विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

Lockdown 4.0 : दादी की मौत का फर्जी पास बनवाकर बरेली से स्मैक लाने वाले दो तस्कर गिरफ्तार

देहरादून की पटेलनगर पुलिस ने लॉकडाउन में दादी की मौत का फर्जी पास बनवाकर बरेली से स्मैक लाने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से छह लाख रुपये की 120 ग्राम स्मैक बरामद की है।

Lockdown 4.0: उत्तराखंड में आज से सड़कों पर दौड़ेंगे सार्वजनिक वाहन, लेकिन पहले जान लें ये नियम...


पुलिस कोरोना वायरस से आम जनमानस की जिंदगी बचाने की जंग लड़ रही है, लेकिन नशे के सौदागर राहत का दुरुपयोग करने में पीछे नहीं हैं। पुलिस ने बुधवार को ऐसे ही खेल का खुलासा किया है। पुलिस अधीक्षक नगर स्वेता चौबे ने बताया कि लॉकडाउन के बीच पुलिस को बरेली से स्मैक की तस्करी की जानकारी हुई थी।

इसी आधार पर सीओ सदर अनुज कुमार की अगुवाई में इंस्पेक्टर सूर्यभूषण नेगी और बाजार चौकी प्रभारी नवीन जोशी आदि की टीम गठित की गई। बुधवार को मातावाला बाग के पास एक संदिग्ध कार को रोका गया।

चालक ने पुलिस को चकमा देकर भागने की कोशिश की, लेकिन कामयाब हो नहीं सके। कार सवार शकील निवासी ब्राह्मण वाला और मोहम्मद लुकमान निवासी शकुंतला एन्कलेव की तलाशी ली गई तो उनके पास से 120 ग्राम स्मैक और इलेक्ट्रॉनिक तराजू बरामद हुई।
... और पढ़ें

देहरादून: सरकारी खाते से सवा करोड़ रुपये निकालने की कोशिश, लखनऊ और मुंबई में लगाया फर्जी चेक

देहरादून में विद्युत विभाग के सरकारी खाते से एक करोड़ 22 लाख के फर्जी चेक लगा कर रकम निकालने का प्रयास किया गया। लेकिन, अधिकारियों की जागरूकता के चलते चेक की पेमेंट पर रोक लगा दी गई। मामले में कैंट कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

कैंट कोतवाली में दर्ज कराए गए मुकदमे में विद्युत भंडार खंड एफआरआई के लेखाकार संजीव कुमार ने बताया कि विद्युत खंड शाखा का पीएनबी बैंक कौलागढ़ में सरकारी खाता है। किसी अजय वाजपेई नाम के व्यक्ति ने पीएनबी की लखनऊ शाखा में फर्जी चेक लगाकर खाते से 23 लाख रुपये निकालने की कोशिश की गई।


इसी तरह मुंबई शाखा में 99 लाख रुपये का फर्जी चेक लगाया गया। पेमेंट से पहले बैंक से चेक की कापी व्हाट्सएप पर ली गई तो कैशियर के हस्ताक्षर फर्जी पाए गए। पहला फर्जी चेक लगने के बाद बैंक को बताया गया कि बिना सूचना के किसी भी चेक का भुगतान न करें। पुलिस ने धोखाधड़ी के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं।
... और पढ़ें

उत्तराखंड: किच्छा में झोपड़ी के अंदर सो रही सात महीने की बच्ची का अपहरण, अज्ञात पर मुकदमा दर्ज

उत्तराखंड में ऊधमसिंह नगर जिले के किच्छा में एनएच-74 पर एक पेट्रोल पंप के सामने झोपड़ी के अंदर सो रही एक लोहार की सात माह की नातिन को मंगलवार देर रात बदमाश उठा ले गए। सूचना पर एएसपी देवेंद्र पींचा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने डॉग स्क्वायड को मौके पर बुलवाने के साथ ही इलाके की सीसीटीवी की फुटेज खंगाली हैं। मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ बच्ची के अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बिसौली जनपद बदायूं (यूपी) निवासी राजा की ससुराल क्षेत्र में है। राजा के सास ससुर हाईवे किनारे झोपड़ी बनाकर लोहार का काम करते हैं। लॉकडाउन शुरू होने से पहले राजा अपनी पत्नी नीतू, बेटी पल्लवी (छह), बेटा अभिषेक (तीन) और सात माह की नवजात बेटी माही के साथ अपनी ससुराल आया था। वह यहीं मजदूरी करने लगा था।


मंगलवार रात को झोपड़ी के अंदर राजा अपनी पत्नी नीतू और बच्चों के साथ सोया था, जबकि उसके ससुर केदार और सास दुलारी झोपड़ी के बाहर सो रहे थे। राजा ने बताया कि तड़के चार बजे जब नींद खुली तो उसकी सात माह की बेटी माही बिस्तर पर नहीं थी।
... और पढ़ें

रुड़की: जौरासी में 180 किलो प्रतिबंधित मांस पकड़ा, आरोपी जंगल में फरार, चार पर केस दर्ज

गोकशी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित मांस बरामद किया है। पुलिस को देख आरोपी जंगल में फरार हो गए। पुलिस ने चार आरोपियों पर केस दर्ज कर लिया है। साथ ही फरार आरोपियों की तलाश को पुलिस दबिश दे रही है।

सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र स्थित जौरासी गांव में शुक्रवार की रात जंगल में पुलिस को गोकशी की सूचना मुखबिर से मिली थी। सूचना मिलते ही रात में ही पुलिस गांव पहुंची। यहां से पुलिस को मुखबिर ने बताया कि एक खेत में गोकशी की जा रही है। पुलिस खेत पर पहुंची तो गोकशी करने वाले आरोपी पुलिस को देखकर जंगल में भागने लगे।

आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने कई किमी तक उनका पीछा किया, लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने खेत से प्रतिबंधित मांस और कटान के उपकरण बरामद किए। कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि गोकशी में जावेद, शमशेर, अरमान और कादिर निवासी जौरासी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

खेत से 180 किलो मांस बरामद हुआ है। मांस का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। इस दौरान पुलिस टीम में एसआई संजय सिंह नेगी, एसआई विनोद सिंह रावत समेत सिपाही नीरज राणा, राजेश देवरानी, राहुल धानिक और अरविंद शामिल रहे।

सिकंदरपुर में 80 किलो मांस बरामद

भगवानपुर क्षेत्र के ग्राम सिकंदरपुर में पुलिस ने छापा मारकर गोकशी कर रहे एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान दो आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। सिकंदरपुर गांव में गोकशी करने की सूचना मिलने पर पुलिस ने गांव में पहुंचकर एक घेर में छापा मारा। इस दौरान गोकशी कर रहे एक व्यक्ति को 80 किलो प्रतिबंधित मांस और गोकशी के उपकरण सहित गिरफ्तार कर लिया।

इस दौरान दो आरोपी मौके से फरार हो गए। एसआई प्रदीप रावत ने बताया कि सिकंदरपुर में गोकशी कर रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम शमीम पुत्र जिंदा हसन निवासी सिकंदरपुर बताया। इस दौरान एक महिला मुन्नी पत्नी शमीम, व छोटन पुत्र मकसूद निवासी सिकंदरपुर मौके से फरार होने में कामयाब रहे।

तीनों आरोपियों के खिलाफ गोकशी करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। गिरफ्तार आरोपी शमीम को जेल भेज दिया गया है। फरार हुए आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। पुलिस टीम में एसआई नरेंद्र तोमर, संजय रावत, बलदेव, अनिल आदि थे।
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

रुड़की: शनिदेव मंदिर के एक कमरे में मिला पुजारी का शव, साधु-संतों का लगा जमावड़ा, हत्या की आशंका

रुड़की के सुल्तानपुर में शनिदेव मंदिर के पुजारी एक कमरे में संदिग्ध हालात में मृत मिले। सूचना मिलते ही आसपास के संत और पुलिस मौके पर पहुंच गए। कुछ ही देर में हरिद्वार ग्रामीण के विधायक यतीश्वरानंद भी मौके पर पहुंचे और पुजारी की हत्या की आशंका जताई।

इस मामले में उन्होंने एसएसपी से फोन पर बात कर जांच कर कार्रवाई की बात कही। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही मामले की छानबीन शुरू कर दी है। क्षेत्र के तिलकपुरी गांव स्थित शनिदेव मंदिर में पिछले करीब छह वर्षों से अमाना नंद पुजारी हैं। पिछले दो दिनों से ग्रामीणों को पुजारी मंदिर में दिखाई नहीं दिए।


