गुस्साए किसानों के समर्थन में उतरे यहां व्यापारी, बाजार बंद

अमर उजाला टीम​ डिजिटल/जयपुर Updated Tue, 14 Nov 2017 01:35 PM IST
market closed here in support of angry farmers
किसानों के समर्थन में बाजार बंद - फोटो : amar ujala
किसान मजदूर व्यापारी संघर्ष समिति के आह्वान पर आज रामगढ़ कस्बा आज पूरी तरह से बन्द रहा। कस्बे के समस्त व्यापारीयों ने नहरों मे सिंचाई के पानी की मांग को जायज बताते हुए किसानों के समर्थन में अपने प्रतिष्ठान बंद रखे।

मामला राजस्थान के जैसलमेर से जुड़ा है। यहां रामगढ़ कस्बे के व्यापारियों का कहना है कि नहरों में सिंचाई की पानी की मांग को लेकर पिछले तीन दिनों से रामगढ़ क्षेत्र के किसानों द्वारा उप तहसील कार्यालय के बाहर धरना दिया जा रहा है। नहरों में पानी की कमी के चलते परेशान किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सरकार बेपरवाह बनी हुई है। ऐसे में अब किसानों के समर्थन में व्यापारी भी उतर आए हैं। रामगढ़ के समस्त व्यापारीयों ने किसानों की मांग का समर्थन करते हुए बाजार पूरी तरह से बन्द रखा और विरोध प्रदर्शन किया।

किसानों ने बताया कि रामगढ़ की नहरों में इन दिनों ना तो पानी है और ना ही नहरों पर कोई कर्मचारी है। पानी के अभाव में बिजाई प्रभावित हो रही है और कर्मचारियों की अनुपस्थिति में वितरण व्यवस्था गड़बड़ाई हुई है। किसानों का कहना है कि इस समय रबी फसल बुवाई का समय है और नहरों में पानी नहीं होने से हजारों किसान खेती करने से वंचित हो रहे हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

शिवपाल के जन्मदिन पर अखिलेश ने उन्हें इस अंदाज में दी बधाई, जानें- क्या बोले

राजधानी ‌स्थित लोहिया ट्रस्ट में सोमवार को सपा नेता शिवपाल सिंह ने अपने समर्थकों के साथ जन्मदिन मनाया।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: मुरादाबाद ‘मल कांड’ पार्ट टू... जयपुर से

आपको याद होगी मुरादाबाद की वो तस्वीर जब खुले में शौच कर रहे लोगों पर स्वच्छता अभियान के तहत लोगों को जागरुक करने के लिए तैनात वॉलिंटियर का कहर टूटा।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper