लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Big achievement: Himachal's Renuka singh thakur selected for Women's World Cup cricket

बड़ी उपलब्धि: महिला विश्व कप क्रिकेट के लिए हिमाचल की रेणुका का चयन

संवाद न्यूज एजेंसी, रोहडू Published by: Krishan Singh Updated Thu, 06 Jan 2022 08:38 PM IST
सार

रोहड़ू की रहने वाली रेणुका सिंह ठाकुर का चयन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए हुआ है।  भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए उनका दूसरी बार चयन हुआ है। रेणुका का भारतीय टीम में चयन होने के बाद क्षेत्र में खुशी की लहर है। 
 

रेणुका सिंह ठाकुर
रेणुका सिंह ठाकुर - फोटो : संवाद
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हिमाचल प्रदेश के रोहड़ू की रहने वाली रेणुका सिंह ठाकुर का चयन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए हुआ है। रेणुका विश्व कप में टीम का हिस्सा रहेंगी। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 श्रृंखला में भी दमखम दिखाएंगी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए उनका दूसरी बार चयन हुआ है। रेणुका का जन्म रोहडू के पारसा गांव में हुआ। तीन साल उम्र में पिता का निधन हो गया था। पिता केहर सिंह चाहते थे कि उनकी बेटी क्रिकेटर बने। वह विनोद कांबली के बड़े फैन थे। रेणुका के पिता का निधन 1999 में हो गया था। इसके बाद रेणुका की मां को सरकारी नौकरी मिली। पिता के निधन के बाद उसने गांव में क्रिकेट खेलना शुरू किया।



बाद में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन(एचपीसीए) की धर्मशाला अकादमी के लिए चुनी गईं। एचपीसीए के कोच पवन सेन से क्रिकेट की बारीकियां सीखीं। 2019 में रेणुका ने बीसीसीआई महिला वन डे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 23 विकेट हासिल किए थे।  रेणुका से पहले दो हिमाचली महिला खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा बनी हैं। शिमला के ही सुन्नी की सुषमा वर्मा भी भारतीय महिला टीम में खेल चुकी हैं। हरलीन देओल भी भारत की ओर से खेली हैं। रेणुका का भारतीय टीम में चयन होने के बाद क्षेत्र में खुशी की लहर है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00