पहले तो ग्रामीणों से इसे नजरअंदाज कर दिया, लेकिन शुक्रवार को शक होने पर ग्रामीणों ने भिक्कमपुर पुलिस चौकी प्रभारी आशीष शर्मा को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मंदिर परिसर में बने कमरे का दरवाजा खोला तो सभी के होश उड़ गए।
... और पढ़ें

शांतिकुंज दुष्कर्म प्रकरण: पुलिस ने दिल्ली पहुंचकर दर्ज किए पीड़िता के बयान, हरिद्वार कोर्ट में पेश करने की तैयारी

छत्तीसगढ़ की युवती से दुष्कर्म के आरोपों में फंसे हरिद्वार के शांतिकुंज प्रमुख डॉ. प्रणव पंड्या के प्रकरण में पुलिस ने दिल्ली में डेरा डाल दिया है। पुलिस टीम ने दिल्ली में पीड़िता के बयान दर्ज किए हैं। जल्द ही पीड़िता को हरिद्वार की कोर्ट में पेश करने की तैयारी है। बता दें कि मामले में डॉ. पंड्या ने हाईकोर्ट से गिरफ्तारी पर स्टे ले लिया है।

पिछले दिनों लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में रह रही छत्तीसगढ़ की युवती ने शांतिकुंज प्रमुख डॉ. प्रणव पंड्या पर दुष्कर्म का आरोप लगाकर दिल्ली में मुकदमा दर्ज कराया था। उनकी पत्नी शैलबाला पर भी पीड़िता ने मुंह खोलने पर हत्या की धमकी देने का आरोप लगाया था।


आरोप था कि वर्ष 2010 में शांतिकुंज में रहने के दौरान डॉ. पंड्या ने उसके साथ दुष्कर्म किया। तब वह नाबालिग थी। शिकायत करने पर डॉ. पंड्या की पत्नी शैलबाला ने भी गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी।
... और पढ़ें

हरिद्वार: स्क्रैप गोदाम में घुसकर चौकीदार की हत्या, लोहे की रॉड और ईंट से सिर पर किए कई वार

हरिद्वार के पथरी क्षेत्र के गांव एक्कड़ कलां में स्क्रैप के गोदाम में घुसकर चौकीदार की नृशंस हत्या कर दी गई। लोहे की रॉड और ईंट से सिर पर कई वार किए गए हैं। घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र करने के बाद पुलिस गहनता से जांच में जुट गई है।

गोदाम से मृतक का मोबाइल फोन, एक घरेलू गैस सिलिंडर, एलईडी टीवी भी गायब मिले हैं। एसएसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर जल्द खुलासे के निर्देश दिए है। ज्वालापुर की सोनिया बस्ती (कस्साबान) निवासी शाहिद (50) पुत्र भूरा अपने बुआ के बेटे अफजल और सैफ अली पुत्रगण अखलाक के स्क्रैप के गोदाम में चौकीदार था।


करीब छह माह से चौकीदारी कर रहा शाहिद गोदाम में ही रहता था। बृहस्पतिवार की सुबह जब गोदाम मालिक सैफ वहां पहुंचा तो चारपाई पर शाहिद का खून से लथपथ शव पड़ा हुआ था।
... और पढ़ें

रुड़की: बेटी के जन्म से नाराज सास-ससुर ने बहू से की मारपीट, शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंची पीड़िता

हरिद्वार: लिव इन में रह रही युवती की हत्या के मामले में फरार सहेली और प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हरिद्वार के सिडकुल में मध्यप्रदेश की युवती की गला दबाकर हुई हत्या के मामले में भवन स्वामी की तरफ से सिडकुल पुलिस ने मृतका के प्रेमी व उसकी सहेली के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में युवक की लोकेशन दिल्ली के आसपास आई है। तीन पुलिस टीमें आरोपियों की धरपकड़ के लिए रवाना हो गई है। इधर, सिडकुल पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार है।

रविवार की देर रात सिडकुल की महादेवपुरम कालोनी में एक चार मंजिला भवन में ग्वालियर, मध्यप्रदेश निवासी युवती का शव बरामद हुआ था। सामने आया था कि वह अपने प्रेमी के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी। रविवार की देर रात जब किराना कारोबारी अपनी बकाया रकम लेने पहुंचा था तब युवती के प्रेमी से उसकी मुलाकात भवन कैंपस में ही हुई थी।


