सोमनाथ भारती के विरोध में सड़कों पर युवा

अमर उजाला, दिल्‍ली Updated Mon, 20 Jan 2014 12:14 PM IST
youth protests against delhi minister somnath bharti
खिड़की एक्सटेंशन में नाइजीरियाई और युगांडा की महिलाओं से बदसलूकी के मामले को लेकर कई छात्र और महिला संगठनों ने रविवार को जंतर-मंतर पर धरना दिया। इस दौरान यहां एकत्र हुए लोगों ने दिल्ली के कानून मंत्री सोमनाथ भारती के उस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई, जिसमें उन्होंने नाइजीरियाइयों को भारतीय नागरिकों से अलग बताया था।

जेएनयूएसयू और आइसा के छात्रों ने कहा कि कुछ लोगों के कहने पर मंत्री और उनके लोगों ने रात में महिलाओं को पकड़ा और उनसे बदसलूकी की। भारती के इस कदम को गैर-जिम्मेदराना और अवैध बताते हुए छात्रों ने उपराज्यपाल से इस मामले में दोषी लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की।

एआईपीडब्ल्यूए की सचिव कविता कृष्णन ने कहा कि भारती ने सभी अफ्रीकन महिलाओं को वेश्यावृत्ति और ड्रग की आपूर्ति करने वाला कहा है, जबकि इसका कोई सबूत अब तक सामने नहीं आया है। उन्होंने कहा कि निर्दोष महिलाओं से बदसलूकी की गई। ऐसे में सोमनाथ भारती को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके खिलाफ उचित कदम उठाए जाने चाहिए।

वहीं ट्रांस यमुना सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले बड़ी संख्या में लोगों ने सुख विहार स्थित तिकोना पार्क के सामने प्रदर्शन किया। एसोसिएशन के अध्यक्ष श्रवण दीक्षित की अगुवाई में लोगों ने भारती का पुतला जलाया। उन्होंने कहा कि आप सरकार के मंत्री के इस रवैये से विदेशों में देश की छवि खराब हुई है। इससे स्पष्ट होता है कि आप के नेताओं को कामकाज का कोई अनुभव नहीं है।

दीक्षित ने कहा कि आप के नेताओं के व्यवहार में परिवर्तन नहीं आने की स्थिति में दिल्ली विनाश की ओर अग्रसर हो जाएगी। इसके अलावा जितार नगर में भी लोगों ने कई किलोमीटर तक नारे लगाते हुए सोमनाथ भारती के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने सोमनाथ के खिलाफ जमकर नारे लगाए।

महिला कांग्रेस का प्रदर्शन आज
महिला कांग्रेस ने पुलिस मुख्यालय के सामने सोमवार को कानून मंत्री सोमनाथ भारती के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। इसमें ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल होने के लिए महिलाओं का आह्वान किया गया है। रविवार को प्रदेश कांग्रेस के दफ्तर में एक बैठक हुई।

कांग्रेस के नेता मुकेश शर्मा बताया कि बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर मांग की गई कि सोमनाथ भारती को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। वहीं अरविंदर सिंह ने कहा कि सोमनाथ भारती ने न केवल कानून को हाथ में लिया है, बल्कि महिलाओं को सार्वजनिक तौर पर अपमानित किया है।

मंत्री और उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विदेशी महिलाओं के साथ जिस तरह का व्यवहार किया है, इसकी इजाजत सभ्य समाज नहीं देता। वहीं प्रदेश भाजपा ने भी कानून मंत्री से इस्तीफा मांगा है।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

छात्रों से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने किया ये ‘अनुरोध’

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुग्राम के SGT विश्वविद्यालय के पांचवें दीक्षांत समारोह में शिरकत की। यहां उन्होंने छात्रों को संबिधित भी किया।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper