यूपी में कोरोना LIVE: प्रदेश में मिले 254 नए मरीज, 6268 कुल कोरोना पॉजिटिव

अमर उजाला नेटवर्क, लखनऊ Updated Mon, 25 May 2020 01:25 AM IST
विज्ञापन
यूपी में कोरोना
यूपी में कोरोना - फोटो : PTI

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें

सार

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। आज देवरिया में 14, गोरखपुर में छह, हरदोई में पांच, गाजियाबाद में पांच, कासगंज में दो, कानपुर में एक, लखनऊ में एक, हाथरस में एक संक्रमित मिला है। जिसके बाद यूपी में संक्रमितों की संख्या 6268 पहुंच गई है। वहीं, आज कानपुर में दो, संतकबीरनगर में एक मरीजों की मौत के साथ अब तक यूपी में 158 लोग इस बीमारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। प्रदेश में शनिवार तक 3406 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके थे। यहां पढ़ें यूपी में कोरोना वायरस से जुड़ा हर अपडेट

विस्तार

यूपी में मिले 254 नए मरीज
विज्ञापन

यूपी में रविवार को 254 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसी के साथ कुल मरीजों की सख्या 6268 हो गई है। इनमें से 3538 ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए हैं जबकि 2569 मरीज हैं। विभिन्न जिलों में 161 मरीजों की मौत हो चुकी है। अलीगढ़, आजमगढ़, एटा, फिरोजाबाद में एक-एक और कानपुर में दो मरीजों की मौत हुई है।  
मथुरा में चार और फिरोजाबाद में सात नए कोरोना संक्रमित मिले
मथुरा में रविवार को चार नए कोरोना के केस सामने आए। इनमें दो महिलाएं भी हैं। इन सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। जिले में अब तक 64 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। उधर, फिरोजाबाद में कोरोना संकमण के सात और मरीजे मिले हैं। यहां अब 203 संख्या हो गई है।

आगरा में दो और संक्रमितों की मौत, छह नए मरीज मिले
आगरा में दो और कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। मौत के बाद इनकी पॉजिटिव रिपोर्ट रविवार को आई। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि मृतक संख्या अब 33 हो गई है। अब तक 857 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से 747 ठीक होकर घर जा चुके हैं। इनमें रविवार को 25 डिस्चार्ज भी हुए। छह नए मरीज मिले हैं।

मेरठ में चार, सहारनपुर में तीन और शामली में मिला एक कोरोना मरीज 
मेरठ में रविवार को कोरोना के चार नए मरीज मिले। अब जिले में संक्रमित को संख्या 373 हुई। वहीं सहारनपुर में तीन और शामली में भी एक कोरोना पॉजिटिव मिला है।

गौतमबुद्धनगर में मिले 21 कोरोना संक्रिमत
गौतमबुद्धनगर में रविवार को कोरोना वायरस के 21 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 345 हो गई है। आज जिले में 9 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। गौतमबुद्धनगर मेंअबतक 230 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।  

सिद्धार्थनगर में मिले चार कोरोना संक्रमित
सिद्धार्थनगर जिले के बांसी और शोहरतगढ़ तहसील क्षेत्र के दो अलग-अलग क्वारंटीन केंद्र से चार कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सभी को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करने की तैयारी में स्वास्थ्य महकमा जुटा है। बताया जा रहा सभी मुंबई से लौटे थे। इनकी उम्र 18 से 30 वर्ष के बीच है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 78 हो गई है। इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ. सीमा राय ने की।

झांसी में मिला कोरोना का एक और मरीज
झांसी में कोरोना वायरस का एक और मरीज मिल गया है। दो दिन पहले रानीपुर के जिस युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी, उसके भाई की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

अमरोहा में मिले 13 कोरोना संक्रमित
अमरोहा में रविवार को 13 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। रविवार को 35 सैंपलों की रिपोर्ट आई। इसमें 13 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सभी प्रवासी मजदूर हैं। इसमें आठ लोग मुंबई से लौटे हैं। जबकि पांच लोग अहमदाबाद से आए हैं। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 56 पहुंची।

रामपुर में 12 कोरोना संक्रमित और आये सामने
रामपुर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। रविवार को अब तक प्राप्त रिपोर्ट में 12 लोगों में संक्रमण की पुष्टि की गई है। इनमें से 11 दूसरे प्रदेशों से आएं हैं। जिले में अब तक कुल 148 कोरोना केस सामने आ चुके हैं, जिनमे से 121 सक्रिय हैं।

संभल में मिले पांच कोरोना संक्रमित
संभल में रविवार को पांच नए कोरोना संक्रमित मिले हैं।

मुरादाबाद में मिले तीन कोरोना पॉजिटिव
मुरादाबाद में रविवार को तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। 

बस्ती में मिले पांच कोरोना संक्रमित
बस्ती जिले में रविवार को पांच कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 125 हो गई है। इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ. फकरेयार हुसैन ने की है।

मुजफ्फरनगर में छह कोरोना संक्रमित मिले
मुजफ्फरनगर जिले में रविवार को छह नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें तमिलनाडु से आए पांच प्रवासी श्रमिक हैं जबकि एक 83 वर्षीया महिला है। डीएम सेल्वा कुमारी जे ने जानकारी दी कि श्रमिकों को किसान इंटर कॉलेज ककरौली में क्वारंटीन किया गया था। जिले में अब तक 46 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें 22 सक्रिय हैं जबकि 24 ठीक हो चुके हैं।

महाराजगंज में मिला एक कोरोना संक्रमित
महराजगंज में रविवार को एक और कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह मुंबई से बीते आठ मई को गांव आया था। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 38 हो गई है। इसकी पुष्टि उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आईए अंसारी ने की है।

शाहजहांपुर के युवक के संपर्क में आया रिश्तेदार निकला कोरोना पॉजिटिव
अब जिले में शाहजहांपुर के युवक के संपर्क में आया उसहैत के चिरानी गांव का उसका बहनोई कोरोना पॉजिटिव निकला है। इससे जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है। हालांकि इनमें 16 मरीज ठीक हो चुके हैं। इस समय 18 मरीज एक्टिव हैं, जिनका उझानी और बरेली के कोविड-19 हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

पूरी दुनिया इस सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना से जूझ रही हैः योगी
पूरी दुनिया इस सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना से जूझ रही है, समय से लिए गए फैसले के कारण आज भारत अपने आप को एक सुरक्षित स्थिति में पाता है, यह देश के एक सक्षम नेतृत्व के कारण संभव हो पाया है।

उत्तर प्रदेश में अगर हमें कुछ सफलता मिली है तो मैं इसका श्रेय प्रधानमंत्री जी को देता हूं जिनका मार्गदर्शन और प्रेरणा हमें प्राप्त होती रहती है :उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी

संतकबीरनगर में मिले पांच नए कोरोना संक्रमित
संतकबीरनगर में रविवार को पांच लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे जिले में खलबली मच गई। इसमें दो युवक बखिरा इलाके और तीन युवक दुधारा इलाके के रहने वाले हैं। डीएम रवीश गुप्त ने बताया कि पांच लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सभी गांव के स्कूल में क्वारंटीन हैं। अब तक जिले में 64 लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं।

अब तक देशभर से 23 लाख लोगों को उत्तर प्रदेश सरकार वापस प्रदेश ला चुकी हैः अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी
 

देवरिया में 14 नए केस मिले
यूपी के देवरिया जिले में रविवार को एक साथ 14 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इससे जिले में हड़कंप मच गया है। देवरिया में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 51 हो गई है। इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ. आलोक पांडेय ने की है।

गाजियाबाद में पांच संक्रमित और मिले
गाजियाबाद जिले में रविवार को 72 सैंपलों की रिपोर्ट आई है इनमें तीन पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि दो मरीजों की पुष्टि प्राइवेट लैब में हुई है। एक महिला रामप्रस्थ की रहने वाली है जबकि एक-एक मरीज प्रताप बिहार, कौशाम्बी और क्रासिंग रिपब्लिक के हैं। 

संतकबीरनगर में कोरोना संक्रमित की मौत
उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर में एक कोरोना पॉजिटिव की मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई है। जिले में यह कोरोना से पांचवीं मौत है। मृतक की उम्र 53 वर्ष थी। वह 14 मई को ट्रक द्वारा मुंबई से घर

कुशीनगर में एक शख्स की मौत के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई 
कुशीनगर जिले में एक शख्स की मौत के बाद रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिले में यह कोरोना से दूसरी मौत है। मृतक 13 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आया था। इसे लेकर जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 9 हो गई है। इसकी पुष्टि जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी ने की है।

हरदोई में कोरोना के पांच और मरीज बढ़े
यूपी के हरदोई जिले में रविवार को पांच और मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। सभी संक्रमित प्रवासी श्रमिक हैं। हरदोई जनपद में संक्रमितों की संख्या 37 पहुंच गई है। जिले में अब एक्टिव केस 35 हैं। जिसमें तीन महिलाएं शामिल हैं।

कानपुर में कोरोना से दो और मरीजों की मौत
कानपुर में रविवार को कोरोना का एक और मरीज की मौत हो गई। जबकि एक मरीज की मरने के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मीरपुर कैंट की कटिहारी बाग निवासी महिला की 21 मई को हैलेट के कोविड अस्पताल में मौत हो गई थी। इन्हें फेफड़े में इंफेक्शन और सांस लेने में दिक्कत थी। रविवार सुबह महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं नई बस्ती बर्रा-2 निवासी कोरोना पॉजिटिव मरीज ने रविवार सुबह 9 बजे कोविड अस्पताल में दम तोड़ दिया। कानपुर में अब तक कोरोना से 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

लखनऊ में जीआरपी कांस्टेबल संक्रमित
लखनऊ में एक नया कोरोना संक्रमित मिला है। जीआरपी कांस्टेबल पॉजिटिव मिला है। संक्रमित कांस्टेबल की चारबाग में तैनाती थी।

हाथरस में युवक को कोरोना की पुष्टि
हाथरस के मुरसान के पद्दू गांव निवासी युवक को प्रशासन ने कोविड-1 अस्पताल में भर्ती कराया है। ग्रामीणों ने बताया कि यह युवक तीन-चार दिन पहले बाहर से आया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

असम से प्रवासी श्रमिकों को लेकर मेरठ पहुंची स्पेशल ट्रेन
असम के डिब्रूगढ़ रेलवे स्टेशन से आज श्रमिक स्पेशल ट्रेन मेरठ सिटी स्टेशन पहुंची। इससे पहले शनिवार को दिन में कई बार ट्रेन के पहुंचने का समय तय हुआ, लेकिन वह नहीं पहुंच सकी। यहां से प्रवासी श्रमिकों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद उनके गंतव्य स्थान तक बसों से भेजा गया। 

कानपुर में कोरोना का एक और केस मिला
कानपुर में रविवार को कोरोना का एक केस और बढ़ गया। हैलट अस्पताल में जांच कराने वाली महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।  इसके साथ ही कानपुर में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 328 हो गई है। यहां कोरोना से नौ लोगों की मौत हो चुकी है। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि 294 लोग ठीक हो चुके हैं।

मुजफ्फरनगर में सुबह दस से शाम चार बजे तक बाजार खोलने की अनुमति 
मुजफ्फरनगर में रविवार को प्रशासन ने सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक बाजार खोलने की अनुमति दी है। ईद का पर्व सोमवार को होने के कारण आज मुस्लिम समाज के लोग खरीदारी कर रहे हैं। सुबह से ही कपड़े और फुटवियर की दुकानों पर भीड़ देखी जा रही है। 

सहारनपुर में रोजाना कुछ रियायतें बढ़ा रहा प्रशासन
सहारनपुर में लॉकडाउन के चौथे चरण में जिला प्रशासन रोजाना कुछ रियायतें बढ़ा रहा है। लेकिन रोस्टर सिस्टम को लेकर व्यापारी अब तक संतुष्ट नहीं हैं। 

गोरखपुर में मिले 13 कोरोना संक्रमित
गोरखपुर जिले में कोरोना मरीजों की रफ्तार बढ़ती जा रही है। रविवार को कोरोना के तेरह पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इससे जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 45 हो गई है। इसमें तीन की मौत हो चुकी है, और पांच की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। नए कोरोना मरीजों के मिलने की पुष्टि सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने की है।

कासगंज में दो और प्रवासी मजदूरों में संक्रमण की पुष्टि 
यूपी के कासगंज में रविवार को दो और प्रवासी मजदूरों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब जिले में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 14 हो गई है, जिले में कुल संक्रमित 17 पाए गए थे, जिनमें तीन ठीक हो चुके हैं। 

उत्तर प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा छह हजार के पार
यूपी में शनिवार को 288 नए मरीज मिले थे, जिसके बाद संक्रमितों का आंकड़ा 6017 पहुंच गया था। तीन और मरीजों की मौत के साथ अब तक यूपी में 155 लोग इस बीमारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। प्रदेश में अब 3406 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। 
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us