Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu ›   omar abdullah took the dig on mehbooba

महबूबा की शह पर कश्मीरियों को बदनाम कर रहा केंद्र : उमर

ब्यूरो, अमर उजाला/अनंतनाग Updated Thu, 01 Dec 2016 07:38 PM IST
पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला
पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला - फोटो : File Photo
विज्ञापन
ख़बर सुनें
पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पर कश्मीरियों को बदनाम करने का आरोप लगाया है। अनंतनाग में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में उमर ने कहा, केंद्र सरकार की नजर में कश्मीरी युवाओं का संघर्ष केवल हवाला राशि और आतंकवाद से जुड़ा है।


केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने बाकायदा राज्यसभा में बयान देकर इस आशय को व्यक्त किया है। उमर ने कहा कि कश्मीर मसले के राजनीतिक पहलू को पूरी तरह से नजरअंदाज किया जा रहा है, जिसके लिए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ही जिम्मेदार हैं।


उन्होंने कहा कश्मीर के हालात सामान्य करने के लिए एकमात्र राजनीतिक नजरिया ही विकल्प है, लेकिन महबूबा मुफ्ती ने कश्मीरियों की मौतों और जख्मों को आतंकवाद से जोड़कर पेश किया है। यही वजह है कि केंद्र सरकार मुख्यमंत्री के नजरिए से काम ले रही है।

'महबूबा का किरदार आरएसएस के एजेंडे के अनुरूप'

उमर अब्दुल्ला नेकां के कार्यकारी अध्यक्ष हैंं।
उमर अब्दुल्ला नेकां के कार्यकारी अध्यक्ष हैंं। - फोटो : PTI
उमर ने कहा कश्मीर में जिस तरह के हालात हैं, ऐसी परिस्थितियों में राजनीतिक समस्या को आतंकवाद और हवाला राशि से जोड़कर पेश करना और भी घातक होगा। मुख्यमंत्री पर बरसते हुए उमर ने कहा कि सत्ता में आने से पहले महबूबा तख्तियां पकड़कर कश्मीरी अवाम की आवाज बनने का दावा करती थीं।

सत्ता में आने के बाद उनका किरदार आरएसएस के एजेंडे के अनुरूप हो गया है। आज हजारों की तादाद में कश्मीरी युवा जेलों में कैद हैं।

महबूबा दिल्ली जाकर घाटी में विश्वास बहाली के उपायों पर जोर दे रही हैं, जबकि सत्ता में आने के बाद से अफस्पा, हुर्रियत को शामिल कर पाकिस्तान से बातचीत जैसे मुद्दे ठंडे बस्ते में चले गए हैं। उमर ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे सरकार की नाकामियों से बनी भरोसे की खाई को पाटने के लिए अवाम के बीच जाएं।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00