लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Rajasthan ›   udaipur News ›   bjp mp arjunlal meena celebrates karva chauth with his two wives

Rajasthan: बीजेपी सांसद के लिए दो पत्नियों ने रखा करवाचौथ व्रत, एक पढ़ाती हैं, दूसरी एजेंसी की मालकिन

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, उदयपुर Published by: अरविंद कुमार Updated Fri, 14 Oct 2022 11:58 AM IST
सार

बीते गुरुवार को करवाचौथ पूरे देश ने मनाया, लेकिन राजस्थान के उदयपुर से बीजेपी सांसद अर्जुनलाल मीणा ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं। दरअसल, मीणा ने अपनी दोनों पत्नियों के साथ करवाचौथ का पर्व मनाया। सांसद की दोनों पत्नियां आपस में बहन हैं। एक का नाम राजकुमारी है, जबकि दूसरी पत्नी का नाम मीनाक्षी है।

सांसद के लिए दो पत्नियों ने रखा करवाचौथ व्रत
सांसद के लिए दो पत्नियों ने रखा करवाचौथ व्रत - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

करवाचौथ का पर्व गुरुवार को देशभर में धूमधाम से मनाया गया। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस समेत कई दलों के नेताओं ने भी करवाचौथ मनाते हुए अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। इस बीच राजस्थान के उदयपुर से आने वाले बीजेपी सांसद अर्जुनलाल मीणा की तस्वीर भी शेयर की जा रही है, जिसमें वे अपनी दो पत्नियों के साथ करवाचौथ का पर्व मनाते दिख रहे हैं।



बता दें कि 58 साल के सांसद मीणा ने करवाचौथ का पर्व अपनी दो पत्नियों के साथ मनाया। मीणा की शादी दो महिलाओं मीनाक्षी और राजकुमारी से हुई है। मीनाक्षी और राजकुमारी दोनों बहनें हैं। पेशे की बात करें तो सांसद की एक पत्नी राजकुमारी टीचर हैं, तो वहीं दूसरी पत्नी मीनाक्षी एक गैस एजेंसी की मालकिन हैं।


अर्जुनलाल मीणा राजस्थान के उन 25 भाजपा सांसदों में शामिल थे, जिन्हें लोकसभा चुनाव 2019 में उदयपुर संसदीय क्षेत्र की जनता ने संसद में भेजा था। इससे पहले साल 2014 के आम चुनाव में भी वह सांसद चुने जा चुके हैं।

सांसद मीणा का करियर...
राजस्थान की मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी से एम कॉम, बीएड और एलएलबी कर चुके अर्जुनलाल मीणा साल 2003 से 2008 तक विधायक भी रह चुके हैं। इसके बाद बीजेपी नेता ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में उदयपुर से सांसद चुने गए और दोबारा 2019 में भी मीणा ने फतह हासिल की।

कब मनाया जाता है करवाचौथ...
इस बार 13 अक्टूबर को करवाचौथ का पर्व था। इस दिन हिंदू महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए बिना पानी के दिन भर व्रत रखती हैं और रात में चांद देखकर अपने पति की पूजा करती हैं। करवाचौथ का पर्व कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को मनाया जाता है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00