LIVE: क्या हो रहा है शहर में, जानें एक क्लिक पर

टीम डिजिटल/अमर उजाला, लखनऊ Updated Mon, 03 Feb 2014 03:43 PM IST
live updates in lucknow
कंडक्टरों की भर्ती होगी- प्रदेश में 1690 बस कंडक्टरों की भर्ती होगी। निदेशक मंडल की बैठक में यह भर्तियां प्राइवेट एजेंसी के जरिए कराए जाने का फैसला लिया गया।
समय-
3.30 PM

लाश मिली:
मंगलवार को गोसाईंगंज से लापता हुए आठ साल के रोहित की लाश गांव के ही पास एक तालाब में मिली है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।
समय:
3 PM

वारदात:
पॉलीटेक्निक चौराहे के पास चेकिंग के दौरान एक कार वाले ने सिपाही पर गाड़ी चढ़ाकर भागने का प्रयास किया। उसे पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया है। इस शख्स को गिरफ्तार करने के बाद उसके खिलाफ गाजीपुर पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।
समय:
2:10 PM

खुशखबरी:
2012 के लिए भारत सरकार के खनिकर्म मंत्रालय द्वारा दिए जाने वाले नेशनल जियोसाइंस अवॉर्ड की घोषणा कर दी गई है। इसमें राजधानी के दो ‌वैज्ञानिक भी शामिल हैं। बीरबल सहानी इंस्टीट्यूट ऑफ पैलिओबॉटनी के निदेशक प्रो. सुनील बाजपेयी और यहीं के डॉ. राम रतन को अर्थ साइंस पर उनके काम के लिए मार्च में नई दिल्ली में होने वाले भव्य समारोह में सम्मानित किया जाएगा।
समय:
2 PM

कार में लगी आग:
लखनऊ के माल थाना क्षेत्र में सरेराह एक मारुति कार में आग लग गई। इसके बाद कार कुछ मिनटों में ही खाक हो गई।

क्‍या है पूरा मामला-
हरदोई का वकील शिवेंद्र प्रताप सिंह हाईकोर्ट जा रहा था तभी माल के मसीला हमीर गांव के पास अचानक कार में आग लग गई। वकील और उसका ड्राइवर कार से कूदकर भागे।

कार में सीएनजी किट लगी थी। देखते ही देखते आग पूरी तरह से जलकर खाक हो गई।

कार में बैग रखा था जिसमें हाईकोर्ट के मुकदमों से संबंधित 12-14 महत्वपूर्ण फाइलें, मोबाइल फोन, नकद रुपये भी थे। जलती हुई कार देखने के लिए हाइवे पर भीड़ लग गई।

fire in car

















सूचना देने के एक घंटे बाद भी पुलिस नहीं पहुंची जबकि घटनास्थल से माल थाना मात्र एक किलोमीटर की दूरी पर है।
समय:
1:20 PM

धरपकड़-
चिनहट स्थित एक इंजीनियरिंग कालेज के छात्रों ने बीते दिनों झगड़े के बाद एक छात्र को बम मारकर घायल कर दिया गया था। पुलिस ने रविवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों में दो छात्रों को कालेज से निकाला जा चुका है। एक छात्र पर पुलिस ने पांच हजार रुपये का इनाम भी रखा था। पकड़े गए छात्रों को जेल भेज दिया गया है।
समय:
12 PM

सिपाही का ड्रामा-
गोमतीनगर पुलिस स्टेशन के एक सिपाही ने बीती रात करीब एक बजे खुद को बाथरूम में बंद कर लिया। सिपाही मुकेश यादव एक शादी समारोह में गया था, जहां वह नशे की हालत में था। लोगों ने इसकी शिकायत एसएसपी से कर दी। उसकी वजह से सिपाही ने खुद को बाथरूम में पिस्टल समेत बंद कर लिया। काफी समझाने के ‌बाद करीब साढ़े नौ बजे वह बाथरूम से निकला।
समय- 9-10 AM

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

संघर्ष से लेकर यूपी के डीजीपी बनने तक ऐसा रहा है ओपी सिंह का सफर

कई दिनों के इंतजार के बाद ओपी सिंह ने आखिरकार उत्तर प्रदेश के डीजीपी पद का भार संभाल लिया। पद ग्रहण करने के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि अपराधी सामने आएंगे, गोली चलाएंगे तो पुलिस उनसे निपटेगी।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls