यह हिदायत जिला योजना कमेटी की चेयरपर्सन अमनजोत कौर रामूवालिया ने प्रबंधकीय कांप्लेक्स में अधिकारियों को दी।

वह जिले के सभी सीडीपीओज व भलाई विभाग से संबंधित अधिकारियों की मीटिंग कर रही थीं। इस मौके पर तहसील अफसर सिकंदर सिंह ने बताया कि अब तक जिले में शगुन स्कीम के तहत 4637 अर्जियां प्राप्त हुई हैं।

अब तक जो अर्जियां प्राप्त हुई थीं, उन सब का भुगतान किया जा चुका है। सरकार द्वारा शगुन स्कीम के तहत आवेदन करने वाले प्रत्येक आवेदक को 15 हजार रुपये शगुन के रूप में दिया जाता है।

अमनजोत ने मीटिंग में शामिल सभी सीडीपीओ को कहा कि वे आंगनवाड़ी के माध्यम से बच्चों के विकास एवं भलाई से संबंधित स्कीमों को पूरी तसल्ली से लागू करें।

इस मौके पर उप आंकड़ा ऑफिसर अमरजीत कौर एवं भलाई के विभाग के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: चंडीगढ़ का ये चेहरा देख चौंक उठेंगे आप!

‘द ग्रीन सिटी ऑफ इंडिया’ के नाम से मशहूर चंडीगढ़ में आकर्षक और खूबसूरत जगहों की कोई कमी नहीं है। ये शहर आधुनिक भारत का पहला योजनाबद्ध शहर है। लेकिन इस शहर को खूबसूरत बनाये रखने वाले मजदूर कैसे रहते हैं यह देख आप हैरान हो जायेंगे।

22 जनवरी 2018