महिला क्रिकेटर की हत्या में पति दोषी

अमर उजाला ब्यूरो, पंचकूला Updated Thu, 23 Jan 2014 01:36 AM IST
Husband guilty of killing woman cricketer
जिला स्तर पर क्रिकेट खेलने वाली महिला की हत्या के मामले में जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत ने उसके पति को दोषी करार दिया है।

पति के अलावा देवर को भी दोषी करार दिया गया, जबकि सास को बरी कर दिया गया। यह मामला सेक्टर-14 थाने में दिसंबर 2013 में दर्ज हुआ था।

पुलिस की चार्जशीट के मुताबिक, वारदात सेक्टर-16 के साथ लगती राजीव कालोनी में 16 अप्रैल 2013 में हुई थी।

सेक्टर-56 चंडीगढ़ में रहने वाली कुसुम की राजीव कालोनी निवासी नरेश से शादी हुई थी और शादी के पांच माह बाद ही उसकी हत्या हो गई।

कुसुम के परिजन इस शादी के खिलाफ थे और शादी के बाद से कुसुम कभी अपने मायके भी नहीं गई थी। 16 अप्रैल की देर रात उसकी संदिग्ध हालत में मौत हो गई।

कुसुम के ससुराल वालों ने खुद ही उसे सेक्टर-6 स्थित जनरल अस्पताल पहुंचाया और कुसुम के फंदा लगाने की बात कही।

मृतका के पिता राजपाल ने पुलिस को शिकायत दी कि उसकी बेटी ने आत्महत्या नहीं की, उसकी हत्या की गई है। पोस्टमार्टम में कुछ ऐसी बातें सामने आई, जिससे साफ हुआ कि यह हत्या है।

कुसुम के शरीर पर चोट के निशान भी थे। पिता की शिकायत के बाद पुलिस ने उसके पति नरेश, जेठ राजू व सास निर्मला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

कुसुम की डायरी के जलाए थे पन्ने
शादी के बाद कुसुम ने कई बार मायके फोन पर माफी मांगी थी और मिलने की बात कही थी। कुसुम डायरी लिखती थी, जिसमें वह अपने पूरे दिन का ब्योरा दर्ज करती थी।

मौके से पुलिस ने एक डायरी भी बरामद की थी, जिसके कुछ पन्ने फटे थे। इन पन्नों को फाड़कर जलाया गया था और जले टुकड़े मौके से बरामद हुए थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: चंडीगढ़ का ये चेहरा देख चौंक उठेंगे आप!

‘द ग्रीन सिटी ऑफ इंडिया’ के नाम से मशहूर चंडीगढ़ में आकर्षक और खूबसूरत जगहों की कोई कमी नहीं है। ये शहर आधुनिक भारत का पहला योजनाबद्ध शहर है। लेकिन इस शहर को खूबसूरत बनाये रखने वाले मजदूर कैसे रहते हैं यह देख आप हैरान हो जायेंगे।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls