दो दोस्तों की हत्या, पेड़ पर लटकाए शव

अमर उजाला, बेलहरा (बाराबंकी) Updated Sat, 01 Feb 2014 08:50 AM IST
murder in uttar pradesh
मोहम्मदपुरखाला थाना क्षेत्र के अंतर्गत गड़चप्पा गांव में दो दोस्तों की हत्या कर उनके शवों को पेड़ से लटका दिया गया। शुक्रवार की सुबह एक बाग में पेड़ से लटके मिले दोनों युवकों के शवों को देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया।

मृतकों के परिवारीजनों की तहरीर पर पुलिस ने इस हत्याकांड में तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस का कहना है कि प्रेम प्रसंग के चलते इस हत्याकांड को अंजाम दिया है।

क्षेत्र के गड़चप्पा गांव के बाहर बालकराम नाग के बाग में लगे आम के पेड़ पर दो युवकों के शव फांसी के फंदे से लटके होने की सूचना वहां के ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह पुलिस को दी।

युवकों की शिनाख्त अनिल यादव (20) पुत्र शंकर यादव निवासी कटरा टाड़ा व अवनीश उर्फ छंगा मिश्रा (24) पुत्र हीरालाल निवासी मोहम्मदपुर खाला के रूप में हुई है। दोनों गहरे दोस्त थे और एक साथ कै टरिंग का काम करते थे।

मृतक अनिल के पिता शंकर यादव ने पुलिस को तहरीर देकर क्षेत्र के ही भगनापुर गांव निवासी रामभजन, उसका पुत्र दुर्गेश तथा सर्वजीत के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस इनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

एसओ सुंदर सिंह सोलंकी ने बताया कि क्षेत्र की एक युवती से अनिल का प्रेम प्रसंग चल रहा था। कई बार समझाने के बाद भी जब दोनों नहीं माने तो आरोपियों ने अनिल को मौत के घाट उतारने की तैयारी कर ली।

हालांकि अनिल के साथ मारे गए छंगा मिश्रा की जान तो दोस्ती के चलते चली गई। घटना के बाद एसपी अब्दुल हमीद, एएसपी डॉ. ओपी सिंह, सीओ फतेहपुर सुभाष अत्री पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की।

शरीर पर मिले चोटों के निशान
मृत मिले दोनों युवकों के शरीर पर चोट के भी कई निशान मिले हैं। इससे लगता है कि पहले दोनों की पिटाई की फिर हत्या कर शव पेड़ से लटकाकर वारदात को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई है।

जताई थी बेटे की हत्या की आशंका
अनिल के पिता शंकर यादव ने पहले ही अपने बेटे की हत्या होने की आशंका जताई थी। शंकर ने बताया कि उनके द्वारा आठ जनवरी को मोहम्मदपुर खाला थाने पहुंचकर पुलिस को पूरी जानकारी देते हुए आरोपी रामभजन को समझाने की बात कही थी पर पुलिस ने उनकी एक न सुनी और उनके बेटे की जान चली गई।

Spotlight

Most Read

Budaun

संरक्षित स्मारक रोजा को मजहबी रंग देने की कोशिश

संरक्षित स्मारक रोजा को मजहबी रंग देने की कोशिश

21 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बागपत में बच्चे के साथ कुकर्म, 60 हजार रुपये के लेन-देन का मामला

बागपत में एक युवक ने बच्चे का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी। आरोपी युवक की हैवानियत यहीं नहीं रुकी उसने हत्या के बाद बच्चे के शव के साथ कुकर्म भी किया है। हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

21 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper