नमाज पढ़ी, सलाम किया और तान दिया इमाम पर तमंचा

मुरादाबाद/अमर उजाला ब्यूरो Updated Sat, 11 Nov 2017 01:19 AM IST
Emam par tana tamancha
crime scene - फोटो : अमर उजाला
 मुगलपुरा स्थित जामा मस्जिद मेें शुक्रवार रात एक युवक ने नमाज पढ़ी, इसके बाद इमाम को सलाम कर उन पर तमंचा तान दिया। आरोपी ने इमाम से कहा कि तुम्हें गोली मारने का ऑर्डर मिला है, जिसके बाद हड़कंप मच गया। जामा मस्जिद में ही मौजूद एक युवक ने आरोपी का विरोध जताया तो उस पर तमंचे की बट से हमला कर दिया।
सिर में चोट लगने के कारण युवक लहूलुहान हो गया। आरोपी मौके से भाग गया। बड़ी संख्या में इमाम के साथ अन्य लोगों ने मुगलपुरा थाने पहुंचकर पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।


जामा मस्जिद के गेट नंबर एक के पास रहने वाले कारी मोहम्मद इब्राहिम ने बताया कि वह जामा मस्जिद में इमाम हैं। रात पौने आठ बजे वह जामा मस्जिद में नमाज पढ़ा रहे थे। एक युवक उनके पीछे ही नमाज पढ़ रहा था। नमाज खत्म होने के बाद उस युवक ने इमाम कोे सलाम किया।

इसके बाद युवक ने इमाम से कहा कि वह जमात से जुड़ना चाहता है, बात करते हुए इमाम को लेकर वह जामा मस्जिद के बरामदे में आ गया। इमाम ने युवक से पूछा कि वह कहां रहता है? तो उसने बताया कि उसका नाम वसीम है, जामा मस्जिद के पास ही रहता है।

आरोपी ने अंटी से तमंचा निकालते हुए इमाम पर तान दिया और कहने लगा कि ‘आपको गोली मारने का ऑर्डर मिला है।’ आरोपी ने इमाम से कहा कि जामा मस्जिद में इमामत के लिए वोटिंग होनी चाहिए, जल्द ही चुनाव की व्यवस्था करवा दो।

इस दौरान आरोपी की हरकत को देख जामा मस्जिद में मौजूद स्थानीय निवासी आजम ने विरोध जताया तो आरोपी ने उस पर तमंचे की बट से हमला कर दिया। आजम के सिर में और चेहरे पर चोट आई, वह लहूलुहान हो गया तो आरोपी वहां से भाग निकला।

मामले की शिकायत करने इमाम कारी मोहम्मद इब्राहिम के साथ बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे होकर मुगलपुरा थाने पहुंचे। एसएचओ मुगलपुरा अजय श्रोत्रिय से मामले की शिकायत कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

एसएचओ ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मारपीट, जान से मारने की धमकी की रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश में दबिश दी तो वह घर से भागा मिला। थोड़ी देर बाद वह खुद थाने पहुंचा। आरोपी के परिजनों ने बताया कि वसीम नशे का आदी है, तीन-चार बार नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती कराया जा चुका है। आरोपी से देर रात तक तमंचा बरामद नहीं हुआ है, इस संबंध में उससे पूछताछ की जा रही है।

Spotlight

Most Read

International

बेटी के अंदर छिपे राक्षस को निकालने के नाम पर अंधविश्वासी मां ने बॉयफ्रेंड से करवाया रेप 

एक मां ने अपनी बेटी को जिंदगी भर का ऐसा दुख दिया है, जिसे वह शायद ही कभी भूल पाएगी। जब बेटी महज 8 साल की थी तब मां ने अंधविश्वास के नाम पर उसका अपने बॉयफ्रेंड से रेप करवाया।

23 फरवरी 2018

Related Videos

मुरादाबाद में मासूम ने आत्महत्या की! परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

मुरादाबाद के भगतपुर में 14 वर्षीय छात्र ने मदरसे में खुद को फांसी लगाकर जान दे दी। घटना के बाद से इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है। स्थानीय लोगों की माने तो इस क्षेत्र में ऐसी ये पहली घटना है।

23 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen