लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Kurukshetra ›   Woman's death, husband named in unintentional murder, Kurukshetra

महिला की मौत, पति गैरइरादन हत्या में नामजद

Amar Ujala Bureau अमर उजाला ब्यूरो
Updated Sat, 13 Aug 2022 02:18 AM IST
Woman's death, husband named in unintentional murder, Kurukshetra
विज्ञापन
ख़बर सुनें
संवाद न्यूज एजेंसी

पिहोवा। गांव थाना स्थित पोल्ट्री फार्म पर एक 45 वर्षीय महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। पोल्ट्री फार्म संचालक की शिकायत पर पुलिस ने महिला के पति के खिलाफ गैरइरादतन का मामला दर्ज किया है। आरोपी की उम्र महिला से करीब आधी है। पुलिस ने मौके पर एसएफएल टीम को बुलाकर भी साक्ष्य एकत्रित कराए हैं।
महिला का शव सुबह साढ़े सात बजे कमरे में चारपाई से बरामद हुआ। बताया गया देर रात को महिला का उसके पति के साथ झगड़ा हुआ था। दोनों ने देर रात को खूब शराब पी थी। इस दौरान किसी बात को लेकर उसके पति ने उसे धक्का दे दिया और उसका मुंह व सिर दीवार में लगी कीलों से टकरा गया। महिला मूल रूप से बिहार की रहने वाली थी और आरोपी के साथ पांच-छह महीने से रह रही थी।

थाना सदर पिहोवा पुलिस को दी अपनी शिकायत में प्रेम चंद वासी गांव थाना गुजरान ने कहा कि उसने अपने खेत में गांव से दो किलोमीटर की दूर मुर्गी फार्म बना रखा है। उस फार्म में देखभाल के लिए प्रदीप कुमार उर्फ राजू वासी अंगना पारा तहसील कैसरगंज जिला बहराइच (उत्तर प्रदेश) को रखा हुआ है। करीब चार माह पहले वह पोल्ट्री फार्म पर काम करने के लिए आया था। उसके साथ एक औरत भी थी। पूछताछ में उसने बताया कि यह औरत उसकी पत्नी है और इसका नाम शांति देवी है।
उसने प्रदीप को साढ़े 11 हजार रुपये प्रति माह के हिसाब से नौकर रख लिया और फार्म पर ही रहने के लिए एक कमरा दे दिया। खाना बनाने के लिए एक सिलिंडर व हर रोज एक किलो दूध दे देता है। सुबह करीब साढ़े सात बजे अपने फार्म पर आया तो प्रदीप पोल्ट्री फार्म पर काम कर रहा था। उसकी पत्नी कमरे में चारपाई पर लेटी हुई थी। इस पर प्रदीप कुमार ने उसे बताया कि उसकी पत्नी ने रात को काफी शराब पी थी। इस कारण से उसका व उसकी पत्नी का किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था।
गुस्से में उसने अपनी पत्नी को धक्का दे दिया, जिससे उसकी पत्नी का सिर व मुंह दीवार में लगी कीलों जा लगा। कुछ पश्चात उसकी पत्नी शांति देवी लड़ाई-झगड़ा करके अपनी चारपाई पर सो गई थी। सुबह उसने व प्रदीप कुमार ने शांति देवी को देखा तो वह अपनी चारपाई पर मृत अवस्था में मिली। शिकायत पर पुलिस ने महिला के पति के खिलाफ धारा 304 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
बिहार में हुई थी प्रदीप की शांति से मुलाकात
मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी महेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी प्रदीप कुमार की मुलाकात शांति देवी के साथ इस्लामपुर (बिहार) रेलवे स्टेशन पर पांच-छह महीने पहले हुई थी। तभी वह उसके साथ रह रही है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि जहां-जहां उसने नौकरी की महिला उसके साथ ही रहती थी। आरोपी की उम्र और महिला की उम्र में काफी अंतर है। आरोपी की उम्र 24 साल है तो महिला की उम्र 45 साल थी। फिलहाज आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई। उन्होंने बताया कि शनिवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00