मरा दिखाकर भाई ने अपने नाम करा ली जमीन, डीएम ने दिए जांच के निर्देश

विज्ञापन
Bareily Bureau बरेली ब्यूरो
Updated Wed, 19 Feb 2020 02:13 AM IST

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
बदायूं। मंगलवार को तहसील सदर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में बिल्सी के ग्राम बैरमई खुर्द निवासी देवपाल सिंह ने बताया कि वह मेहनत मजदूरी करने लिए दूसरे जिले में गए थे। इसी बीच उसके भाई ने लेखपाल और कानूनगो से साठगांठ कर उसको मृत घोषित कर उसकी जमीन अपने नाम करा ली है। डीएम ने एसडीएम बिल्सी को कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि ऐसे मामलों में लिप्त अधिकारियों के खिलाफ भी कठोर कारवाई करें। वहीं, ग्राम अहरुईया निवासी नेत्रपाल ने शिकायत की है कि उसके पिता दृष्टिहीन हैं। पीएनबी से उन्होंने इलाज के लिए जमा धनराशि निकालना चाही, तो बैंक उन्हें अनावश्यक परेशान कर रहा है और जमा पूंजी नहीं निकाल रहा है। डीएम के निर्देश पर एलडीएम ने प्रार्थी की शिकायत का समाधान करा दिया। मौंगर गौटिया निवासी चंद्रपाल ने शिकायत की कि गांव के ही कुछ लोग खलियान की भूमि पर जबरन तालाब खुदवा रहे हैं। डीएम ने कहा है कि फरियादियों की शिकायतों को सभी विभागीय अधिकारी गंभीरता से लें और समय सीमा के अंदर ही प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। इसके बाद में डीएम ने एसडीएम और तहसीलदार न्यायालय का निरीक्षण करते हुए वादों की पत्रावलियों का निरीक्षण किया। उन्होंने लंबित वादों पर समय से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। समाधान दिवस में आई 83 शिकायतों में से केवल आठ शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। डीएम, एसएसपी ने प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं का निस्तारण कराने के निर्देश दिए हैं।
विज्ञापन

संपूर्ण समाधान दिवस में दी लूट की तहरीर
बदायूं। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के ग्राम लखनपुर निवासी प्रिंस राठौर पुत्र संजीव राठौर ने संपूूर्ण समाधान दिवस में तहरीर देकर लूट की रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है। प्रिंस के मुताबिक वह एक फाइनेंस कंपनी में कलेक्शन का काम करता है। 15 फरवरी की शाम करीब चार बजे वह इमली चौक कटरा ब्राहमपुर में अपना कलेक्शन कर रहा था। उसी समय कुछ युवकों ने उस पर हॉकी और धारदार हथियार से हमला बोल दिया। उससे आठ हजार रुपये, दो मोबाइल और उसका पर्स लूट लिया। उसने किसी तरह भागकर जान बचाई। सूचना पर पहुंची पुलिस उसे कोतवाली ले गई लेकिन उसकी ओर से रिपोर्ट नहीं लिखी गई। जबकि ये लूटपाट की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकी है। उसने एसएसपी को तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है। संवाद

समाधान दिवस से गायब रहे नामित अधिकारी
बिल्सी। तहसीलदार अशोक कुमार सैनी की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। यहां 19 शिकायतें आईं। इनमें तीन शिकायतों का मौके पर निराकरण हो सका। इस दौरान बीडीओ सहसवान, अंबियापुर, चिकित्साधिकारी बिल्सी, चकबंदी अधिकारी बिल्सी, लोक निर्माण विभाग व डीआईओएस की तरफ से नामित अधिकारी गैर हाजिर रहे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X