पेशी से पहले गुजरात पुलिस ने मांगे 20 दिन 

अमर उजाला ब्यूरो/ मुजफ्फरनगर Updated Thu, 09 Feb 2017 12:18 AM IST
विज्ञापन
आसाराम बापू।
आसाराम बापू। - फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
आसाराम के रसोइए अखिल गुप्ता के हत्यारोपी कार्तिक हलदार की पेशी को लेकर गुजरात पुलिस ने खत लिखकर पेशी से पहले 20 दिन का समय मांगा है। आरोपी की गुजरात पुलिस की लापरवाही के चलते छह बार पेशी टल चुकी है। स्थानीय पुलिस चुनाव के बाद मार्च में रिमाइंडर भेजने की अपील कोर्ट में करेगी।       
विज्ञापन

दुष्कर्म मामले में जेल में बंद आसाराम के खिलाफ मुख्य गवाह नई मंडी कोतवाली के गीता एंकलेव निवासी अखिल गुप्ता की 11 जनवरी, 2015 को जानसठ रोड पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पश्चिम बंगाल निवासी कार्तिक हलदार को मार्च 2016 में गुजरात एसटीएफ ने छत्तीसगढ़ के रायपुर से पकड़ा था। आरोपी ने साथियों के साथ मिलकर अखिल की हत्या की बात को कबूला था।
पकड़े जानेे के बाद से ही आरोपी अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद है। स्थानीय पुलिस ने गुजरात जाकर जेल में आरोपी से पूछताछ की थी। स्थानीय पुलिस बी-वारंट से आरोपी की कोर्ट में पेशी की तैयारी में जुट गई थी। छह बार पुलिस सीजेएम कोर्ट से आरोपी की पेशी को लेकर रिमाइंडर भेज चुकी है, लेकिन गुजरात पुलिस आरोपी को एक बार भी पेश नहीं कर पाई है। गत चार जनवरी को आरोपी की पेशी होनी थी।
सीजेएम कोर्ट ने पेशी को लेकर गुजरात पुलिस को आदेशों में कड़ी फटकार लगाई थी, लेकिन गुजरात पुलिस ने उसे पेश नहीं किया था। फटाकर से परेशान गुजरात पुलिस ने नई मंडी कोतवाली पुलिस को खत के माध्यम से सूचित कर कहा है कि आरोपी की पेशी से पहले कम से कम 20 दिन का समय दिया जाए। स्थानीय पुलिस फिर से आरोपी की पेशी की तैयारी में जुट गई है। पुलिस के अनुसार मार्च में मतगणना के बाद आरोपी की पेशी को लेकर कोर्ट में अपील की जाएगी। बताया कि इस बार गुजरात पुलिस को मांगा गया  समय दिया जाएगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us