विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

करतारपुर साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं पर पाकिस्तान न लगाए जजिया कर: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को एक बार फिर से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से गुजारिश की है कि वह करतारपुर साहिब आने वाले भारतीय श्रद्धालुओं पर प्रस्तावित 20 डॉलर का सेवा शुल्क न लगाए।

20 अक्टूबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

कोटा

रविवार, 20 अक्टूबर 2019

देश के नेताओं के खिलाफ ये संदेश दे रहे साइकिल पर निकले युवा

आगामी चुनावों को देखते हुए युवाओं ने देश की जनता को जागरूक करने की ठानी और साइकिल पर निकल पड़े। इनका कहना है कि लोग नेताओं के छलावे में नहीं आएं।

दरअसल, राजस्थान के भरतपुर से पांच दिन पहले दो युवाओं ने साइकिल पर यात्रा शुरू की है। इस यात्रा के दौरान दोनों युवक लोगों को संदेश दे रहे हैं कि वे नेताओं के छलावे में नहीं आएं। साथ ही, इनकी मांग है कि सांसदों और विधायकों को मिलने वाले वेतन-पेंशन भी बंद हों। सत्याग्रह संघ से जुड़े दोनों युवकों ने प्रण लिया है कि वे आगामी चुनाव से पहले लोगों को आगाह करना चाहते हैं कि वह नेताओं के छलावे भरे वादों से भ्रमित नहीं हों। भरतपुर से निकले युवा आज कोटा पहुंचे और कलेक्ट्री पर अपना संदेश लोगों तक पहुंचाया। दोनों ने यहां कलक्टर को इस संबंध में ज्ञापन भी सौंपा।
... और पढ़ें

'मरी' हुई बेटी लौट आई छह साल बाद, पहुंचते ही लगी मां के गले

शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने लिया 8 दुकानों को अपनी चपेट में, लाखों का नुकसान

एकबार फिर से आग ने अपना विकराल रुप दिखाते हुए कई प्रतिष्ठानों को अपनी जद में ले लिया जिससे लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। ये आगजनी की घटना कोटा जिले की सब्जी मंडी में हुई है जहां मोहन टॉकीज रोड पर देर रात आधा दर्जन से ज्यादा दुकानों में भीषण आग लग गई ।


राहगीरों की सूचना पर एक के बाद एक 10 दमकलें मौके पर पहुंची और आग को काबू में किया गया । शॉर्ट सर्किट से लगी आग एक के बाद एक 8 दुकानों में फैल गई,  बेकाबू होती आग को देखते हुए  दमकलकर्मियों ने  तत्परता दिखाई और  करीब सवा घंटे की मशक्कत के बाद आग को बुझा दिया गया। आग से एक दो दुकानों में लाखों रुपए का माल जलकर खाक हो गया। वहीं बाकी दुकानों में रखा माल जलने से बचा लिया गया

 
... और पढ़ें

रिश्वतखोर अधिकारी के घर पड़ा छापा, जब्त हुई करोड़ों की काली कमाई

राजस्थान राजस्थान

अब तक हम रोज तिल-तिल मरे हैं, फफक पड़े मासूम रुद्राक्ष के माता-पिता

बहुचर्चित रुद्राक्ष अपहरण एवं हत्याकांड का फैसला आते ही खचाखच भरी अदालत के बाहर खड़े मासूम रुद्राक्ष के माता-पिता फफक-फफककर रो पड़े। करीब साढ़े तीन साल पहले सात साल के मासूम को टॉफी देने के बहाने पार्क से उठाकर 2 करोड़ रुपए मांगे गए थे, लेकिन आरोपी ने उसे मारकर नहर में फेंक दिया था।

राजस्थान के कोटा में हुई इस दिल दहला देनेवाली घटना के बाद लोगों ने कहा था कि यदि फांसी से भी कोई बड़ी सजा हो, तो आरोपियों को वह सजा मिलनी चाहिए। रुद्राक्ष अपहरण और हत्याकांड का आज फैसला आते ही कोटा के तलवंडी निवासी बैंक मेनेजर पिता एम.एम. हंडा और उनकी पत्नी फफक पड़े, दोनों ने कहा कि उन्हें न्याय मिला है।

