ुनावों तक ही सिमटकर रह गया बेलवन पुल निर्माण

Varanasi Bureau Updated Mon, 05 Jun 2017 12:11 AM IST
ख़बर सुनें
हलिया। हलिया-लालगंज मार्ग पर स्थित बेलन नदी में पुल का निर्माण आज तक नहीं हो सका। नेता हर चुनाव में पुल बनवाने का आश्वासन देते हैं लेकिन अब तक उसे अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका है।
हलिया ब्लॉक के निवासियों के लिए तहसील व जिला मुख्यालय हलिया-लालगंज मार्ग से ही जाते हैं। कोटाघाट गांव के पास बेलन नदी पर अभी तक पुल नहीं होने की वजह से लोगोें को रपटा से ही जाना पड़ता है, जो जोखिम भरा है। गर्मी और जाड़े में तो रपटा से काम चल जाता है लेकिन बरसात के चार महीने लोग जान हथेली पर लेकर इधर से जाते हैं। बरसात बेलन नदी उफना जाती है और उसमें तेज बहाव होता है। तब रपटा पर दो से छह फिट ऊपर पानी बहने लगता है। तब आना-जाना लगभग ठप हो जाता है। कभी-कभी दस-दस दिन तक आवागमन अवरुद्ध रहता है। बरसात में बेलन नदी का रपटा डूब जाने के बाद हलिया ब्लॉक के लोगों को लालगंज तहसील तथा जिला मुख्यालय जाने के लिए हलिया से ड्रमंडगंज बरौधा होते हुए करीब 40 किमी अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ती है। विद्यार्थी, वकील, वादकारी, नौकरी पेशा, व्यापारियों को बड़ी कठिनाई होती है। पुल नहीं होने की वजह से कोटा घाट के रपटा पर दर्जनों दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं। वरिष्ठ अधिवक्ता विशेश्वर प्रसाद अग्रहरी, चन्द्रदत्त त्रिपाठी, डा. अवधेश सिंह, शिवबाबू सेठ, डा अनिल सिंह ने पुल निर्माण कराने की मांग की है।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

एयरपोर्ट पर महिला अरेस्ट, शरीर के अंदर छुपाकर ले जा रही थी कोकीन के 106 कैप्सूल

930 ग्राम शुद्ध दक्षिण अमेरिकी कोकीन के साथ महिला अरेस्ट हुई है।

20 मई 2018

Related Videos

बीजेपी नेता की गुंडई, चौकी इंचार्ज को थाने में दी गालियां

मिर्जापुर में बीजेपी के पूर्व सांसद की गुंडई का एक वीडियो वायरल हो रहा है। पूर्व बीजेपी सांसद रामसकल थाने में बीजेपी कार्यकर्ता को छुड़वाने पहुंचे थे, लेकिन पूर्व सांसद का पारा ऐसा चढ़ा कि उन्होंने चौकी इंचार्ज से बदसलूकी और गाली-गलौज शुरू कर दी।

20 मई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen