प्रतिबंधित दायरे में अवैध निर्माण: कमेटी करेगी जांच

ब्यूरो/अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Fri, 31 Jan 2014 07:23 PM IST
illegal construction in Restricted area, case Referred to Committee
गुड़गांव-फरीदाबाद में एयरफोर्स स्टेशन व आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में अवैध निर्माण के मामले का केंद्रीय कैबिनेट सचिव के नेतृत्व में गठित कमेटी समाधान निकालेगी।

शुक्रवार को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने इसके निर्देश जारी कर दिए हैं। चीफ जस्टिस संजय किशन कौल एवं जस्टिस अरुण पल्ली पर आधारित खंडपीठ ने स्पष्ट किया है कि कैबिनेट सचिव की कमेटी में एक डिफेंस और एक हरियाणा सरकार का अधिकारी भी शामिल रहेगा।

हाईकोर्ट ने इस कमेटी को आयुध डिपो के शिफ्टिंग और अन्य दूसरों विकल्पों पर गंभीरता से विचार करने के निर्देश जारी किए हैं।

हाईकोर्ट ने कमेटी से अगली सुनवाई के दौरान स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के निर्देश जारी किए हैं। मामले की आगामी सुनवाई 11 मार्च के लिए निर्धारित की गई है।

मामले की सुनवाई के दौरान 100 मीटर और 900 मीटर प्रतिबंधित दायरे के भीतर रह रहे लोगों की तरफ से हाईकोर्ट को बताया गया कि कोर्ट के आदेशों के बाद सरकार ने उनकी बिजली पानी की सुविधाओं को बंद कर दिया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: चंडीगढ़ का ये चेहरा देख चौंक उठेंगे आप!

‘द ग्रीन सिटी ऑफ इंडिया’ के नाम से मशहूर चंडीगढ़ में आकर्षक और खूबसूरत जगहों की कोई कमी नहीं है। ये शहर आधुनिक भारत का पहला योजनाबद्ध शहर है। लेकिन इस शहर को खूबसूरत बनाये रखने वाले मजदूर कैसे रहते हैं यह देख आप हैरान हो जायेंगे।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls