दूसरे की जगह परीक्षा देते हुए 8 युवक दबोचे

राजेश ढल्ल/अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Tue, 01 Apr 2014 09:35 PM IST
Exam, Fraud, Chandigarh, Police
विज्ञापन
ख़बर सुनें
सेक्टर-22 पुलिस ने मंगलवार को किसी दूसरे की जगह परीक्षा देने के मामले में कुल 8 आरोपियों को शामिल किया जिसमे एक युवती भी शामिल है।
विज्ञापन


पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी राजेश कुमार इस गिरोह का सक्रिय सदस्य हो सकता है। इस आरोपी को पुलिस ने सेंट्रर के बाहर से ही गिरफ्तार किया है।

मंगलवार को यहां पर स्टेनो का टेस्ट था। परीक्षा केंद्र के भीतर सबसे पहले सुपरवाइजर टेक सिंह राठौर ने आरोपी सोनू को पकड़ा। इसके बाद परीक्षा के अंदर से अन्य छह आरोपियों को पकड़ा गया जिनमे से एक आरोपी ने सेेंट्रर के बाहर खड़े अन्य आरोपी राजेश के बारे में जानकारी दी जिसे पुलिस ने मौके पर जाकर पकड़ लिया।


पुलिस के अनुसार आरोपियों की पहचान सोनू, अनिल, अमृत सिंह, अजीत, मंजीत सिंह, विपीन के रूप में हुई है 7 आरोपी हरियाणा के निवासी है। जबकि आरोपी युवती का नाम मंजीत देवी है।

एसएससी के डिप्टी रीजनल डायरेक्टर एसके राजन के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर विशेष रेड मारी गई थी उन्हें सूचना मिली थी कि सेंट्रर में कुछ युवक किसी दूसरे की जगह टेस्ट देने के लिए आने वाले है।

केंद्र में लोअर डिवीजन क्लर्क और डाटा एंट्री आपरेंटर्स के पदों केलिए टेस्ट लिया जा रहा था। इस परीक्षा में देश भर से 1.25 लाख लोग परीक्षा दे रहे है चंडीगढ़ में इस परीक्षा के लिए 90 सेंटर बने है। अगले दिनों में भी इन केंद्रों में परीक्षा की प्रक्रिया जारी रहेगी।

सेक्टर-22 पुलिस चौकी प्रभारी जसपाल सिंह का कहना है कि सोनू मूल रूप से दिल्ली, अजीत, अनिल, अमृत, राजेश कुमार और मंजीत देवी मूल रूप से सोनिपत के निवासी है और मंजीत सिंह और विपीन हिसान के रहने वाले है।

उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों को बुधवार अदालत में पेश किया जाएगा और रिमांड की मांग की जाएगा। उन्होंने बताया कि रिमांड के दौरान उन आरोपियों को भी पकड़ने का प्रयास किया जाएगा जिनकी जगह पर उक्त आरोपी परीक्षा देने के लिए आए थे।

उन्होंने बताया कि इस गिरोह का मास्टर माइंड का भी पता लगाने का प्रयास किया जाएगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00