मोदी नहीं, यहां से राजनाथ लड़ेंगे चुनाव!

अखिलेश वाजपेयी/अमर उजाला, लखनऊ Updated Fri, 31 Jan 2014 12:28 PM IST
rajnath singh may contest from lucknow
लखनऊ को लेकर काफी दिनों तक चर्चा गर्म रही कि यहां से नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन, अब मोहरे बदल रहे हैं। सियासी गलियारों में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह के लखनऊ से लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है। सिंह गुरुवार शाम यहां पार्टी के पूर्व विधायक सुरेश तिवारी के यहां मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने आए थे।

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के रणनीतिकार राजधानी से किसी बड़े नेता को चुनाव लड़ाने के पक्ष में हैं। मौजूदा सांसद लालजी टंडन भी काफी वरिष्ठ हैं, पर पार्टी के कुछ नेता चाहते हैं कि टंडन को दूसरी महत्वपूर्ण भूमिका सौंपकर यहां से राजनाथ को लड़ाकर सूबे में यह संदेश दिया जाए कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सीट उसके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

इसके पीछे क्षत्रिय वोटों की लामबंदी की कोशिश भी देखी जा रही है। उधर, राजनाथ सिंह के लखनऊ पहुंचने के साथ ही उन्हें टिकट के दावेदारों ने घेर लिया। ये दावेदार देर रात तक उनके आवास पर जमे रहे। प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी सहित कई प्रमुख लोगों ने राजनाथ से मुलाकात की।
आगे पढ़ें

फरवरी में जारी हो लिस्ट, पर टेंशन

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

संघर्ष से लेकर यूपी के डीजीपी बनने तक ऐसा रहा है ओपी सिंह का सफर

कई दिनों के इंतजार के बाद ओपी सिंह ने आखिरकार उत्तर प्रदेश के डीजीपी पद का भार संभाल लिया। पद ग्रहण करने के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि अपराधी सामने आएंगे, गोली चलाएंगे तो पुलिस उनसे निपटेगी।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls