अब बीपीएड डिग्री धारक भी हुए उग्र

ब्यूरो/अमर उजाला, लखनऊ Updated Thu, 23 Jan 2014 09:39 AM IST
protest of B Ped students
एक ओर राजधानी में बिना टीईटी के समायोजन व अप्रशिक्षित वेतनमान 73 सौ रुपये दिए जाने की मांग को लेकर शिक्षा मित्रों का 16वें दिन भी अनशन जारी रहा वहीं अब बीपीएड डिग्री धारकों ने भी सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है।

नौकरी की मांग को लेकर लक्ष्मण मेला स्थल पर डटे बीपीएड डिग्री धारकों ने बुधवार को भूख हड़ताल शुरू कर दी।

प्रशिक्षित बीपीएड संघर्ष मोर्चा उ.प्र. के प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र यादव ने कहा कि प्रदेश में 2008 के बाद एक भी नियुक्ति नहीं की गई। प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूलों में खेल शिक्षा की नई नीति लागू की जानी चाहिए।

साथ ही बीपीएड शिक्षक नियुक्ति का शासनादेश जारी हो। मौके पर धरना-प्रदर्शन की इजाजत न होने को लेकर इन प्रदर्शनकारियों की पुलिस से नोकझोंक भी हुई।

उधर शिक्षा मित्रों ने बुधवार को ही सपा नेता अशोक बाजपेयी का बटलर पैलेस स्थित आवास का घेराव किया और जमकर हंगामा किया।

हालांकि उत्तर प्रदेश शिक्षामित्र शिक्षक कल्याण समिति ने बुधवार को नरही में बैठक कर समायोजन को लेकर चर्चा की।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार वर्मा ने कहा कि प्रमुख सचिव बेसिक ने आश्वासन दिया है कि समय से शिक्षा मित्रों का समायोजन किया जाएगा। संगठन के महामंत्री शिवशंकर राजभर ने भी शासन की तरफ से मिले आश्वासन पर संतोष जताया है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

संघर्ष से लेकर यूपी के डीजीपी बनने तक ऐसा रहा है ओपी सिंह का सफर

कई दिनों के इंतजार के बाद ओपी सिंह ने आखिरकार उत्तर प्रदेश के डीजीपी पद का भार संभाल लिया। पद ग्रहण करने के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि अपराधी सामने आएंगे, गोली चलाएंगे तो पुलिस उनसे निपटेगी।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls