बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
जानें बुध का मिथुन राशि में गोचर किन राशियों को देगा शुभ संकेत
Myjyotish

जानें बुध का मिथुन राशि में गोचर किन राशियों को देगा शुभ संकेत

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

राजस्थान: अब्बा के कत्ल की गवाही देने जा रहे पहलू खान के बेटे पर जानलेवा हमला

कथित गोतस्कर पहलू खान की पिछले साल अलवर के नजदीक हाईवे पर पीट-पीटकर हत्या के मामले में गवाही देने के लिए अलवर के बहरोड़ की अदालत जा रहे उनके बेटे और अन्य पर अज्ञात हमलावरों ने अंधाधुंध गोलियां चलाईं। गवाहों ने अलवर के पुलिस अधीक्षक राजेंद्र सिंह को हमले की शिकायत की। साथ ही मामले की सुनवाई अलवर स्थानांतरित करने की मांग की।

राजेंद्र सिंह के पास पहुंचे मेव समाज के लोगों ने बताया कि वकील, सामाजिक कार्यकर्ता, पहलू खान के बेटे और अन्य गवाही के लिए बहरोड़ जा रहे थे। इसी दौरान बहरोड़ से करीब 8-9 किमी पहले काले रंग की एसयूवी में बैठे कुछ बदमाशों ने ओवरटेक कर उनकी गाड़ी रुकवाई और फायरिंग की। 

बदमाशों ने मामले के चार गवाहों पर ही हमला किया। नीमराना से पीछे लगे बदमाश फायरिंग करते हुए बहरोड़ की तरफ चले गए। मामले में शनिवार से गवाहों के बयान शुरू होने थे।
... और पढ़ें

VIDEO: मुस्लिम युवती से प्यार करने पर हत्या, फिर साबित की भीड़ की हिंसा

VIDEO: महिला को पेड़ से बांधकर घरवालों ने पीटा, मदद के लिए चीखते रहा मासूम

पकड़ा गया मोस्ट वांटेड पपला गुर्जर, थाने पर एके-47 से हमले के बाद हुआ था फरार, पांच लाख का था इनाम

जयपुर पुलिस के विशेष दस्ते ने हरियाणा और राजस्थान पुलिस के पांच लाख के इनामी मोस्ट वांटेड विक्रम उर्फ पपला गुर्जर को उसकी महिला मित्र जिया के साथ गिरफ्तार कर लिया है। पपला गुर्जर को महाराष्ट्र के कोल्हापुर से गिरफ्तार किया गया है। पपला पर हरियाणा पुलिस ने तीन लाख तो राजस्थान पुलिस ने दो लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है।   

राजस्थान पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने बताया कि जयपुर रेंज के महानिरीक्षक डॉ. हवा सिंह घुमरिया के मार्गदर्शन में विशेष टीम का गठन किया गया था। जिसका नेतृत्व एएसपी सिद्धांत शर्मा कर रहे थे। इस टीम में इंस्पेक्टर जहीर अब्बास, इंसार अली, सुनील जांगिड, सब इंस्पेक्टर मुकेश वर्मा व 16 कमांडो शामिल थे। 

कुल 26 सदस्यीय टीम को पुणे की टीम का सहयोग भी रहा। पिछले एक सप्ताह से यह टीम महाराष्ट्र के कोल्हापुर में रहकर छानबीन करते हुए सूचनाएं संकलित कर रही थी। पुलिस ने गुरुवार को एक मकान से मोस्ट वांटेड विक्रम उर्फ पपला गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बहरोड़ पुलिस ने पपला गुर्जर को पहले भी गिरफ्तार किया था। उसके साथी सात सितंबर 2019 को बहरोड थाने में एके- 47 से फायरिंग कर उसे छुड़ा ले गए थे। जिसके बाद राजस्थान पुलिस ने उस पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। राजस्थान पुलिस अब तक विक्रम उर्फ पपला गुर्जर गिरोह से जुड़े 30 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

बात दें कि विक्रम उर्फ पपला गुर्जर पर महेंद्रगढ़ में हत्या, डकैती सहित अन्य धाराओं में नौ केस दर्ज हैं। जिसमें छह हत्या के केस दर्ज हैं। सात सितंबर 2017 को विक्रम उर्फ पपला गुर्जर को उसके साथी महेंद्रगढ़ न्यायिक परिसर से पुलिस पर फायरिंग कर छुड़ा ले गए थे। जिसमें एक पुलिसकर्मी की गोली लगने से मौत हो गई थी। हरियाणा पुलिस ने करीब दो साल पहले विक्रम उर्फ पपला पर तीन लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।
... और पढ़ें
मोस्ट वांटेड विक्रम उर्फ पपला गुर्जर । मोस्ट वांटेड विक्रम उर्फ पपला गुर्जर ।

नाबालिग बच्ची को फुसलाकर किया दुष्कर्म, सीसीटीवी फुटेज से पुलिस ने आरोपी को दबोचा

राजस्थान में दुष्कर्म के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन प्रदेश के किसी न किसी क्षेत्र में दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है। ताजा मामला अलवर का है। जहां आदर्श कॉलोनी दाउदपुर में आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। 

