लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR News ›   Shraddha aftab case delhi police to submit chargesheet in court in 2 days 150 witness

Shraddha Aftab case: 150 गवाह, 6636 पन्ने... दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में आफताब के खिलाफ दाखिल किया आरोप-पत्र

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली Published by: पूजा त्रिपाठी Updated Wed, 25 Jan 2023 02:48 AM IST
सार

आरोपी आफताब पूनावाला को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था और पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था, जिसे 17 नवंबर को पांच दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया था। फिलहाल वह तिहाड़ जेल में बंद है। 

कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने पहुंची पुलिस
कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने पहुंची पुलिस - फोटो : ANI
विज्ञापन

विस्तार

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को श्रद्धा हत्याकांड की 75 दिन की जांच के बाद आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ 6636 पन्नों की विस्तृत चार्जशीट दायर कर दी। आरोपपत्र में पुलिस ने दावा किया कि इस बात के ठोस साक्ष्य है कि आफताब ने ही इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। 



अदालत ने आरोपपत्र पर संज्ञान के लिए सुनवाई 7 फरवरी तय करते हुए आफताब की न्यायिक हिरासत अवधि 7 फरवरी तक बढ़ा दी। वहीं, आफताब ने अदालत से आरोपपत्र की प्रति अपने वकील को नहीं दिखाने का आग्रह किया है। आरोपपत्र में पुलिस ने खुलासा किया कि श्रद्धा दोस्त से मिलने गुरुग्राम गई थी, इससे खफा होकर आफताब ने उसकी हत्या कर दी थी, टुकड़े करने के लिए कई तरह के हथियारों का इस्तेमाल किया था।


साकेत अदालत में दायर आरोपपत्र में पुलिस ने 100 से अधिक लोगों की गवाही और फॉरेंसिक और इलेक्ट्रॉनिक सबूतों को आधार बनाया है। पुलिस ने कहा कि आरोपी के नार्कों व पॉलिग्राफ टेस्ट से भी से इस बात की पुष्टि हुई है कि आफताब ने ही श्रद्धा की हत्या की है। गवाहों के बयानों के अलावा अन्य साक्षयों के आधार पर आरोपी का अपराध साबित करने के ठोस आधार है।

क्या है मामला

गौरतलब है कि आफताब ने कथित तौर पर 18 मई को श्रद्धा की हत्या करने के बाद  उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काट दिया था। शव के टुकड़ों को उसने कई दिनों तक शहर भर में फेंकने से पहले दक्षिणी दिल्ली के महरौली में अपने आवास पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा था।


छतरपुर के जंगलों से बरामद हड्डियां और मृतका की डीएनए रिपोर्ट जिसमें पुष्टि हुई की हड्डियां श्रद्धा की ही थीं, ये सब चार्जशीट का हिस्सा हैं। इसके अलावा आफताब पूनावाला का कबूलनामा और नार्को टेस्ट की रिपोर्ट भी शामिल है।

आरोपी आफताब पूनावाला को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था और पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था, जिसे 17 नवंबर को पांच दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया था। फिलहाल वह तिहाड़ जेल में बंद है। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00