मुसलमानों को रिझाने की सपा की नई चाल

आसिफ हुसैन/अमर उजाला, कानपुर Updated Sat, 25 Jan 2014 08:42 AM IST
sp new gimmick to woo muslims in up
सपा ने मुसलमानों को रिझाने के लिए 28 जनवरी को लखनऊ में प्रदेश के समस्त मदरसा संचालकों और मदरसों से जुड़ी पांच यूनियनों के दस-दस पदाधिकारियों को आमंत्रित किया है।

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के माध्यम से समस्त मदरसों में इसकी सूचना पहुंचा दी गई है।

गोमती नगर स्थित इंदिरा प्रतिष्ठान पर दिन में डेढ़ बजे होने वाले इस सम्मेलन को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और नगर विकास मंत्री व अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद आजम खां संबोधित करेंगे।

मालूम हो कि प्रदेश में 459 अनुदानित मदरसे संचालित हो रहे हैं। इन सभी को आमंत्रित किया गया है।

इस बारे में शहरकाजी आलम रजा नूरी ने कहा कि मिल्लत तमाम परेशानियों में उलझी हुई है। सबसे बढ़ा मसला तालीम और रोजगार का है। इसलिए बुलाना उनकी मजबूरी और जाना हमारी जरूरत है।

पढ़ें, सपा का मुस्लिम कार्ड, कैबिनेट को पहनाई 'टोपी'


उनका कहना है कि अपनी बात मजबूती से रखने के लिए हम लोगों का वहां पहुंचाना जरूरी है। वहां पर मुख्यमंत्री, नगर विकास मंत्री के साथ सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव की भी मौजूदगी हो सकती है।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश अरबी फारसी बोर्ड के चेयरमैन प्रो. जैनुल साजेदीन, वक्फ बोर्ड के सीईओ समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। आल इंडिया टीचर्स एसोसिएशन मदारिस अरबिया के महामंत्री वहीदुल्लाह सईदी ने बताया कि जल्द चुनाव होने वाले हैं। इसलिए एसोसिएशन की तरफ से 31 मांगों का पत्र सम्मेलन के दौरान सीएम को सौंपा जाएगा।

इसमें 75 मदरसों को ग्रांट पर लेने, ख्वाजा मोईन उद्दीन चिश्ती अरबी फारसी यूनिवर्सिटी से आलिम और फाजिल तक के मदरसों को संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के समान संबद्धता देने, आठवीं तक के मदरसों को बेसिक शिक्षा के तहत ग्रांट पर लेने आदि की मांग की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

हरियाणाः यमुनानगर में 12वीं के छात्र ने लेडी प्रिंसिपल को मारी तीन गोलियां, मौत

हरियाणा के यमुनानगर में आज स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामले में 12वीं के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

बुलंदशहर की ये बेटी पाकिस्तान को कभी माफ नहीं करेगी, देखिए वजह

पाकिस्तान की नापाक हरकतों की वजह से शुक्रवार को बुलंदशहर के रहने वाले जगपाल सिंह शहीद हो गए। जगपाल सिंह एक दिन बाद अपनी बेटी की शादी के लिए घर आने वाले थे।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper