राज्यसभा चुनाव : कांग्रेसी विधायकों से पार्टी ने मांगे शपथ पत्र

ब्यूरो/अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Tue, 21 Jun 2016 12:40 PM IST
rajyasabha election controversy, subhash chandra, rk anand, haryana congress, haryana
आर के आनंद और सुभाष चंद्र - फोटो : amar ujala
 हरियाणा की राज्यसभा सीट के लिए मतदान में गड़बड़ी के आरोपों के बाद इस मामले में कानूनी पेच फंस गया है। आलाकमान ने कांग्रेसी विधायकों से शपथ पत्र मांग लिए हैं। विधायक दल की नेता तक कांग्रेस आलाकमान का यह फरमान पहुंच गया है। सूत्रों के मुताबिक कुछ विधायकों ने शपथ पत्र दे भी दिए हैं। इस प्रकार भविष्य में होने वाली कानूनी जंग के लिए पार्टी ने अपने आप को तैयार कर लिया है।

वजह साफ है कि मामला हाईकोर्ट में जाते ही यह शपथ पत्र पार्टी को आधार बनाकर पेश करने होंगे। फिलहाल चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाने वाले उम्मीदवार आरके आनंद कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए कमर कस चुके हैं। मंगलवार को सुबह दस बजे वे चंडीगढ़ पहुंच रहे हैं। यहां वे संबंधित थानाध्यक्ष और आईजी से मिलकर मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करेंगे। यदि कार्रवाई नहीं हुई तो मामला हाईकोर्ट में जाना तय है।

सूत्र बताते हैं कि विधायकों ने जो शपथपत्र दिए हैं, उसमें यह लिखा है कि उन्होंने उसी पेन का प्रयोग किया जो कि चुनाव आयोग ने प्रयोग करने के लिए कहा था।मालूम हो कि आनंद इस प्रकरण में चंडीगढ़ पुलिस को शिकायत देकर यह अवगत करा चुके हैं कि राज्यसभा चुनाव में धांधली हुई है। वे इस मामले को लेकर कांग्रेस आलाकमान के सामने भी अपनी बात रख चुके हैं। इनेलो पहले से ही आनंद के पक्ष में चुनाव आयोग को शिकायत भेज चुका है।

उधर, हरियाणा निर्वाचन आयोग अपनी रिपोर्ट केंद्रीय चुनाव आयोग को भेजने की तैयारी कर रहा है। उससे पहले आयोग आरके आनंद को राज्यसभा चुनाव की रिकार्डिंग भी दिखा चुका है।

मंगलवार सुबह मैं इस मामले में चंडीगढ़ आईजी से मुलाकात करुंगा। कानून का इस तरह से मजाक नहीं उड़ाया जा सकता। मेरी शिकायत पर कार्रवाई नहीं हुई तो मैं हाईकोर्ट में यह मामला ले जाऊंगा।
- आरके आनंद, अधिवक्ता एवं राज्यसभा उम्मीदवार
आगे पढ़ें

सोनिया गांधी से मिले अशोक तंवर

Spotlight

Most Read

Lucknow

अखिलेश यादव का तंज, ...ताकि पकौड़ा तलने को नौकरी के बराबर मानें लोग

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा देश की सोच को अवैज्ञानिक बताना चाहती है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

नशे के शिकार लोगों को ऐसे सही रास्ता दिखाने का काम कर रहे हैं ये दो भाई

पूरा पंजाब नशे की गिरफ्त में हैं। बेरोजगारी और आसानी से मिलने वाला नशे का सामान इसके लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार माना जाता है।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper