विज्ञापन

संजय लीला भंसाली का विवादों से रहा है गहरा नाता, देवदास से लेकर पद्मावत तक ये फिल्में हैं गवाह

Swati Singh
एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: स्वाति सिंह
Updated Tue, 23 Feb 2021 08:04 PM IST
संजय लीला भंसाली
1 of 6
डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, राइटर और म्यूजिक डायरेक्टर संजय लीला भंसाली का कल यानी 24 फरवरी को जन्मदिन है। साल 1963 में जन्मे भंसाली ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन काम किया और सुपरहिट फिल्म दिए। करियर की शुरुआत में संजय ने निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा के असिस्टेंट के तौर पर काम किया। दोनों ने मिलकर फिल्म 'परिंदा', '1942 अ लव स्टोरी' और 'करीब' जैसी सुपरहिट फिल्में दीं लेकिन अचानक किसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हो गया। 

विधु से अलग होने के बाद संजय ने अपनी पहली फिल्म 'खामोशी' का निर्देशन किया। बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म सुपरहिट रही थी। इसके बाद से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। संजय लीला भंसाली ने फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' बनाई। यह फिल्म अब तक कि सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर थी। इसके बाद से संजय ने लगातार कई लव स्टोरी बनाईं। इसके साथ ही सिनेमा जगत में अगर किसी विवादित प्रोड्यूसर-डायरेक्टर की बात की जाए तो संजय लीला भंसाली का नाम सबसे पहले आता है।

भंसाली कभी अपनी फिल्म की कहानी की वजह से चर्चा में आ जाते हैं तो कभी अपनी ही फिल्म के एक्टर-एक्ट्रेस की वजह से। आज हम संजय लीला भंसाली की उन फिल्मों के बारे में  बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानकर आप वाकई चौंक जाएंगे।
अगली स्लाइड देखें
विज्ञापन
विज्ञापन
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X