बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

अतिक्रमण को लेकर दो गुटों में मारपीट, परिवार पर हमला करने के मामले में 11 गिरफ्तार, क्रॉस एफआईआर दर्ज

अमर उजाला नेटवर्क, चंबा Published by: अरविन्द ठाकुर Updated Sun, 18 Jul 2021 06:16 PM IST

सार

हमले का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। मामला उपमंडल चुराह के नकरोड़ का है। बहरहाल, पुलिस मामले की गहनता से तफ्तीश में जुट गई है। 
विज्ञापन
घर पर हुई तोड़फोड़।
घर पर हुई तोड़फोड़। - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें

विस्तार

चंबा जिले में चरागाह के रास्ते को लेकर दो गुटों में हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने क्रॉस एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने परिवार पर हमला करने के मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया। जिन्हें बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। वहीं, ग्रामीणों द्वारा किए गए हमले का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। मामला उपमंडल चुराह के नकरोड़ का है। बहरहाल, पुलिस मामले की गहनता से तफ्तीश में जुट गई है। 
विज्ञापन


पीड़ित नकरोड़ निवासी प्रेम सिंह पुत्र राम दयाल ने कहा कि 10 जुलाई की दोपहर 12 बजे उसने पत्नी को बच्चों को खाना बनाने के लिए कहा। इस दौरान गांव का एक व्यक्ति उसके पास पहुंचा और उससे बहसबाजी करने लगा। जिसके बाद उसने उठा कर प्रेम सिंह को नीचे फेंक दिया। इतने में उसकी पत्नी और बच्चे चिल्लाने लगे। जैसे-तैसे कर वह घर पहुंचा पंचायत के लोग, जिनमें मनरेगा की लेबर शामिल थी, निर्माणाधीन मकान में तोड़-फोड़ कर परिवार के साथ मारपीट कर रहे थे।


लोगों के हाथों में डंडे, लोहे की रॉड, पेट्रोल, कुल्हाड़ी थी। उसने लोगों को ऐसा करने से मना किया। जिस पर लोगों ने उस पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। लोगों द्वारा पुलिस बुलाने पर पुलिस उन्हें नकरोड़ ले आई। जहां पर पुलिस में शिकायत दी गई। हमले से घायल हुई उसकी पत्नी को मेडिकल कॉलेज चंबा ले आया। मकान के भीतर से 4.80 लाख की मकान बनने के लिए नगदी, सोने के जेबरात गायब हैं।

उसके दो लैपटॉप, एक डेस्कटॉप, एमसीबी, फ्रीज, राशन डबल बेड इत्यादि सामान को ग्रामीणों ने तोड़ दिया है। पीड़ित ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग उठाई है। वहीं, दूसरी ओर शिकायतकर्ता पीर मोहम्मद ने कहा कि उसका व प्रेम सिंह का चरागाह को लेकर पहले भी झगड़ा हो चुका है। 10 जुलाई को मकान बनाने से चरागाह के लिए रास्ता न बचने की बात कहने पर वह उसके साथ बहस करने लगा। जिसके बाद उनका झगड़ा हुआ।

इस दौरान ग्रामीण वहां पर पहुंच गए। इस दौरान लड़ाई-झगड़ा न करने की बात कहने पर प्रेम सिंह व उसकी पत्नी ने तेजधार हथियार से उस पर हमला कर दिया। हमले से बचाने के लिए उसके बेटे गुलाम रसूल ने हाथ बढ़ाया। जिससे वह घायल हो गया। प्रेम लाल द्वारा दिए गए धक्के से वह बेहोश हो गया। होश आने पर वह निजी क्लीनिक में उपचाराधीन था। पुलिस में शिकायत की गई है। पुलिस अधीक्षक चंबा अरुल कुमार ने कहा कि अतिक्रमण को लेकर दो गुटों में मारपीट हुई है। बहरहाल, दोनों ओर से मारपीट के मामले में क्रॉस एफआईआर हुई है। पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिन्हें जमानत पर रिहा किया गया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us