Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Bijnor ›   UP Election: Chief Minister Yogi Adityanath will be reached in Bijnor and should participate in many programs

UP Election 2022: निशाने पर अखिलेश, सीएम योगी बोले- गुंडागर्दी और माफियागर्दी से त्रस्त यूपी आज खुले में ले रहा सांस

अमर उजाला ब्यूरो, बिजनौर Published by: कपिल kapil Updated Thu, 27 Jan 2022 05:04 PM IST
सार

यूपी चुनाव को लेकर भाजपा पूरी ताकत के साथ तैयारियों में जुटी है। वहीं बिजनौर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश पर जमकर हमला बोला। सीएम योगी ने कहा कि गुंडागर्दी और माफियागर्दी से त्रस्त यूपी आज खुले में सांस ले रहा है। 

सीएम योगी आदित्यनाथ।
सीएम योगी आदित्यनाथ। - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बिजनौर पहुंचकर जिला अस्पताल में बने एलटू कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि डबल इंजन की सरकार मिलकर कोरोना से जीवन और जीविका दोनों को बचाने के लिए दिन रात काम कर रही है। 



कहा कि टीकाकरण की वजह से कोरोना की तीसरी लहर का ज्यादा प्रभाव नहीं है। इसका संक्रमण दर अधिक है लेकिन, टीकाकरण की वजह से जीवन सुरक्षित हुआ है। कहा कि अगले दस दिन में कोरोना संक्रमण पर प्रभावशाली ढंग से नियंत्रण कर लिया जाएगा।


यह भी पढ़ें: यूपी: दिव्या काकरान ने की सगाई, ओलंपिक के बाद शादी, शामली के जाफरपुर के सचिन प्रताप के साथ होगा विवाह

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिस तरह हम कोरोना महामारी से लड़ रहे हैं। आप देखेंगे अगले 10 दिन में काफी हद तक करोना पर नियंत्रण पा लिया जाएगा। इसके लिए जरूरी है हम मास्क लगाकर रखें, बच्चे बुजुर्ग और गर्भवती महिलाएं भीड़भाड़ वाले इलाके से जाने से बचें। एहतियात के तौर पर हमने स्कूल बंद किए हैं।
 
इसके बाद मुख्यमंत्री तीन विधानसभा क्षेत्रों बिजनौर, नजीबाबाद व धामपुर में प्रभावी मतदाता संवाद में शामिल हुए। उन्होंने तीनों ही क्षेत्रों में जनसंपर्क अभियान में हिस्सा लिया और सपा सरकार पर जमकर हमला बोला। 

बिजनौर में काकरान वाटिका में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि अत्याचार, गुंडागर्दी, माफियागर्दी से त्रस्त यूपी आज खुले में सांस ले रहा है। व्यापारी वर्ग हो या महिला व बेटियां सभी सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश नई उंचाई छूने की राह पर चल रहा है, कहां कभी निवेशक निवेश करने से डरते थे, आज यूपी निवेशकों की पहली पसंद बना है। कहा कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर वर्ग को दिया जा रहा है। 

सीएम योगी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल फिर से प्रदेश को अराजकता के दौर में झोंकना चाहते हैं, उससे बचना होगा। कठोर एवं लोककल्याणकारी निर्णय लेने वाली एक सशक्त सरकार की पुनः जरूरत है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्तमान चुनाव में उत्तर प्रदेश को नंबर एक बनाने, समग्र विकास को गति देने, प्रदेश को दंगा और अपराध मुक्त का करने मिशन है। सरकार जीरो टॉलरेंस मुद्दे पर कायम है।

यह भी पढ़ें: यूपी चुनाव: मेरठ में अमित शाह बोले- विधायक-मंत्री नहीं, मोदी का चेहरा देखकर करें वोट, पढ़िए गृहमंत्री का पूरा भाषण

उन्होंने कहा कि कोरोना काल से अब तक कोरोना संक्रमण, विकास और अपराध नियंत्रण की दृष्टि से उत्तर प्रदेश मॉडल साबित हुआ है। लॉकडाउन न लगाकर हमने विकास जारी रखा है। कोरोना की थर्डवेव नियंत्रण के लिए प्रयास जारी हैं। अगले 10 दिनों के भीतर कोरोना की थर्ड वेव बोतल में बंद हो जाएगी। उन्होंने कहा नजीबाबाद में पिछले दो चुनाव से बसपा और सपा प्रत्याशी होने के कारण किसी ने विधानसभा में विकास के मुद्दे नहीं उठाए। पिछड़े क्षेत्र को उबारने के लिए भाजपा प्रत्याशी को विजयी बनाने के लिए आपकी जिम्मेदारी है। 

धामपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी मूलचंद चौहान हाथी पर सवार
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री मूलचंद चौहान ने साइकिल की सवारी छोड़कर हाथी पर सवारी की है। वह धामपुर विधानसभा क्षेत्र से बसपा के चुनाव चिन्ह से चुनाव लड़ेंगे। बसपा सांसद गिरीश चंद्र ठाकुर ने मूलचंद चौहान को सिंबल दिया।

यह भी पढ़ें: सहारनपुर: साइड लगने पर मीडिया कर्मी की पीट-पीटकर निर्मम हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि मूलचंद चौहान सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी रहे हैं। सपा के टिकट पर 1996 और दो 2002 व 2012 में विधायक चुने गए। 2012 में सपा सरकार में उन्हें मंत्री भी बनाया गया था। इस बार धामपुर से सपा के टिकट पर उन्हें प्रत्याशी बनाने की पूरी उम्मीद थी लेकिन, उनका टिकट काटकर नूरपुर से विधायक नईम उल हसन को सपा ने टिकट दिया है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00