विज्ञापन
विज्ञापन

रेडीमेड गारमेंट व्यापारी से 1.5 करोड़ का माल खरीदकर ठगे 95 लाख

Amar Ujala Bureau अमर उजाला ब्यूरो Updated Sun, 13 Oct 2019 02:04 AM IST
ख़बर सुनें
रेडीमेंट गारमेंट के व्यापारी के साथ एक आरोपी ने दूसरे राज्यों में माल भिजवाने के नाम पर 95 लाख की ठगी की। पीड़ित व्यापारी ने बताया कि एक आरोपी ने हैदराबाद, आंध्रप्रदेश व तेलंगाना के 12 आरोपी के साथ मिलकर उनकी दुकान से डेढ़ करोड़ का माल भिजवाया। इसमें उनको पहले एडवांस मिला व बाद में कुछ पेमेंट आई। जब बाकी पेमेंट आनी बंद हुई तो उसे आरोपियों पर शक हुआ और उनसे संपर्क किया, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। पहले आरोपी से जब इस मामले में बातचीत की गई तो उसने भी सभी 12 आरोपियों का साथ दिया और केस दर्ज न कराने की धमकी दी। इसी ठगी में आरोपी का पूरा कामधंधा भी ठप हो गया। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस को दी, पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।
विज्ञापन
पुलिस को दी शिकायत में मनोज कुमार मक्कड, प्रोपराइटर प्रथम ट्रेडिंग कंपनी, स्थित प्रेम मंदिर, नजदीक इंसार चौक ने बताया कि वह रेडिमेड कपड़ों का होल सेल का काम करता था। उसके भाई प्रेम कुमार की गोल्डन टैक्सों फैब व जयधारी फैब, स्थित रमेश नगर में सरदार सम्मी क साथ परदो की फैक्ट्ररी में पार्टनरशिप थी। जहां पर आरोपी भरत चिंताल एजेंट के तौर पर आया था। कुछ समय पहले आरोपी पीड़ित के भाई व उसके पार्टनर के साथ आया और पूरा माल हैराबाद और आंध्रप्रदेश व तेलांगना रेडीमेड गारमेंट का सामान बिकवाने का विश्वास दिलाया। आरोपी भरत ने कहा कि इस कदम से उनका बिजनेस में बढ़ोत्तरी हो जाएगी। इसके बाद उसने आरोपी भरत के कहने पर माल 1. कुमारी बस्ती लोयला, सिकंदराबाद, 2. सुरेश बाबु प्रोपराइटर विजय अरुणदती सिलेक्शन, आंध्र प्रदेश, 3. राकेश वैसयश श्री वैष्णवी एंटरप्राइजेज, हैदराबाद, 4. अमरनाथ, विधनेशवरा साडीज एंड रेडिमेड, हैदराबाद, 5. दुदुकरी वैकंटा रामा, दिया फैशन 6. पतूरी प्रभाकर, श्री सलेक्शन दुकान, तेनाली, 7. सुबरमण्यम, बाला जी ट्रेडर्स, हैदराबाद 8. सतीश वेलावती श्री साई सिल्क हैदराबाद, 9. दुदुकेला कासिमवली, आर के फैशन, हैदराबाद, 10. अभिसेटी नागा विजयकुमार, जे एस साडीज एंड टेक्सटाइल्स और राधिका साडीज, आंध्रप्रदेश, 11. के रामा प्रसाद, बिग बाजार फैक्टरी सैल 12. बी मलिका अर्जुना राव, सारावनास शौपिगं माल, 13. सरस्वती इसैटी, देवी श्री देवी साड़ी सेेंटर आंध्रप्रदेश को मार्फत ट्रांसपोर्ट के माध्यम से भिजवाया। जिसमें कुछ पैसे उनके खाते में वापस आए। पीड़ित ने बताया कि अगस्त 2017 से लेकर मार्च 2018 तक प्रार्थी ने दोषियों को लगभग 1.5 करोड का माल भिजवा दिया। जब मार्च 2018 में लगभग 95 लाख रुपये की पेमेंट रुक गई और उन्हें संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन फोन स्विच ऑफ थे। उसके बाद पते पर भेजे गए माल पर जाकर देखा तो वहां पर कुछ अज्ञात युवक मिले जिन्होंने जान से मारने की धमकी दी व झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। जिसके बाद पीड़ित ने आरोपी भरत से इस मामले में बातचीत की तो आरोपी ने भी बाकी आरोपियों के पक्ष में बात की और केस दर्ज न करवाने की बात कही। पीड़ित ने काफी समय इंतजार करने के बाद सोमवार को सिटी थाना पुलिस को मामले की शिकायत दी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।
एक गिरोह में 15 सदस्य, पानीपत में भी दे चुके काफी वारदातों को अंजाम : मनोज
पीड़ित मनोज मक्कड़ ने बताया कि इससे पहले भी वह शहर के काफी व्यापारियों के साथ धोखाधड़ी कर करोड़ो रुपये ऐठ कर फरार हो चुके है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी सिटी थाने में मामले दर्ज हुए है और पुलिस ने पिछले साल एक अरोपी को पकड़कर जेल भी भेजा था। उन्होंने बताया कि इस गिरोह के अंदर 15 सदस्य है जो कि पहले व्यापारी को एडवांस देकर विश्वास जीतते है और फिर उसके साथ करोड़ों की ठगी करते है और फरार हो जाते है।
शिकायतकर्ता की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। विभिन्न पहलुओं पर जांच की जा रही। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
- सतीश वत्स, डीएसपी मुख्यालय।
विज्ञापन

Recommended

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Panipat

मायके से रुपये नहीं लाई तो बहु को पिलाया जहर

मायके से रुपये नहीं लाई तो बहु को पिलाया जहर

14 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

देश की पहली नेत्रहीन महिला आईएएस प्रांजल बनीं तिरुवनंतपुरम की उप-जिलाधिकारी

देश की पहली नेत्रहीन महिला आईएएस प्रांजल पाटिल ने सोमवार को तिरुवनंतपुरम में सब कलेक्टर का चार्ज लिया। देखिए रिपोर्ट

14 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree