एयरपोर्ट प्रशासन की अपील, आप लालटेन उड़ाएंगे तो हम प्लेन नहीं उड़ा पाएंगे

अमर उजाला टीम​ डिजिटल/जयपुर Updated Sat, 13 Jan 2018 02:15 PM IST
makar sankranti 2018 airport authority appeals jaipurites ahead of celebrations
फाइल फोटो
मकर संक्रांति पर भारी पतंगबाजी और हर साल उड़नेवाली असंख्य लालटेनों की सम्भावना को देखते हुए एयरपोर्ट प्रशासन से विशेष अपील की है।


जयपुर एयरपोर्ट प्रशासन ने सक्रांति पर हर साल पतंगबाजी के माहौल को देखते हुए की है, जहां जयपुराइट्स रात में बेतरतीब लालटेन उड़ाते हुए देखे जा सकते हैं। जयपुर में हर साल सक्रांति पर शाम ढलते ही पतंगबाजी के बाद लोग जलती हुई लालटेनें उड़ते हैं, जिससे आसमान पर काफी खतरा मंडराता रहता है और ये लालटेन फ्लाइट्स को भी नुकसान पहुंचा सकती है।

हालांकि एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से जयपुर के सांगानेर इंटरनेश्नल एयरपोर्ट की परिधी में आने वाली कॉलोनियों के रहवासियों से पंतगबाजी और लालटेन को लेकर ये दिशा निर्देश जारी किए हैं।एयरपोर्ट के निदेशक जे.एस. बलहारा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि एयरपोर्ट की 1 किलोमीटर की परिधी में सभी लोग पतंगबाजी करने से बचें और शाम को लालटेन भी ना उड़ाएं क्योंकि प्लेन की लैंडिग और टेकआॅफ में परेशानी आ सकती है।

Spotlight

Most Read

Meerut

दो सगी बहनों से साढ़े चार साल तक गैंगरेप, घर लौट आई एक बेटी ने सुनाई आपबीती

दो बहनों का अपहरण कर तीन लोगों ने साढ़े चार वर्ष तक उनके साथ गैंगरेप किया। एक पीड़िता आरोपियों की चंगुल से निकल कर घर लौट आई। उसने परिवार को आपबीती सुनाई।

21 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: मुरादाबाद ‘मल कांड’ पार्ट टू... जयपुर से

आपको याद होगी मुरादाबाद की वो तस्वीर जब खुले में शौच कर रहे लोगों पर स्वच्छता अभियान के तहत लोगों को जागरुक करने के लिए तैनात वॉलिंटियर का कहर टूटा।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper