लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Morena: Death of an employee who climbed the pole to improve the line, angry people ran and beat the officers and employees

Morena: लाइन सुधारने खंभे पर चढ़े कर्मचारी की मौत, आक्रोशित लोगों ने अफसरों और कर्मचारियों को दौड़ाकर पीटा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुरैना Published by: अंकिता विश्वकर्मा Updated Thu, 26 May 2022 08:43 AM IST
सार

लोग लंबे समय से हो रही बिजली कटौती से परेशान थे। ठेकाकर्मी की मौत से गुस्सा और बढ़ गया। करंट से मौत लगने के बाद ठेका कर्मचारी का शव घंटों खंभे पर लटका रहा, जिससे लोग आक्रोशित हो गए। जब अफसर और कर्मचारी मौके पर पहुंचे तो लोगों ने उन्हें पीट दिया।

आक्रोशित लोगों ने बिजली विभाग के अफसर और कर्मचारियों को पीटा
आक्रोशित लोगों ने बिजली विभाग के अफसर और कर्मचारियों को पीटा - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मुरैना जिले के अंबाह क्षेत्र के नयापुरा गांव में बिजली लाइन में फॉल्ट सुधारने चढ़े ठेका कर्मचारी की मौत से आक्रोशित लोगों ने बिजली कंपनी के अफसर और कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। बताया जा रहा है कि लोग लंबे समय से हो रही बिजली कटौती से परेशान थे। ठेकाकर्मी की मौत से गुस्सा और बढ़ गया। करंट से मौत लगने के बाद ठेका कर्मचारी का शव घंटों खंभे पर लटका रहा, जिससे लोग आक्रोशित हो गए। जब अफसर और बिजली विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे तो लोगों ने उन्हें घेरकर पीट दिया।


जानकारी के अनुसार नयागांव के पाराशर की गढ़ी में ठेका कर्मचारी जयचंद तोमर बिजली कंपनी में काम करता था। बिजली की लाइन फॉल्ट होने पर वह उसे सुधारने के लिए खंभे पर चढ़ा था, वह बिना सुरक्षा उपकरणों के बंद लाइन को सुधार रहा था, लेकिन इसी दौरान किसी ने लाइन चालू कर दी और करंट से उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद लोगों ने विभाग को इसकी सूचना दी लेकिन अफसर काफी देर बाद घटनास्थल पर पहुंचे, जिस पर आक्रोशित लोगों ने कंपनी के अंबाह डिवीजन के उपमहाप्रबंधक अभय चोपड़ा और अन्य कर्मचारियों को घेरकर उउनकी पिटाई शुरू कर दी। ग्रामीणों की पिटाई से बचने के लिए अफसरों और कर्मचारियों ने भागने की कोशिश की लेकिन वे सफल नहीं हो सके।


बाद में मामले की जानकारी लगने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और अफसरों और कर्मचारियों को बचाया। बताया जा रहा है कि उपमहाप्रबंधक अभय चोपड़ा ग्वालियर के ओएंडएम में सहायक यंत्री थे। उन्हें 15 दिन पहले ही पहली बार उपमहाप्रबंधक पद का प्रभार दिया गया है। वहीं, घटना पर मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी मुरैना के महाप्रबंधक पीके शर्मा का कहना है कि ठेका कर्मचारी सुरक्षा उपकरण नहीं पहनते हैं, जिससे ऐसी घटनाएं हो रही हैं। इसमें अधिकारियों की गलती नहीं है। बता दें इससे कुछ दिन पहले भी एक ठेका कर्मचारी की विद्युत लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई थी।
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00