विज्ञापन

छात्रवृत्ति घोटाला: शिक्षा विभाग के अधीक्षक के ठिकानों पर सीबीआई की दबिश

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Updated Fri, 20 Sep 2019 05:00 AM IST
विज्ञापन
Scholarship Scam: CBI's raid on the Bases of Superintendent of Education Department
ख़बर सुनें
बहुचर्चित 250 करोड़ रुपये के छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई ने गुरुवार को शिक्षा विभाग में अधीक्षक अरविंद राज्टा के तीन ठिकानों पर दबिश दी। सीबीआई की तीन टीमों ने शिमला के ढली, भट्ठाकुफर और कलबोग में राज्टा के फ्लैट और घरों पर सर्च रेड की।
विज्ञापन
छापामारी के दौरान सीबीआई राज्टा के घर से हार्ड डिस्क, पैन ड्राइव, बैंक पास बुक, चेक, बिजली के बिल और अन्य दस्तावेज अपने साथ ले गई। घोटाले के समय राज्टा शिक्षा निदेशालय में वरिष्ठ सहायक तैनात था।

छात्रवृत्ति का सारा बजट उसी के हाथ से निकलता था। मौजूदा समय में वह मशोबरा के बल्देयां स्कूल में अधीक्षक है। सुबह 10 बजे सीबीआई ने यह दबिश ढली की हिमगिरि कॉलोनी स्थित राज्टा के फ्लैट, उसके और उसके भाई के भट्ठाकुफर स्थित मकान व कलबोग स्थित उसके पैतृक मकान पर दी।

सर्च रेड दोपहर बाद तक चलती रही। रेड में शामिल सीबीआई के लगभग एक दर्जन अधिकारी और कर्मचारी जब्त दस्तावेजों को एकत्र कर सीलबंद लिफाफे में सीबीआई की शिमला ब्रांच ले आए। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

राज्टा का बैंकों में लाखों की एफडी और अन्य जमा फ्रीज

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us