वेस्ट यूपी में पकड़ा अवैध हथियारों का जखीरा, कई फैक्ट्रियों का भंडाफोड़

अमर उजाला ब्यूरो/ मेरठ Updated Sat, 14 Jan 2017 10:51 AM IST
Busted illegal arms factory, Assembly elections were in supply
अवैध हथियार
वेस्ट यूपी के जिलों में अवैध असलहे सप्लाई करने वाले गिरोह का दौराला पुलिस ने बृहस्पतिवार को भंडाफोड़ किया है। फलावदा के एक घर के तहखाने में असलहा फैक्ट्री पकड़ते हुए दो सगे भाईयों को दबोच लिया। जिनसे तमंचे, बंदूक  और राइफल के अलावा उन्हें बनाने के उपकरण बरामद हुए। पुलिस के मुताबिक विधानसभा चुनाव में उन्माद फैलाने के लिए इन अवैध हथियारों को सप्लाई किया जाना शुरू हो गया था। एसएसपी ने दौराला पुलिस की टीम को पांच हजार का इनाम दिया है। 

एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी और सीओ दौराला बीएस वीर कुमार ने प्रेसवार्ता में बताया कि दौराला पुलिस ने साबिर और अलीमुद्दीन पुत्र अजीज लुहार (दोनों भाई) को दौराला के ममौरी गांव के पास से गिरफ्तार किया था। दोनों ने पूछताछ में बताया कि फलावदा में उनके घर में एक तहखाना बनाया हुआ है। जहां पर तमंचे, बंदूक व राइफल बनाने का काम चलता है। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर उनके घर पर छापा मारा। जहां से दो देशी राइफल, एक तमंचा, दो बंदूक और अन्य पुर्जे बरामद किए। तहखाने में अवैध हथियार बनाने के लिए रोजाना करीब एक दर्जन लोग काम करते है। फैक्ट्री से इलेक्ट्रॉनिक ग्राइंडर मशीन, ब्लेड, ट्रैगर, स्प्रिंग, अधबने तमंचे, बंदूक, राइफल समेत अन्य भारी मात्रा में सामान बरामद किया। 
आगे पढ़ें

तीन देसी राइफल, 50 से ज्यादा बने और अधबने तमंचे बरामद

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में जोश, पहले ही दिन रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन

यूपी पुलिस में 22 जनवरी से शुरू हुआ फॉर्म भरने का सिलसिला पहले दिन रिकॉर्ड नंबरों तक पहुंच गया।

23 जनवरी 2018

Related Videos

बागपत: पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ जवान गिरफ्तार

बागपत में पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ के जवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी जवान की पत्नी गीता की लाश बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper