Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu ›   Baramulla Grenade Attack: Ranjit singh of Sunderbani died people protest blocked jammu poonch road

Baramulla Grenade Attack: सुंदरबनी में रंजीत सिंह की मौत से लोगों में रोष, शव को सड़क पर रखकर किया प्रदर्शन

चमन लाल, अमर उजाला नेटवर्क, सुंदरबनी Published by: kumar गुलशन कुमार Updated Wed, 18 May 2022 11:47 AM IST
सार

सुंदरबनी के बाकरा गांव में ग्रामीणों ने जम्मू-पुंछ सड़क मार्ग को जाम कर प्रदर्शन किया और आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की। 

Sunderbani Protest
Sunderbani Protest - फोटो : चमन लाल
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बारामुला में शराब की दुकान पर ग्रेनेड हमले में सुंदरबनी के बाकरा गांव के रंजीत सिंह की मौत हो गई। गांव में रंजीत सिंह के मारे जाने की खबर पहुंचते ही मातम छा गया। बुधवार सुबह लोगों ने जम्मू-पुंछ सड़क मार्ग को जाम कर प्रदर्शन किया और आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की।



बुधवार सुबह जैसे ही रंजीत सिंह का शव उसके पैतृक गांव में पहुंचा, तो हर आंख पानी से भर आई और लोगों में आतंक के खिलाफ कड़ा रोष दिखा। ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रख प्रदर्शन किया और सरकार से रंजीत सिंह के परिवार को सहायता दिए जाने की मांग की। लोगों ने कहा कि रंजीत सिंह का परिवार बेहद गरीब है। उनके परिवार के पास रंजीत के अंतिम संस्कार करने के लिए पर्याप्त पैसे तक नहीं है। वह सिर्फ रोजगार के लिए कश्मीर गया था। ऐसे में सरकार को चाहिए कि इस परिवार की मदद की जाए।

 

Sunderbani Protest
Sunderbani Protest - फोटो : चमन लाल
प्रदर्शनकारियों ने बताया कि तेरह दिन पहले रोजी रोटी के सिलसिले में रंजीत सिंह कश्मीर गया था। उसे क्या पता था कि वह दोबारा लौटकर घर नहीं आएगा। उसके परिवार में पिता किशन लाल के अलावा उसकी चार बेटियां व एक तीन साल का बेटा है। दो बेटियों की शादी हो चुकी है। रंजीत की मां का भी निधन हो चुका है। पिता बीमार हैं। परिवार वालों का कहना है कि 13 दिन पहले रंजीत कमाने गया था। उसने जल्द ही घर आने की बात कही थी, लेकिन उसकी मौत की खबर ही पहुंची है। 

मौके पर पहुंचे राजोरी के जिला उपायुक्त व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन, लोग पीड़ित परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग पर अड़े रहे। जिला उपायुक्त ने पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये, परिवार के एक सदस्य को नौकरी और बच्चों की शिक्षा का खर्च वहन करने का आश्वासन दिया। उपायुक्त से मिले आश्वासन के बाद लोगों ने सड़क मार्ग को बहाल किया।

क्या है मामला
मंगलवार देर शाम को बारामुला में आतंकियों ने एक शराब की दुकान को निशाना बनाकर ग्रेनेड से हमला किया। दुकान के अंदर ग्रेनेड फटने से सुंदरबनी के रंजीत सिंह की मौत हो गई। जबकि तीन अन्य कर्मचारी घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी जम्मू संभाग के रहने वाले हैं। हमलावरों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर अभियान चलाया जा रहा है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00