सपा नेता की फैक्ट्री सील

Jaunpur Updated Sun, 06 May 2012 12:00 PM IST
जौनपुर। मिलावट पाए जाने पर सपा नेता संजीव साहू की नूडल्स और चाऊमीन की फैक्ट्री सील कर दी गई। फैक्ट्री शहर के लाल दरवाजा मोहल्ले से सटे डेरा युसुफ गांव के मोड़ पर थी। ताला बंदी करने गए खाद्य सुरक्षा अधिकारी विजय प्रताप सिंह से यहां काफी विवाद हुआ। काफी संख्या में पहुंचे लोगों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में सपा नेता ने ही सभी को समझाकर शांत कराया। विवाद जैसे हालात बनने से पहले शिकारपुर, पूर्वांचल चौकी प्रभारी के अलावा सरायख्वाजा थानेदार भी मौके पर पहुंचे।
सपा नेता संजीव कुमार साहू की डेरा युसुफ गांव के मोड़ पर चाऊमीन नूडल्स की फैक्ट्री है। अक्तूबर 2011 में खाद्य सुरक्षा अधिकारी संतोष कुमार दुबे तथा मनोज कुमार भंवर ने उक्त फैक्ट्री पर सैंपलिंग की थी। प्रयोगशाला में जांच के दौरान फैक्ट्री के उत्पाद मानकों पर खरे नहीं उतरे। खाद्य सुरक्षा के प्रभारी अधिकारी एडीएम कोर्ट में मुकदमा चला। एडीएम ने 26 मार्च 2012 को फैक्ट्री पर दर्ज दो मुकदमे में 75-75 हजार का जुर्माना लगाया। एडीएम ने अपने आदेश में यह भी लिखा कि जुर्माना राशि नहीं जमा होने तक फैक्ट्री का लाइसेंस निलंबित रहेगा। इस अवधि में फैक्ट्री में उत्पादन भी ठप रहेगा। एडीएम के आदेश के बाद भी जुर्माना राशि नहीं जमा हुई और फैक्ट्री का संचालन भी चलता रहा। इस बीच किसी ने एडीएम से शिकायत की तो फैक्ट्री में तालाबंदी के बारे में तहकीकात हुई। शनिवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी वीपी सिंह ने एएसपी ग्रामीण सुरेश्वर मिश्र से मदद मांगी। एडीएम ने सरायख्वाजा पुलिस को फैक्ट्री सील कराते वक्त उपस्थित रहने का आदेश दिया। शिकारपुर चौक प्रभारी राजीव कुमार सिंह के साथ वीपी सिंह ने फैक्ट्री पर ताला लगा दिया तो बात बिगड़ गई। जब निकलने लगे तो आसपास के काफी लोगों ने घेर लिया। वीपी सिंह और चौकी प्रभारी ने सूचना उच्चाधिकारियों को दी। सरायख्वाजा थानेदार और पूर्वांचल चौकी प्रभारी वीएन त्रिपाठी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस के पहुंचने के बाद सभी लोग हट गए। वीपी सिंह का कहना है कि सिर्फ कोर्ट के आदेश का पालन कराया गया है। वहीं व्यापारी संजीव साहू का कहना है कि जुर्माना राशि जमा करने के संबंध में कोई समय सीमा तय नहीं थी। बंदी के वक्त कोई आदेश भी नहीं दिखाया गया। प्रदेश में पार्टी की सरकार होने के नाते प्रशासन की मदद की।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017