यह घटना पांच अक्तूबर की रात की है। पूरी घटना एक घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज की मदद से बुधवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

एसपी परिस देशमुख ने बताया कि बालिका के साथ बहला-फुसलाकर दुष्कर्म करने के आरोपी गौरव उर्फ भानू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ सात दिनों के भीतर ही अदालत में चालान पेश कर दिया जाएगा। 

पुलिस ने बताया कि आरोपी गौरव राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में ठेके का सफाई कर्मी है। आरोपी बालिका के परिजनों से पहले से ही परिचित था। एसपी देशमुख ने बताया कि आरोपी पर पॉस्को एक्ट के तहत दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है।

घर में लगे सीसीटीवी फुटेज में दिखा कि एक लड़का बच्ची के साथ दुष्कर्म कर रहा है। जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को पहचान कर उसे गिरफ्तार किया। पूछताछ के आधार पर पुलिस ने पीड़ित बच्ची की पहचान की। इसके बाद बालिका के पिता ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।  

इस घटना को लेकर अलवर के डीएसपी ने कहा है कि आठ वर्षीय बच्ची अब खतरे से बाहर और उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्राथमिक जांच में यह पाया गया है कि आरोपी लड़की के साथ ही रहा करता था। हम मामले की जांच कर रहे हैं।
अलवर में हुए इस जघन्य दुष्कर्म को लेकर राजस्थान के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि यह (दुष्कर्म) एक मानसिक विकार है और किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। राजस्थान में दुष्कर्म के दोषियों के लिए केवल एक जगह है, वह है जेल।


 
... और पढ़ें

पिता ने किया बेटी के साथ किया दुष्कर्म, गर्भवती हुई तो जहर देकर ले ली जान

राजस्थान में बाप-बेटी के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। सीकर के बराल गांव में एक पिता अपनी 16 साल की बेटी से लगातार दुष्कर्म करता रहा। जब पिता को पता चला कि वो गर्भवती है तो उसने बेटी को जहर डालकर मार डाला। 

दरअसल, ये मामला तब सामने आया जब लगभग 15 दिन पहले व्यक्ति की छोटी बेटी अपने मामा और नाना के साथ थाने पहुंची। छोटी बेटी ने शिकायत दर्ज कराई कि बड़ी बहन के बाद अब वो उसके साथ गलत हरकत करना चाहता है। 

छोटी बहन ने आरोप लगाया कि बड़ी बहन को मारने के बाद उसके पिता ने बिना किसी को बताए चुपचाप तरीके से उसका अंतिम संस्कार कर दिया। नाबालिग ने बताया कि उसका पिता शराबी है। उसके पड़ोस में रहने वाली एक महिला से भी अवैध संबंध हैं। वह मां के साथ भी मारपीट करता था। 

लड़की ने बताया कि 31 अप्रैल 2019 को उसके पिता और पड़ोसी महिला दोनों घर आए। मां और मेरे साथ मारपीट कर कमरे में बंद कर दिया। दोनों ने गर्भवती हुई बड़ी बहन को दूसरे कमरे में ले जाकर गर्भपात के लिए उसे एल्ड्रिन पिला दिया। एल्ड्रिन पिलाने से उसकी तबीयत खराब हो गई। बाद में उसे अस्पताल ले जाने की बात बोल कर दोनों घर से ले गए।

नाबालिग ने आगे बताया कि तीन मई को पिता और प्रेमिका उसकी बड़ी बहन को मृत अवस्था में लेकर वापस घर पहुंचे और गुपचुप तरीके से 10 लोगों को साथ में लेकर दाह-संस्कार कर दिया। नाना-मामा घर आए तो पिता ने किसी को कुछ नहीं बताने दिया।

छोटी बेटी से गलत हरकत के मामले में पुलिस आरोपी पिता को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। एसपी डॉ. अमनदीप सिंह कपूर ने रानोली पुलिस को केस दर्ज कर जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
... और पढ़ें

होली पर दिखाया एबसेंट, महिला कांस्टेबल ने कर ली आत्महत्या

राजस्थान के जालोर जिले में एक महिला कांस्टेबल ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने इस बात की जानकारी शुक्रवार को दी। 

पुलिस ने बताया कि 27 वर्षीय मृतक महिला का नाम गीता विशनोई था। उन्होंने सांचौर पुलिस स्टेशन के अपने क्वार्टर में सीलिंग हुक से गुरुवार की रात फांसी लगा ली।

पुलिस के मुताबिक गीता ने आत्महत्या करने से पहले अपने भाई को मैसेज किया था। जिसमें उसने कहा था कि उसके अफसर ने होली वाले दिन उसकी एबसेंट लगा दी है। जिसके चलते वह तनाव में हैं। वह क्वार्टर में अकेले रहती थी।

गीता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। और मामले की जांच की जा रही है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने थानाधिकारी और एक महिला कांस्टेबल पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। गीता के परिजनों ने दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने इस मांग को लेकर शव उठाने से भी इनकार कर दिया है।

बताया जा रहा है कि गुरुवार को गीता जब कमरे से बाहर नहीं निकली तो साथी महिला कांस्टेबल ने अन्य लोगों को सूचित किया। जब गीता का कमरा खोलकर देखा गया, तो वो फंदे से लटकी हुई थी। सुसाइड नोट में गीता ने थानाधिकारी पुष्पेंद्र वर्मा व एक महिला कांस्टेबल केलम पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उसने अपने माता-पिता, भाई-बहन और दोस्तों से माफी भी मांगी है।

मृतक गीता के भाई का कहना है कि थानाधिकारी, महिला कांस्टेबल और एक अन्य शख्स के खिलाफ मामला दर्ज हो। इसके बाद ही वे शव उठाएंगे। पुलिस अधीक्षक केसर सिंह ने गीता के परिजनों को समझाने की कोशिश भी की। 

बताया जा रहा है कि गीता ने कुछ दिन पहले पूर्व जिला पुलिस अधीक्षक के सामने उपस्थित होकर अपनी परेशानी बताई थी। गीता ने कहा था कि उसे विभागीय अधिकारियों की तरफ से प्रताड़ित किया जा रहा है। जिसके चलते उसने थाना बदलने को कहा।

गीता उस वक्त ज्यादा परेशान हो गई जब आठ घंटे की ड्यूटी करने के बाद भी उसकी अनुपस्थिति लगा दी गई।
... और पढ़ें

4 साल की मासूम से किया दुष्कर्म तो 12 दिन में आरोपी को मिली उम्रकैद

प्रतीकात्मक तस्वीर

इधर चल रहा था एनकाउंटर, उधर अपडेट हो रहा था मारे गए अंकित भादू का फेसबुक...अब बना रहस्य

राजस्थान के कुख्यात गैंग लारेंस बिश्नोई के नामी गैंगस्टर अंकित भादू का पंजाब पुलिस ने जीरकपुर के गांव पीरमुच्छल्ला में एनकाउंटर कर दिया। जबकि उसके 2 अन्य साथियों को धर दबोचा। पकड़े गए आरोपियों की पहचान गुरमिंदर सिंह उर्फ गिंदा काणा और जर्मनजीत उर्फ जर्मन निवासी अमृतसर के रूप में हुई है। 

पुलिस के अनुसार, 30 से 35 मिनट तक चले इस ऑपरेशन में गैंगस्टर अंकित और पुलिस के बीच काफी फायरिंग हुई, जिसमें अंकित भादू जख्मी हो गया और  सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। यहां डॉक्टरों ने गैंगस्टर अंकित भादू के मृत होने की पुष्टि की है। दूसरी ओर, पुलिस ने अंकित के साथ रहने वाले 2 अन्य गैंगस्टरों खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।
... और पढ़ें

राजस्थान : नशे में धुत पिता ने मासूम बेटे व बेटी को पटक-पटक कर मार डाला

राजस्थान के उदयपुर में एक व्यक्ति ने नशे में धुत होकर अपने दो मासूम बच्चों की पटक-पटक कर हत्या कर दी और फरार हो गया। आरोपी को बृहस्पतिवार को सुबह ग्रामीणों ने तलाशा और पिटाई के बाद पुलिस को सौंप दिया। ये मामला उदयपुर के जनजाति बहुल क्षेत्र झाड़ोल तहसील के ओगणा थाना क्षेत्र का है।

पुलिस के अनुसार चैखला बारां क्षेत्र में बुधवार रात आरोपी पिता रमेश शराब के नशे में धुत होकर घर पहुंचा। वह किसी बात को लेकर तीन वर्षीय बेटे राजू व पांच साल की बेटी बाछुड़ी से नाराज हो गया और उन्हें पटक-पटक पर मार डाला। सुबह घटना की जानकारी मिलते ही घायल बच्चों को परिजनों ने अस्पताल पहुंचाया, लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
... और पढ़ें

कोटा में जज के आवास से चंदन का पेड़ काटकर ले गए चोर

राजस्थान के कोटा में एक जज के सरकारी बंगले से चोर चंदन का पेड़ काटकर ले गए। बताया जा रहा है कि पेड़ कम से कम तीन टन वजनी था और बाजार भाव भी करोड़ों का बताया जा रहा है। चोरों ने बंगले से ही बिजली कनेक्शन लेकर कटिंग मशीन चलाई। 

एडिशनल एसपी राजेश मील के दखल के बाद थाने में मामला दर्ज हुआ। पुलिस के अनुसार वारदात के समय पारिवारिक न्यायालय के जज किशन गुर्जर घर से परिवार के साथ बाहर गए थे और आवास पर कोई नहीं था। 

पुलिस को आस-पास पूछताछ में पता चला कि पेड़ गत 30 दिसंबर को काटा गया था और पेड़ काटकर लादने के लिए बड़ी गाड़ी भी साथ लाए थे। चोरों ने सरकारी बंगले के पीछे की तारबंदी काटी और वहां से चंदन की लकड़ियां ट्रक में भरीं। मंगलवार को जज अपने सरकारी आवास पर लौटे तो तब उन्हें इस बात का पता चला। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन