बैंक अधिकारी बन लगाई 20 हजार की चपत

अमर उजाला ब्यूरो, कन्नौज Updated Fri, 13 Jan 2017 11:35 PM IST
Loss of 20 thousand bank officer charged
fraud
साइबर क्राइम के तहत जालसाज ने युवक को फोन कर एटीएम का पासवर्ड पूछ लिया और खाते से 20 हजार रुपये पार कर दिए। युवक को बैंक अधिकारी बन कर फोन किया था। विशुनगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम नगला दुर्गा मिघौली निवासी संजय पुत्र रूपलाल ने बताया कि उसने बुवाई मशीन खरीदने के लिए प्रेमपुर की आर्यावर्त ग्रामीण बैंक से 20 हजार रुपये स्टेट बैंक छिबरामऊ शाखा में छह जनवरी को ट्रांसफर कराए थे।
इसके बाद उसके मोबाइल पर एक फोन आया, जिसमें कॉल करने वाले ने बैंक अधिकारी बन कर उससे एटीएम का नंबर और पासवर्ड पूछ लिया। जानकारी के अभाव में उसने बता दिया। कुछ देर बाद उसके खाते से दस-दस हजार रुपये निकल गए। ये रुपये पेटीएम के द्वारा ट्रांसफर कराए गए। शुक्रवार को बैंक निकालने गया तो उसे जानकारी हुई। इस बारे में शाखा प्रबंधक संतोष कुमार द्विवेदी ने बताया कि एटीएम धारकों को इस बारे में सावधानी बरतनी चाहिए। बैंक कभी भी ग्राहक से पिन या पासवर्ड नहीं पूछती है।

 

Spotlight

Most Read

Kushinagar

बाइक सवार नहर में गिरे, एक की मौत, एक लापता

हेलमेट ने बचा ली चालक की जान, बारात जा रहे थे तीनों युवक 

22 फरवरी 2018

Related Videos

यूपी के इस शहर में 'अमित शाह पकौड़े' पांच रुपये किलो बिक रहे हैं

यूपी के छिबरामऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पकौड़े बेचकर बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। एसपी कार्यकर्ताओं ने तंज कसते हुए कहा कि पढ़ा लिखा युवा अभी पकौड़े बनाना नहीं जानता है लेकिन अब वो पकौड़ा बनाने का प्रशिक्षण जरूर लेगा।

22 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen