J&K: हिजबुल मुजाहिद्दीन का एक आतंकी गिरफ्तार, AK-47 समेत कई हथियार बरामद

amarujala.com, Presented by: देव कश्यप Updated Wed, 15 Nov 2017 12:09 PM IST
Police arrested Hizbul Mujahdeen militant Shamsul Waqar along wtith arms
Militant Shamsul Waqar
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के काजीगुंड से हिजबुल के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकी की पहचान शाम-उल-वकर के रूप में हुई है। आतंकी के पास से एके-47 राइफल समेत कई हथियार बरामद किए गए हैं। 
गौरतलब है कि दक्षिणी कश्मीर में मंगलवार को दो स्थानों पर मुठभेड़ के दौरान हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया गया था। इसमें एक जवान शहीद भी हुआ था।  सुरक्षाबलों को इसके साथ ही एक आतंकी ठिकाना ध्वस्त करने में भी सफलता हाथ लगी।

मारा गया आतंकी बीटेक पास था। मुठभेड़ के दौरान आतंकियों को भगाने में मदद के लिए लोगों ने मुठभेड़ स्थल पर भारी पथराव किया गया। पथराव कर रही भीड़ को खदेड़ने के लिए सुरक्षा बलों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। आतंकी के मारे जाने के बाद भी कई इलाकों में देर शाम तक हिंसक प्रदर्शन चलते रहे। इसमें कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है। 

नौबुग कुंड इलाके में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी तो जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया गया, जिसकी शिनाख्त कुलगाम जिले के बदरू यारीपोरा गांव के हिजबुल आतंकी मुजम्मिल मंजूर डार के रूप में की गई थी। वह ए कैटेगरी का आतंकी था। 

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Jammu

जम्मू कश्मीरः पाकिस्तान ने उड़ी में किया सीजफायर का उल्लंघन, जवाबी कार्रवाई में बंकर तबाह

पाकिस्तान की ओर से उड़ी के हाजीपीर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। पाक द्वारा की गई इस फायरिंग में सीमा से सटे इलाकों में रहने वाले तीन ग्रामीण घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

19 फरवरी 2018

Related Videos

सुंजवां हमले में शहीद जवान को आखिरी विदाई देने उमड़े लोग

जम्मू के सुंजवां सेना कैंप में हुए फिदायीन हमले में शहीद जवान मंजूर अहमद का शव पूरे राजकीय सम्मान के साथ तिरंगे में लपेटकर उनके पैतृक निवास पहुंचाया गया।

14 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen