नाबालिग छात्रा से दुराचार के प्रयास में डेरा प्रमुख गिरफ्तार

अमर उजाला, होशियारपुर Updated Mon, 27 Jan 2014 10:02 PM IST
punjab, hosiarpur, crime
जिला पुलिस ने हरियाना थाने में एक धार्मिक डेरा द्वारा चलाए जा रहे स्कूल की एक नाबालिग छात्रा के साथ दुराचार करने के प्रयास के 15 दिन पुराने मामले में आरोपी डेरा प्रमुख को गिरफ्तार कर लिया है।

एसएसपी नरिंदर भार्गव ने बताया कि आरोपी को सोमवार को लुधियाना रेलवे स्टेशन से उस वक्त गिरफ्तार किया गया जबकि वह भागने की फिराक में था। उसे अदालत में पेश करके तीन दिन का पुलिस रिमांड हासिल कर लिया गया है।

पुलिस ने इस संबंध में बाबा और और उसके सहयोगियों में से एक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। इसके अनुसार पीड़िता डेरा गोबिंदपुरी नडाली के तत्वावधान में संचालित सिटी सेंट स्कूल की छात्रा है।

पुलिस को दिए बयान में पीड़िता ने बताया कि स्कूल की सुबह की प्रार्थना सभा चल रही थी कि चपरासी उसके पास आया। उसने उसे सिरोपा थमाते हुए उसे डेरा प्रमुख संत सरूप हरि को देकर आने के लिए कहा। पीड़िता ने
आरोप लगाया कि वह संत के कमरे में गई तो उसने अंदर से दरवाजा बंद कर लिया।

इसके बाद उसने दुराचार करने की कोशिश की। जब उसने शोर मचाया तो संत ने उसे चुप रहने को धमकाया कि अगर उसने किसी से कुछ कहा तो वह उसके परिवार को मार देंगे। वह भयभीत होकर चुप हो गई और शाम को घर पहुंची तो घटना के बारे में माता-पिता को बताया।

इस पर वह उसे लेकर थाने पहुंचे और पीड़िता के बयान पर आरोपी संत सरूप हरि और बलबीर सिंह निवासी नूरपुुर के खिलाफ दुराचार के प्रयास, आपराधिक साजिश सहित विभिन्न आरोपों में मामला दर्ज कर लिया। बलबीर को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सरकारी बेरुखी ने बनाया इस गोल्ड मेडेलिस्ट को मजदूर

स्पेशल ओलिंपिक्स वर्ल्ड समर गेम्स-2015 में 2 स्वर्ण पदक विजेता 17 साल के चैंपियन साइक्लिस्ट राजबीर सिंह आजकल बदहाली में जी रहे हैं। राजबीर की ये बदहाली सरकार के खेलों को बढ़ावा देने के दावों की कलई खोल रही है।

27 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls