रेप केस में फंसाने की धमकी देकर ठगने वाला गिरोह बेनकाब

ब्यूरो/अमर उजाला, हांसी(हिसार) Updated Fri, 06 May 2016 03:54 PM IST
विज्ञापन
Arrest
Arrest

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
रेप का आरोप लगाकर लोगों से पैसे ऐंठने वाले गिरोह का भंडाफोड़ उस समय हुआ, जब पुलिस ने गिरोह को तीन लाख रुपये लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र की एक कॉलोनी निवासी विवाहिता ने 23 अप्रैल को गांव खेदड़ निवासी सुरेंद्र पर रेप का आरोप लगाया था। इसके बाद सुरेंद्र इस कदर भयभीत हो गया कि वह घर छोड़कर भाग गया।
विज्ञापन

रेप के मामले में नामजद सुरेंद्र के भाई अनूप ने हिसार में एसपी को शिकायत देकर बताया कि उसके भाई पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला और उसके गैंग के लोग रेप मामले को रफा-दफा करने के लिए उसे ब्लैकमेल कर तीन लाख की मांग कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस के उच्चाधिकारियों ने मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया। अनूप ने गठित टीम को बताया कि महिला ने अपने गैंग के लोगों के साथ अपने आवास पर समझौते के लिए 10 लाख रुपये की मांग की।
काफी जद्दोजहद के बाद मामला वापस लेने के लिए तीन लाख रुपये में सौदा तय हुआ। इसके बाद अनूप ने अपने हस्ताक्षर किए हुए नोट गैंग के लोगों को दिखाए। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और अनूप द्वारा गैंग को पैसे देने के लिए तयशुदा स्थान कोर्ट कॉप्लेक्स के पार्क में महिला, उसके पति रिंकू, गैंग में शामिल शमशेर और रमेश के पास भेज दिया।
इस दौरान जब गैंग के लोग नोट गिन रहे थे तो अनूप ने कुछ ही दूरी पर खड़ी पुलिस को इशारा कर मौके पर बुला लिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उक्त चारों आरोपियों को दबोच लिया। पुलिस ने बताया गिरोह में शामिल एक महिला अभी भी गिरफ्त से बाहर है, जिसकी तलाश की जा रही है। सभी आरोपी हनुमान कॉलोनी निवासी बताए जाते हैं। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us