युवक ने बकाया देने में टाल मटोल की थी तो किराना कारोबारी सीधे कमरे में जा पहुंचा था। कमरे पर लगा तोड़कर किराना कारोबारी ने अंदर प्रवेश किया था तो अंदर बाथरूम में युवती का शव बरामद हुआ था। युवती के हाथ पैर बांधे हुए थे और उसके शव केा प्लास्टिक के बोरे एवं गर्म कपड़े में बांधकर अटैची में डाला हुआ था।
... और पढ़ें

हरिद्वार: प्रेमी के साथ फ्लैट में रह रही युवती की हत्या, बाथरूम के अंदर अटैची में बंद मिला शव

हरिद्वार के सिडकुल क्षेत्र में लिव इन रिलेशनशिप में रह रही मध्यप्रदेश की युवती की गला दबाकर हत्या कर दी गई। उधार की रकम लेने फ्लैट पर आए पड़ोस के दुकानदार की वजह से घटना का खुलासा हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस ने बाथरूम में अटैची के अंदर रखा शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

उधर, पुलिस के पहुंचने से पहले ही प्रेमी उसी बिल्डिंग में रह रही मृतका की सहेली के साथ फरार हो गया। लिहाजा पुलिस ने प्रथमदृष्टया संदेह के घेरे में आए प्रेमी और युवती की धरपकड़ के प्रयास तेज कर दिए हैं।


सिडकुल क्षेत्र की महादेवपुरम कॉलोनी की एक बिल्डिंग में लिव इन रिलेशनशिप में रह रहा युगल पास की एक किराना की दुकान से खरीदारी करता था। दोनों पर कई हजार का उधार बकाया था। रविवार रात करीब दस बजे दुकानदार रकम लेने बिल्डिंग में पहुंचा तो नीचे ही वह युवक मिल गया।
... और पढ़ें

हरिद्वार: बिजनौर की युवती से सामूहिक दुष्कर्म, अश्लील वीडियो और फोटो वायरल करने की दी धमकी

हरिद्वार में सिडकुल क्षेत्र में किराए पर रह रही बिजनौर की युवती से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी लेबर कांट्रेक्टर, उसके भाई और तीन दोस्तों के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

बिजनौर निवासी एक युवती यहां सिडकुल क्षेत्र के एक गांव में किराए पर रहती है। एक औद्योगिक इकाई में कार्यरत युवती कुछ समय पूर्व फार्मा कंपनी में नौकरी तलाश कर रही थी। आरोप है कि एक फार्मा कंपनी के बाहर उसकी मुलाकात एक युवक से हुई। उसने युवती को बताया कि वह उसी कंपनी का लेबर कांट्रेक्टर है और उसकी जल्द ही नौकरी लगवा सकता है।

इस पर युवती ने अपना मोबाइल नंबर युवक को दे दिया। कुछ समय बाद युवक ने जल्द नौकरी लगने की बात कहकर उसकी नौकरी छुड़वा दी। नजदीकी बढ़ने पर युवक ने उसे अपने व्यवसाय में साझेदार बनाने का झांसा देकर कुछ रकम भी ले ली। आरोप है कि युवक ने उसे शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। उसे देहरादून और ऋषिकेश घुमाने भी ले गया।
... और पढ़ें

उत्तराखंड: खाकी पर गंभीर आरोप, पुलिसकर्मी ने क्वारंटीन सेंटर में नवविवाहिता से की छेड़छाड़

ऊधमसिंह नगर के किच्छा के तहत सूरजमल अग्रवाल कॉलेज में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में रविवार सुबह ड्यूटी पर तैनात नशे में धुत एक पुलिसकर्मी ने नवविवाहिता से छेड़छाड़ कर दी। 


पड़ताल : क्वारंटीन सेंटर्स में पॉलिथीन में आ रही चाय, पानी को करना पड़ रहा इंतजार 


एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है। आरोपी के खिलाफ पुलभट्टा थाने में दुष्कर्म के प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं इसी क्वारंटीन सेंटर में नशे में मिले एक अन्य पुलिस कर्मी सुरेश गिरी को निलंबित किया गया है। रविवार को इस सेंटर में चार महिलाएं और 38 पुरुष थे। शनिवार को दिल्ली से लौटे एक दंपती को यहां क्वारंटीन किया गया था।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन