लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद फ्लॉप रहा ये अभिनेता, देखें कितना बदल गया लुक

एंटरनेटमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: shrilata biswas Updated Sun, 05 Jul 2020 09:21 AM IST
जायद खान
1 of 5
विज्ञापन
अभिनेता जायद खान पांच जुलाई को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करते हैं। जायद के पिता जाने माने अभिनेता संजय खान हैं। उनकी मां जरीन खान एक इंटीरियर डिजाइनर हैं। फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाले जायद ने साल 2003 में फिल्म 'चुरा लिया है तुमने' से डेब्यू किया था। इसमें उनके साथ एशा देओल थीं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी।
जायद खान
2 of 5
साल 2004 में फराह खान की फिल्म 'मै हूं ना' में जायद ने शाहरुख खान के भाई लकी यानी लक्ष्मण प्रसाद शर्मा का किरदार निभाया। युवाओं के बीच उनका ये किरदार काफी मशहूर हुआ था। इस फिल्म के बाद लगा था कि जायद का करियर रफ्तार पकड़ लेगा लेकिन इसके बाद भी जायद के फिल्मी करियर में कोई खास बदलाव नहीं आया।
विज्ञापन
जायद खान
3 of 5
जायद 'शादी नंबर वन', 'वादा', 'दस', 'फाइट क्लब', 'मिशन इस्तांबुल' और 'युवराज' सहित अन्य फिल्मों में नजर आ चुके हैं। आखिरी बार वो बड़े पर्दे पर साल 2015 में फिल्म 'शराफत गई तेल लेने' में दिखे थे। फिल्मों में कुछ खास सफलता नहीं मिलने के बाद जायद ने टीवी की ओर रुख किया और सीरियल 'हासिल' (2017-18) किया।
जायदके साथ बीच में सुजैन
4 of 5
जायद अपने परिवार में सबसे छोटे हैं। उनकी तीन बहनें सिमोन खान, सुजैन खान और फराह खान हैं। बता दें कि जायद और फरदीन खान चचेरे भाई लगते हैं। जायद ने अपनी स्कूली पढ़ाई देहरादून के वेल्हम ब्वॉयज स्कूल और तमिलनाडु के कोडाइकनाल इंटरनेशनल स्कूल से की है। आगे की पढ़ाई के लिए जायद लंदन गए, जहां उन्होंने लंदन फिल्म एकेडमी से फिल्म मेकिंग कोर्स किया।
विज्ञापन
विज्ञापन
जायद खान
5 of 5
जायद खान ने साल 2005 में अपनी बचपन की दोस्त मलाइका पारेख से शादी की। दोनों ने एक ही जगह से स्कूलिंग की है। कपल के दो बेटे जिदान और आरिज हैं।

बिग बी ने इस तरह किया था केआरके का स्वागत, मनोज बाजपेयी बोले- 'इंडस्ट्री के लोग ऐसों को बढ़ावा न दें'
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00