नकाबपोश महिलाओं ने दुकान से उड़ाए 25 लाख के गहने

अमर उजाला ब्यूरो/अंबेडकरनगर Updated Fri, 26 May 2017 11:23 PM IST
Masked women Stole 25 million jewels from the shop
आभूषण - फोटो : symbolic
व्यापार मंडल जिला प्रभारी रमेश सेठ की अकबरपुर नगर स्थित सराफा दुकान से शुक्रवार को ग्राहक बनकर आईं कुछ नकाबपोश महिलाओं ने लगभग 25 लाख के गहने उड़ा लिए और मौका देख भाग गईं। घटना की तहरीर अकबरपुर कोतवाली में दी गई है। पुलिस ने मामले में छानबीन शुरू कर दी है। उद्योग व्यापार मंडल जिला प्रभारी रमेश सेठ की शहजादपुर सब्जी मंडी में सराफा की बड़ी दुकान है।
शुक्रवार को दुकान पर उनके भाई भूपेंद्र अकेले बैठे थे जबकि बड़ी संख्या में महिला व पुरुष ग्राहक भी दुकान पर मौजूद थे। इसी बीच चार नकाबपोश महिलाएं दुकान पर पहुंची और एक किनारे बैठकर सोने के गहने देखने लगीं। इसी बीच दुकान के दूसरे कोने पर बैठे एक शख्स ने जेवरात खरीद के बाद भुगतान देना शुरू किया तो भूपेंद्र उसमें व्यस्त हो गए।

इसी बीच एक नकाबपोश महिला ने मौके का फायदा उठाते हुए सोने के जेवरात से भरा एक डिब्बा दुकान के काउंटर से उठा लिया और अपने बैग में रख लिया। इसके बाद वे महिलाएं गहना पसंद न आने का हवाला देते हुए, चुपचाप वहां से चली गईं। कुछ देर बाद भूपेंद्र ने सोने के गहने से भरे डिब्बे की खोजबीन शुरू की तो डिब्बा नदारद पाया। इस पर वह सन्न रह गए।

उन्होंने चेन्नई गए अपने बड़े भाई रमेश सेठ को फोन कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। अकबरपुर में मौजूद परिवारीजनों ने नगर के विभिन्न हिस्सों में नकाबपोश महिलाओं की खोजबीन शुरू की लेकिन सफलता नहीं मिली। बाद में अकबरपुर थाने पहुंचकर लगभग 800 ग्राम सोने के जेवरात चोरी हो जाने की तहरीर दी गई। बताया गया कि लगभग 25 लाख के गहने महिलाओं ने पार कर दिए।

तहरीर के आधार पर पुलिस ने घटना की छानबीन शुुरू कर दी है। इस बीच जिला मुख्यालय पर महिलाओं द्वारा झांसा देकर चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिए जाने पर व्यापारियों ने कड़ी नाराजगी जताई है। कहा गया कि घटना का जल्द से जल्द पर्दाफाश किया जाए। सीओ सिटी राघवेंद्र मिश्र ने बताया कि पुलिस ने मामले में पड़ताल शुरू कर दी है।

Spotlight

Most Read

Jhajjar/Bahadurgarh

गैस प्लांट के यार्ड में जाते वक्त ट्रैक से उतरा मालगाड़ी का डिब्बा

गैस प्लांट के यार्ड में जाते वक्त ट्रैक से उतरा मालगाड़ी का डिब्बा

19 फरवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen