सीतापुर : राजनाथ सिंह ने कहा, योगी का नाम सुनते ही गुंडों की बढ़ जाती धड़कनें, 2017 से पहले यूपी में था जंगलराज

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, सीतापुर Published by: पंकज श्रीवास्‍तव Updated Thu, 25 Nov 2021 08:42 PM IST

सार

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में महज साढ़े चार साल में यूपी के गुंडों को जहां होना चाहिए था, वहीं पहुंच गए हैं। योगी का नाम सुनते ही गुंडों की धड़कनें बढ़ जाती हैं। इस वजह से अब उत्तर प्रदेश तरक्की की ओर लगातार बढ़ रहा है।
सीतापुर में सम्मेलन को संबोधित करते राजनाथ सिंह
सीतापुर में सम्मेलन को संबोधित करते राजनाथ सिंह - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब कानून का राज कायम है। यह काम उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कर दिखाया है। महज साढ़े चार साल में यूपी के गुंडों को जहां होना चाहिए था, वहीं पहुंच गए हैं। योगी का नाम सुनते ही गुंडों की धड़कनें बढ़ जाती हैं। इस वजह से अब उत्तर प्रदेश तरक्की की ओर लगातार बढ़ रहा है। किसी देश व प्रदेश का विकास उसकी कानून व्यवस्था पर निर्भर करता है।
विज्ञापन


रक्षा मंत्री अवध के 15 जिलों के भाजपा बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। शहर के ग्रास फार्म मैदान पर आयोजित जनसभा में कहा कि 2017 से पहले यूपी देश में अर्थव्यवस्था के मामले में छठवें स्थान पर था। योगी सरकार ने बेहतर काम करके इसे दूसरे पायदान पर पहुंचा दिया है। रक्षा मंत्री योगी सरकार के कामकाज से काफी खुश नजर आए। बोले, कोविड के दौरान भाजपा के नेता व कार्यकर्ता घर-घर पहुंचे, लोगों को दवाइयां व राशन दिया। विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, उस समय विपक्ष का कोई नेता दिखाई नहीं दे रहा था। तब हमने लोगों के इलाज के लिए तत्काल ऑक्सीजन की व्यवस्था करवाई।


यूपी की आबादी 24 करोड़ है, जिसमें हमने 15 करोड़ लोगों को टीके लगवा दिए है। विश्व के कई देश आज भारत द्वारा कोविड से निपटने के तौर तरीकों का अध्ययन कर रहे हैं। हमने प्लान तैयार किया है। 2024 तक हर इंसान को छत मुहैया करवा देंगे। देश के प्रत्येक घर में 2024 तक शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करवा देंगे। उन्होंने देश व प्रदेश की सरकारों पर बोलते हुए कहा, साढ़े सात साल से देश व साढ़े चार साल से प्रदेश में भाजपा की सरकार है। सीना ठोंककर कह सकते है कि किसी भी मंत्री पर कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है। इससे पहले की सरकारों में इतने घोटाले हुए हैं कि नाम गिनाने में ही काफी समय लग जाएगा। सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हम सबको साथ लेकर चलने वाली राजनीति करते हैं। किसी को जाति, धर्म व संप्रदाय में नहीं बांट सकते हैं। ऐसा करने वालों के खिलाफ रहते हैं। यह काम सपा ही करती है। प्रदेश की जनता आने वाले चुनाव में इसका मुंहतोड़ जवाब देगी।

योगी की तारीफ, दी ढेरों शुभकामनाएं
रक्षा मंत्री ने योगी सरकार की तारीफों के पुल बांधे। कहा कि योगी ने प्रदेश में बहुत अच्छे काम किए हैं। अपराधियों पर कार्रवाई का मामला हो या फिर विकास की बात हो, हर मामले में योगी ने अच्छा काम किया है। राजनाथ सिंह ने योगी की पांच से छह बार तारीफ की।

वीरों की धरती है सीतापुर
रक्षा मंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत में ही जनपद के कमलापुर इलाके के ग्राम रूढ़ा निवासी कैप्टन मनोज पांडेय का जिक्र किया। वह बोले सीतापुर की धरती वीरों की धरती रही है। यहां के कैप्टन मनोज पांडेय ने कारगिल युद्ध में अदम्य साहस व शौर्य का प्रदर्शन करते हुए विजय पताका फहराई थी। कैप्टन की इस बहादुरी पर भारत सरकार ने परमवीर चक्र से सम्मानित किया था। ऐसे वीरों की धरती को हम शत-शत बार नमन करते हैं। रक्षा मंत्री ने नैमिषारण्य क्षेत्र का महत्व बतलाया। बोले, पुराणों में है कि जब तक आप नैमिषारण्य तीर्थ के दर्शन नहीं करेंगे, तब तक आप की यात्रा पूर्ण नहीं होगी। मेरे लिए सीतापुर की धरती वीरों व संतों महात्माओं की धरती है। ऐसी धरती पर किया गया कोई कार्य असफल नहीं होता है।

...क्या जरूरत थी जिन्ना को लाने की
सपा पर निशाना साधते हुए रक्षा मंत्री बोले कि जिन्ना देश के बंटवारे के लिए मुख्य जिम्मेदार थे। लेकिन अब चुनाव आ रहा है तो सपा जिन्ना का नाम ले रही है। मुस्लिम भाइयों से अपील करते हुए कहा कि वे देश बांटने वाले का नाम लेने वाली पार्टी को मुंहतोड़ जवाब दें। यह देश वीरों का है। जहां पर अनेक वीरों ने अंग्रेजों से लड़ाई लड़कर देश को आजादी दिलाई थी। कहा कि बताइए जिन्ना का जिन्न बाहर क्यों निकल आया। क्या जरूरत थी जिन्ना को लाने की।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00