दूल्हा-दुल्हन से मारपीट के बाद लूटे जेवर, बारातियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, सांप्रदायिक तनाव

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मेरठ Published by: कपिल kapil Updated Mon, 28 Jan 2019 12:57 PM IST
हमले में घायल बारात में आया युवक
हमले में घायल बारात में आया युवक - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें
यूपी के मेरठ शहर में दुल्हन पर कमेंट करने के विरोध में दूसरे समुदाय के लोगों की भीड़ ने दूल्हा-दुल्हन और बारातियों पर हमला बोल दिया। आरोप है कि भीड़ ने दुल्हन के आभूषण और नकदी लूट ली और आधा दर्जन गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी। इतना ही नहीं बल्कि बारातियों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा। वहीं घटना के बाद क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया। मामला भावनपुर क्षेत्र के पचपेड़ा गांव का है।
विज्ञापन


पुलिस ने इस मामले में दूसरे समुदाय के सात लोगों के खिलाफ बलवा, डकैती और अन्य धाराओं में नामजद केस दर्ज कर छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार बागपत के दोघट थाना क्षेत्र के मोजाबाद नागल निवासी ललित शर्मा पुत्र ब्रजपाल की शादी किला परीक्षितगढ़ क्षेत्र के अल्लीपुर आलमपुर निवासी योगेंद्र की बेटी मानसी के साथ तय हुई थी। रविवार देर शाम बारात बागपत के लिए विदा हुई थी। जैसे ही भावनपुर क्षेत्र के पचपेड़ा गांव में पहुंची तो अचानक दुल्हन की तबीयत खराब होने पर दुल्हन की गाड़ी को गांव में ही दूसरे समुदाय के व्यक्ति की दुकान के सामने रोक दिया गया। बताया गया कि यहां दुल्हन को उलटी होने पर दूसरे समुदाय के युवकों ने दुल्हन पर कमेंट्स कर दिए। विरोध करने पर कुछ युवक अभद्रता पर उतर आए और दुल्हन की सजी हुई गाड़ी के फूल तोड़ डाले। दूल्हा और कार में सवार अन्य लोगों से गालीगलौज कर मारपीट कर दी।

इस बीच बारातियों की चार अन्य गाड़ियां वहां पहुंचीं तो आरोप है कि दूसरे समुदाय के युवकों ने शोर मचाते हुए भीड़ को बुला लिया। जिसके बाद 60-70 लोगों की भीड़ ने लाठी डंडे लेकर गाड़ियों पर हमला बोल दिया। दुल्हन के आभूषण और कुंडल भी लूट लिए। इस दौरान दुल्हन के एक कान से खून निकलने लगा। कंट्रोल रूम की सूचना पर एसपी क्राइम डॉ. बीपी अशोक, एडीएम प्रशासन रामचंद्र, एएसपी सतपाल सिंह, सीओ सदर देहात चक्रपाणि त्रिपाठी फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे।  

उधर, भाजपा नेता और जिपं सदस्य रोहताश पहलवान के अलावा भाजपा नेताओं और समर्थकों ने एडीएम प्रशासन और एसपी क्राइम का घेराव कर नारेबाजी कर दी। भाजपाइयों की पुलिस अधिकारियों से तीखी नोकझोंक हो गई। पुलिस के अनुसार दुल्हन समेत सात लोगों को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार दुल्हन के भाई गौरव शर्मा की तहरीर पर शादाब, शाहबाज, बहादुर, इमरान, कामरान, नदीम, यूसुफ समेत 60 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें

https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00