रुद्राक्ष की मां ने भावुक होकर कहा कि उनके बेटे के पार्क से गायब होने से लेकर अब तक वे रोज तिल-तिल मरे हैं। हमारा बेटा तो अब लौटकर नहीं आ सकता।
... और पढ़ें

मासूम रुद्राक्ष के अपहरण व नृशंस हत्या के आरोपी को मिली फांसी, मांगे थे दो करोड़

बहुचर्चित रुद्राक्ष हत्याकांड मामले को अदालत ने रेयर ऑफ द रेयरेस्ट मानते हुए मुख्य आरोपी को फांसी की सजा सुनाई है। इस मामले में उसके भाई को आजीवन कारावास और दो अन्य को भी सजा सुनाई है। राजस्थान के कोटा शहर में साढ़े तीन साल पहले हुई इस घटना ने हिलाकर रख दिया था।

कोटा की एसटीएससी अदालत ने रुद्राक्ष अपहरण व हत्याकांड के मुख्य आरोपी बिजनेसमैन अंकुर पाड़िया को फांसी की सजा सुनाई है, जबकि अंकुर को सहयोग करने के आरोप में उसके भाई अनूप पाड़िया को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

इस मामले में दो अन्य सहअभियुक्त अंकर के नौकर महावीर को चार और करणजीत सिंह को दो साल की सजा सुनाई है। कोटा के तलवंडी निवासी बैंक मैनेजर के सात साल के बेटे का 9 अक्टूबर 2014 को अपहरण कर दो करोड़ की फिरौती मांगी थी, लेकिन अगले दिन नहर से बच्चे की लाश बरामद हुई थी।
... और पढ़ें

सीएम की पत्नी को अध्यक्ष चुनने पर राजस्थान में बवाल, जमकर चले लात-घूंसे

रुद्राक्ष
कोटा में आज हुए किराड़ समाज के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान जमकर हंगामा हुआ।

हंगामे के दौरान मंच पर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह भी मौजूद थे। सीएम की पत्नी साधना सिंह को महासभा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की घोषणा पर वर्तमान उपाध्यक्ष लोकेन्द्र सिंह के समर्थकों ने हंगामा कर दिया। समर्थक चाहते थे कि लोकेन्द्र को अध्यक्ष बनाया जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो कार्यक्रम के दौरान जमकर हंगामा हुआ। यह देखकर सीएम और उनकी पत्नी वहां से चले गए। इसके बाद भी हंगामा जारी रहा और लात-घूंसे तक चल गए। इस दौरान पुलिस को व्यवस्था संभालने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस ने लोगों को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग भी किया। करीब एक घंटे तक चले हंगामे के बाद सीएम शिवराज और उनकी पत्नी साधना सिंह मंच पर आए और समाज की ओर से उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने पर धन्यवाद दिया।
... और पढ़ें

अन्ना हजारे ने राजस्थान में स्टूडेंट्स को दी ये नसीहत

समाजसेवी अन्ना हजारे ने आज राजस्थान में स्टूडेंट्स को बड़ी नसीहत दी। उन्होंने यहां स्टूडेंट्स से कहा कि वे अपने लक्ष्य प्राप्त करने के साथ ही देश को बदलने की भी इच्छा रखें।

दरअसल, अन्ना हजारे आज कोटा में ऐसे स्टूडेंट्स के पास पहुंचे, जो देशभर से यहां आकर अपने लक्ष्य प्राप्ति में लगे हुए हैं और पढ़ाई कर रहे हैं। यहां अन्ना ने देश की राजनीति से लेकर वर्तमान हालातों पर चर्चा की। इस दौरान अन्ना ने स्टूडेंट्स से कहा कि वे अपने लक्ष्य प्राप्त करने के साथ-साथ देश को बदलने की भी ठाने। उन्होंने कहा कि कोटा में विद्यार्थियों के रूप में पूरा भारत बसा हुआ है और यदि ये स्टूडेंट्स चाहे तो यहीं अपने प्रयासों से देश के हालातों को सकारात्मक बना सकते हैं।

एलेन कोचिंग संस्थान के संवाद कार्यक्रम के दौरान कोचिंग स्टूडेंट् ने भी अन्ना हजारे से सवाल किए। स्टूडेंट्स ने सवाल किए कि हर पार्टी दावे करती आ रही है लेकिन उसके बावजूद कहीं कुछ सुधार नहीं दिख रहा तो जनता ऐसे में किस पर भरोसा करें? इस पर अन्ना हजारे ने कहा कि जो सुधार नहीं सकता उसे उखाड़ फेंको।
... और पढ़ें

