चौकीदारों से बोली पुलिस, चुनाव में अवैध शराब की बिक्री की दें सूचना

विज्ञापन
Meerut Bureau मेरठ ब्यूरो
Updated Wed, 24 Feb 2021 01:26 AM IST

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
चौकीदारों से बोली पुलिस, चुनाव में अवैध शराब की बिक्री की दें सूचना
विज्ञापन

फलावदा/बहसूमा/सरधना। विभिन्न थाना क्षेत्रों में मंगलवार को आबकारी विभाग के निरीक्षकों व थाना प्रभारियों ने गांवों के चौकीदारों की बैठक ली। उन्होंने चौकीदारों से कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान यदि गांव में अवैध शराब की बिक्री होती है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस या आबकारी विभाग को दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।
फलावदा में आबकारी विभाग की इंस्पेक्टर ज्योति अग्रवाल ने स्थानीय थाने पर चौकीदारों के साथ बैठक कर गांव में अवैध तरीके से बिक्री होने वाली शराब बंद कराने तथा लोगों को अवैध शराब न पीने के लिए जागरूक करने के संबंध में दिशा निर्देश दिए। उन्होंने चौकीदारों से कहा कि सस्ते के चक्कर में अवैध तरीके से बिकने वाली शराब जहरीली एवं प्राणघातक हो सकती है, जिसमें मिथाइल अल्कोहल भी हो सकता है।। उन्होंने कहा कि यदि गांव में इस तरह का कोई व्यक्ति शराब का धंधा करता है या अवैध तरीके से शराब बेचता है तो तत्काल थाना प्रभारी एवं आबकारी विभाग को सूचना दें।

उधर, बहसूमा में थानाध्यक्ष शिवदत्त ने चौकीदारों की बैठक ली। इस दौरान चौकीदार विजय, जयबीर, मुकेश, सुंदर, मीरहसन, उदम सिंह, समय सिह, भगवानदास आदि रहे। वहीं, सरधना में कोतवाली प्रभारी ब्रिजेश कुमार सिंह व आबकारी निरीक्षक अनुराधा ने चौकीदारों के साथ मीटिंग की। इस दौरान आबकारी निरीक्षक ने डीएम, एसएसपी के साथ आबकारी विभाग के अधिकारियों के मोबाइल नंबर भी चौकीदारों को उपलब्ध कराए।
गांव स्तर पर रिकार्ड तैयार कर रही पुलिस
बहसूमा। पंचायत चुनाव से पहले आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। इसके लिए गांव स्तर पर रजिस्टर तैयार किया जा रहा है। इसमें गांव के तमाम संभावित उम्मीदवारों के नाम, पते और आपराधिक इतिहास दर्ज किया जा रहा है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत यह कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। थानाध्यक्ष शिवदत्त ने बताया कि चुनाव के तहत अपराधियों की कुंडली खंगाल कर रिपोर्ट तैयार की जा रही है। संवाद
शांति व्यवस्था खराब की तो होगी सख्त कार्रवाई
संवाद न्यूज एजेंसी
हस्तिनापुर। ग्राम पंचायत चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए क्षेत्र में कई गांवों में थाना प्रभारी द्वारा शांति समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसमें लोगों को ग्राम पंचायत चुनाव के लिए जागरूक किया गया।
मंगलवार को क्षेत्र के गांव बामनोली, बड़ी चामरोध, भीमकुंड आदि गांव में शांति समिति की बैठक हुई। जिसमें ग्रामीण शामिल हुए। थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि आने वाले चुनाव के मद्देनजर लोगों को जागरूक किया गया। शांति पूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराएं और किसी भी तरह की भावना को चुनाव में आड़े नहीं आने दें। रंजिश रखने वाले लोगों को चिन्हित किया गया। संपर्क सूत्र भी पुलिस ने बनाए। ग्रामीणों से कहा कि कोई भी संदिग्ध गतिविधि या आपात स्थिति में मदद के लिए हेल्प लाइन नंबर पर फोन करें। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में शांति व्यवस्था प्रभावित करने वालों पर सख्त कार्रवाई की बात भी कही। संवाद

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X