लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Prayagraj News ›   Dengue patient died after drip bad platelets not the juice of Mousambi in prayagraj hospital

Prayagraj: मुसम्बी का जूस नहीं खराब प्लेटलेट्स चढ़ाने से हुई थी डेंगू मरीज की मौत, जांच के बाद सामने आई सच्चाई

अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज Published by: Vikas Kumar Updated Wed, 26 Oct 2022 07:44 PM IST
सार

प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अस्पताल की इमारत को बिना मानचित्र के नक्शा पास होने का नोटिस थमाते हुए ध्वस्तीकरण का नोटिस थमाया है। माना जा रहा है कि इस नोटिस के बाद जल्द ही अस्पताल की इमारत का ढहाया जा सकता है।

प्लेटलेट्स की तस्वीर
प्लेटलेट्स की तस्वीर - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

प्रयागराज के झलवा स्थित ग्लोबल हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर में मरीज को प्लेटलेट्स की जगह मुसम्बी का जूस चढ़ाने के मामले में अब एक नया खुलासा हुआ है। दरअसल मरीज को मुसम्बी का जूस नहीं बल्कि खराब प्लेटलेट्स चढ़ाया गया था। 



इस पूरे मामले की जांच के बाद अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में जिस डेंगू से ग्रस्त मरीज की मौत हो गई थी, उसे खराब संरक्षित प्लेटलेट्स दिए गए थे, न कि मुसम्बी का जूस चढ़ाया गया था। 

गिराया जा सकता है अस्पताल
प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अस्पताल की इमारत को बिना मानचित्र के नक्शा पास होने का नोटिस थमाते हुए ध्वस्तीकरण का नोटिस थमाया है। माना जा रहा है कि इस नोटिस के बाद जल्द ही अस्पताल की इमारत का ढहाया जा सकता है।

ये था पूरा मामला
बमरौली निवासी प्रदीप पांडे को डेंगू पीड़ित होने के बाद झलवा के ग्लोबल हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर में 14 अक्टूबर को भर्ती कराया गया था। जहां 16 अक्टूबर को प्लेटलेट्स 17 हजार पहुंचने पर मरीज को तीन यूनिट प्लेटलेट्स चढ़ाया गया। वहीं प्लेटलेट्स चढ़ाते वक्त मरीज की हालत बिगड़ गई। जिसके बाद अस्पताल मरीज को अपने यहां से रेफर कर दिया। वहीं 19 अक्टूबर को मरीज की मौत हो गई।

जिसके बाद मृतक प्रदीप पांडे के साले सौरभ त्रिपाठी ने ग्लोबल हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर पर आरोप लगाया कि प्लेटलेट्स की जगह मरीज को मुसम्बी का जूस चढ़ा दिया गया। जिससे मरीज की नसें फट गईं और उसकी मौत हो गई। जब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो डिप्टी सीएम ने अस्पताल को सील करने का आदेश जारी करते हुए मामले में जांच के आदेश दे दिए।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00