लापता दंपती के खून से सने कपड़े मिले, सैनिक बेटे ने लगाया ये आरोप

एक सैनिक बेटा लापता हुए अपने माता-पिता की तलाश में दर-दर भटक रहा है, लेकिन अब तक पुलिस के हाथ खाली हैं। हालांकि, पुलिस ने मामले में एक शख्स को हिरासत में लिया है जिसकी निशानदेही पर दंपती के खून से सने कपड़े मिले हैं। इसके बाद से ही इलाके में सनसनी फैल गई है।

जानकारी के अनुसार, बूंदी के लाखेरी इलाके से 8 जनवरी को दंपती के लापता होने का मामला सामने आया। इसके बाद से माता-पिता की तलाश में सैनिक बेटा सूबेदार विजय कुमार दर-दर भटक रहा है। विजय ने कलक्टर से लेकर एसपी और आईजी तक गुहार लगा दी, लेकिन लापता दंपती का कोई सुराग नहीं मिला। मामले में विजय ने किरायेदार पर शक जाहिर किया था, जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है। उसी की निशानदेही पर लाखेरी पुलिस ने करौली के जंगल में खून से सने दपंती के कपड़े मिल हैं, लेकिन दोनों के शवों का पता नहीं चला है।

अब पुलिस के सामने सवाल ये है कि दंपती जिंदा है या फिर उनकी हत्या कर दी गई है?
... और पढ़ें

मणप्पुरम गोल्ड लोन से 25 किलो सोना लूटने वाले पुलिस ने पकड़े, दिल्ली में बनाई थी पूरी प्लानिंग

एक महीने पहले मणप्पुरम गोल्ड कंपनी में हुई 27 किलो सोना लूट की वारदात का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। राजस्थान की कोटा पुलिस ने बिहार की गैंग के दो शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया है जो इस डकैती के मुख्य आरोपी हैं।

बिहार गैंग के सदस्य गुलाब सिंह और सुशील को दिल्ली से गिरफ्तार करके पुलिस कोटा लाई। वारदात को कुल 6 बदमाशों ने अंजाम दिया था, जिनमें से दो आरोपी यूपी के रहने वाले गुलाब सिंह व सुशील और गैंग के मुख्य सूत्रधार मनीष को पुलिस ने नामजद कर लिया है। पकड़े गए बदमाशों से पुलिस ने लूटा गया कुछ सोना बरामद किया है। कोटा पुलिस की आधा दर्जन से ज्यादा टीमें इस वारदात को खोलने में लगी हुई थीं। सिटी एसपी अंशुमन भोमिया ने बताया कि करीब डेढ़ सौ पुलिसकर्मियों ने मिलकर इस वारदात को खोला।
... और पढ़ें

इस दिन घोषित किया जाएगा सेना भर्ती का परिणाम, जानिए

प्रदेश के युवाओं के लिए आयोजित की गई सेना भर्ती रैली का परिणाम जल्द ही घोषित किया जाएगा। जिन्होंने भर्ती रैली की लिखित परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे अपना रिजल्ट वेबसाइट पर 19 फरवरी को देख पाएंगे।


जानकारी के अनुसार, 28 जनवरी 2018 को राजस्थान के जयपुर, अलवर और कोटा में सेना भर्ती रैली का आयोजन किया गया था। ये भर्ती सैनिक सामान्य ड्यूटी, सैनिक तकनीकी, नर्सिंग असिस्टेंट और सैनिक ट्रैड्समैन के पदों के लिए हुई थी, जिसके लिए बाकायदा लिखित परीक्षा कराई गई। इन सभी पदों पर हुई लिखित परीक्षा का परिणाम 19 फरवरी 2018 को सुबह 11 बजे घोषित कर दिया जाएगा। अभ्यर्थी संबंधित भर्ती कार्यालय, जयपुर और आईवीआरएस जयपुर में इस संबंध में जानकारी ले सकते हैं।

साथ ही, भारतीय सेना की वेबसाइट
www.joinindianarmy.nic.in पर भी 19 फरवरी को रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट से संबंधित जानकारी दूरभाष संख्या 0141-2776128 पर भी संपर्क करके ली जा सकती है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree