गेहूं भीगा तो दर्ज होगी प्राथमिकीः कमिश्नर

Basti Updated Thu, 07 Jun 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
बस्ती। प्रशासनिक तंत्र को और अधिक मजबूती बनाने के उद्देश्य से बुधवार को बुलाई गई बैठक में कमिश्नर ने अफसरों को संवेदनशील बनने की नसीहत दी। कहा कि अफसर संवेदनशील होकर बेहतर परिणाम दे सकते हैं। उन्होंने अफसरों को पूरी क्षमता और दक्षता के साथ दायित्वों का निर्वहन करने को कहा। मानसून में संभावित बाढ़ को देखते हुए प्रभारी कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। लाभार्थी परक योजनाओं में लाभार्थियों का चयन खुली बैठक में कराने की हिदायत दी। गेहूं भीगने पर दोषी एजेंसी के लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने का भी निर्देश दिया।
आयुक्त सभागार में आयोजित मंडलीय समीक्षा बैठक में कमिश्नर एसके वर्मा ने सबसे अधिक गेहूं खरीद और भंडारण को लेकर नाराजगी जताई। समस्त डीएम को नित्य गेहूं की समीक्षा करने को कहा। भंडारण में एफसीआई और एसडब्लूसी के अफसरों को आड़े हाथों लिया और कहा कि श्रमिकों की कमी के कारण अगर गेहूं भंडारण में बाधा आई तो कार्रवाई की जाएगी। एफसीआई को ट्रकों की अनलोडिंग में तेजी लाने को कहा। सहियापूर मंडी में क्षमता का प्रयोग करने की बात कही। कहा कि गेहूं खरीद में 24 दिन अवशेष हैं। बोरे आ गए हैं और धन भी पर्याप्त उपलब्ध है। क्रय एजेंसियों से बोरों की नियमित समीक्षा करने को कहा। कमिश्नर ने किसानों का भुगतान आरटीजीएस से कराने पर अधिक जोर दिया। डीएम से कहा गया कि तट बंधों का निरीक्षण एसडीएम से करा लिया जाए ताकि बाढ़ के समय किसी तरह की कठिनाई न हो। संभावित सूखे पर भी कार्ययोजना बनाने को कहा। बीज और रासायनिक उर्वरक की उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए गए। हैंडपंपों की मरम्मत कराने व शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। अन्य बिंदुओं पर भी समीक्षा की गई। डीएम सिद्धार्थनगर सौरभ बाबू, डीएम संतकबीरनगर राजेश कुमार, जेडीसी आरपी सिंह, सीडीओ सिद्धार्थनगर आरबी सिंह, सीडीओ बस्ती राम अरज मौर्य, आरएफसी एके सिंह आदि मौजूद रहे।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Jammu

10 दिनों से नाक में दम कर रहा है पाकिस्तान, अब उरी सेक्टर में देर रात दागे मोर्टार

पाकिस्तानी रेंजरों ने पहले ही जम्मू, कठुआ और सांबा जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे भारतीय गांवों और सीमा चौकियों पर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया था जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी।

24 मई 2018

Related Videos

VIDEO: जब गांव के दो लोगों पर झपट पड़ा तेंदुआ

बस्ती के हर्रैया थानाक्षेत्र के गांव फरदापुर में घुसे तेंदुए ने दो लोगों पर हमला कर दिया। घटना से घबराए लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, देखिए ये रिपोर्ट।

13 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen